प्रमिला रावत उक्रांद के केंद्रीय अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्षता में एक बैठक संपन्न हुई

Pahado Ki Goonj

देहरादून,शहीद स्मारक देहरादून में प्रमिला रावत केंद्रीय अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्षता में एक बैठक संपन्न हुई
बैठक में इस बात के प्रति गहरा रोष व चिंता प्रकट की गई कि जिस मातृशक्ति ने अलग राज्य की लड़ाई में सबसे अग्रणी भूमिका निभाई यहां तक कि अपने प्राण व अस्मिता तक गंवाई, राज्य बनने के बाद सामाजिक व राजनैतिक स्तर पर उस मातृशक्ति की गहरी उपेक्षा हो रही है ।
यही नहीं राज्य बनने के बाद महिलाओं के प्रति यौन अपराधों व घरेलू हिंसा की घटनाओं में और भी वृद्धि हुई है । महिलायें कहीं पर भी सुरक्षित नहीं महसूस करती, रोजगार,स्वरोजगार व स्वास्थ्य सेवाओं में महिलाओं की गहरी उपेक्षा हो रही है विशेषकर पर्वतीय क्षेत्रों में प्रसव काल में स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव में महिलाएं दम तोड रही है तथा कृषि व पशुपालन करते समय जंगली जानवरों का शिकार हो रही हैं
बीस वर्षों में राष्ट्रीय दलों की सरकारों ने इस दिशा में कोई कार्य नहीं किया ।
अत: निर्णय लिया गया कि आगामी 8 सोमवार 2021 -प्रशासन तथा सरकार का ध्यान आकर्षित करने हेतु उक्रांद महिला प्रकोष्ठ एक दुपहिया वाहन रैली निकालेगी,जो उक्रांद केंद्रीय कार्यालय से दोपहर 12 बजे प्रारंभ होगी, दल के केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष ए0पी0 जुयाल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे जो शहर के सभी मुख्य चौराहों से होकर पुन: केंद्रीय कार्यालय में संपन्न होगी।
बैठक में मीनाक्षी घिल्डियाल,मिथिलेश चौहान,किरन कश्यप,किरन शाह,सरोज कश्यप,सुलोचना देवी,शांति चौहान,साधना त्यागी,पूजा,राजकुमारी,मीनाक्षी सिंह आदि महिला पदाधिकारी उपस्थित थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ज्योतिष एवं द्वारका शारदा पीठाधीश्वर जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी श्री स्वरूवानद सरस्वती जी के निर्देश पर स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती जी की पहल पर आज ज्योतिर्मठ के स्वयंसेवक अभिषेक बहुगुणा एवं प्रदीप नौटियाल के संयुक्त तत्वावधान में ज्योतिर्मठ की ओर से तपोवन में चल रहे, राहत एवं बचाव कार्य मेंजुटे राहत कर्मियों के लिए राहत सामग्री लेकर जाते हुए।

जोशीमठ/ज्योतिष एवं द्वारका शारदा पीठाधीश्वर जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी  स्वरूपानंद सरस्वती जी के निर्देश एवं स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती जी की पहल पर ज्योतिवर्मठ के स्वयंसेवक अभिषेक बहुगुणा एवं प्रदीप नौटियाल के संयुक्त तत्वावधान में ज्योतिर्मठ की ओर से तपोवन में चल रहे, राहत एवं बचाव कार्य में जुटे राहत कर्मियों के […]

You May Like