मोरी के स्थानीय लोगों ने बाध्य यंत्रों के साथ बड़े उत्साहित होकर 23 वाँ राज्य स्थापना दिवस मनाया

Pahado Ki Goonj
मैं उभरते छात्र छात्राओं,खेल खिलाड़ी, औद्योगिक, कृषि क्षैत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले कृषकों, बागवानों, के अलावा , कर्मचारियों,व विशेष मोरी के स्थाई निवासियों में विभिन्न कार्य क्षैत्रो में निकली कर्मचारी हस्तीयौं को अपने निजी संसाधनों द्वारा (मोमेंन्टो ) स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित करते रहते हैं ! 
विधायक ने राज्य स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के कर्मठता व मोरी के लिए धामी सरकार द्वारा शिक्षा, सड़क, स्वास्थ्य, सहित किसी भी योजना को मंजूरी देने में कोई कोर कसर का न छोड़ना बताया है !

बाजगी समुदाय के लिए समर्पित विधायक दूर्गेश्वर ने विधानसभा में उठाये गये प्रश्न पर पुनः स्थापना दिवस के माध्यम से सरकार से बाजगी समुदाय को चिन्हिकरण की परिधि में लाने की मांग की है ! 

उन्होंने कहा कि बाध्य यन्त्रं  ( रणसिंघे ) सहित  आन्दोलन हो या जोश भरने, में  बाजगी,समाज का एक ऐसा महत्वपूर्ण अंग है ! कि वह आन्दोलन हो ,या देवालयों, सहित , मनोरंजन, शादी, पार्टीयों, में उत्साह के साथ सोते ,खोते, हुए लोगों को जागरूक करने में अपना महत्वपूर्ण, योगदान देते आयें है ! उन्होंने कहा कि राज्य मांग के १९९४/ के आन्दोलन में मशहूर पंचगांयी क्षैत्र के (धौंस, रणसिंघे)बाध्य यन्त्रो के बाजगी देश की राजधानी दिल्ली तक राज्य आंदोलन की प्राप्ति में शामिल रहे हैं ! किन्तु वे ईस मुहिम के चिन्हीकरण में नहीं आ आयें है !

स्मृति चिन्ह भेंट में इस वर्ष  विधायक दूर्गेश्वर लाल के पिताजी को भी शामिल किया गया है, तथा छात्र छात्राओं में स्नैहा चौहान,हर्षमोहन,महक चौहान, के अलावा ऐसे शिक्षकों को भी सम्मानित किया गया जिनके अपने बच्चे सरकारी स्कूलों मे अध्ययन रत है ! तथा पत्रकार राजेन्द्र सिंह चौहान,भगत सिंह राना,बिजयपाल सिंह रावत, के अलावा कर्मचारियों को भी स्मृति चिन्ह भेंट किये गये !

इस अवसर पर मोरी चिन्हित राज्य आंदोलन कारी समिति के अध्यक्ष विपिन सिंह चौहान, ने भी राज्य स्थापना दिवस समारोह पर आये लोगों को हार्दिक बधाई दी ,व संरक्षक राजेन्द्र सिंह रावत ने भी अपने बिचार रखे !
Next Post

दिपावली के लिए फूलों से सजे बदरीनाथ और केदारनाथ धाम

धनतेरस पर नैनीताल जिले  में हुई रिमझिम बारिश,ठंड बढ़ी हल्द्वानी। धनतेरस पर्व पर शुक्रवार तड़के से नैनीताल सहितं हल्द्वानी, नैनीताल, भवाली सहित मैदानी और पर्वतीय क्षेत्रों में रिमझिम वर्षा हुई। अचानक सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ के कारण वर्षा होने से तापमान में भी गिरावट आने के साथ ठंड में वृद्धि […]

You May Like