उत्तराखंडः कैबिनेट बैठक में आबकारी सहित कई फैसलों पर लगेगी मुहर

Pahado Ki Goonj

देश मंत्रिमंडल की आज एक अहम बैठक सचिवालय में होगी। सुबह 11 बजे होने वाली इस बैठक में आबकारी व खनन नीति समेत कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा संभावित है।
देहरादून, : प्रदेश मंत्रिमंडल की आज एक अहम बैठक सचिवालय में होगी। सुबह 11 बजे होने वाली इस बैठक में आबकारी व खनन नीति समेत कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा संभावित है।
प्रदेश सरकार ने अब हर माह के दूसरे और चौथे बुधवार को कैबिनेट बैठक करने का निर्णय लिया है। यह भी स्पष्ट किया गया है कि किसी बुधवार को अवकाश होने की स्थिति में यह बैठक अगले कार्यदिवस को होगी।
पहले यह बैठक बुधवार को होनी थी, लेकिन बुद्ध पूर्णिमा होने के कारण अब यह बैठक आज को हो रही है। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में आबकारी और खनन नीति पर अहम चर्चा की जा सकती है।
हाल ही में सरकार की ओर से खनन पट्टों को निलंबित किए जाने के कदम को भी इसी रूप में देखा जा रहा है। इसके अलावा बैठक में उत्तराखंड जल विद्युत निगम लिमिटेड की ओर से उत्तराखंड पावर कारपोरेशन को दी जाने वाली रॉयल्टी बढ़ाने, गंगा मैनेजमेंट बोर्ड के ड्राफ्ट नोटिफिकेशन को मंजूरी देने, राशन की दुकानों में प्वाइंट ऑफ सेल सिस्टम लागू करने आदि विषयों पर चर्चा की जा सकती है।
यह भी पढ़ें: बोले सीम त्रिवेंद्र रावत, नए जिलों के गठन पर विचार नहीं
यह भी पढ़ें: उत्तराखंडः मंत्रीमंडल में दो रिक्त मंत्री पदों पर टिकी 47 नजरें
यह भी पढ़ें: आबकारी नीति बनाने में फेल हुई प्रदेश सरकारः इंदिरा हृदयेश

Next Post

गर्लफ्रेंड के शौक पूरे करने को चोर बना 12वीं का छात्र

देहरादून, कहते हैं शौक बड़ी चीज है, लेकिन जिस शौक को पूरा करने के लिए गलत हथकंडे अपनाने पड़े ऐसा शौक छोड़ ही दें तो बेहतर। दून में एक 12वीं का छात्र अपनी गर्लफ्रेंड के महंगे शौक पूरे करने के लिए बाइक चोर बन गया। आखिरकार उसका हश्र भी वही […]

You May Like