फर्ज़ी पत्रकारों के खिलाफ पूरे देश में होगी एफआईआर, अन्य खबरें

फर्ज़ी पत्रकारों के खिलाफ पूरे देश में होगी एफआईआर

नई दिल्ली-सूचना एवं प्रसारणमंत्री भारत सरकार 

का एलान गलत ढंग से पत्रकारिता करने वाले लोगों के लिए जारी किया फ़रमान

दान, विज्ञापन निम्न खाते पर भेजडीजयेगा जी

  bank of India

Pahadon ki goonj ,खाता स0 705330110000013   IFSc:BKID0007053,हरिद्वार रोड़ देहरादून

भारत में सूचना प्रसारण मंत्रालय जाली पत्रकारों एवं फर्ज़ी चैनलों पर शिकंजा कसने को तैयार है जो लोग वगैर आर.एन.आई के अखबार या चैनल चला रहे हैं उन पर सख्त से सख्त कार्रवाई होगी। सूचना एवं प्रसारणमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि देश भर में जितने भी लोग प्रेस आई○डी○कार्ड लेकर घुम रहे हैं या फर्ज़ी चैनल चला रहे हैं ऐसे लोगों की तत्काल जांच शुरू होगी । इस मामले में दोषी पाए जाने वाले व्यक्ति पर त्वरित कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया जाएगा । आगे मंत्री जी ने कहा कि कुछ दोषी लोगों के कारण अच्छे, सच्चे एवं ईमानदार पत्रकारों के छवि खराब हो रही है, एवं उनके कार्य करने में बाधा उत्पन्न हो रही है । आगे जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि पूरे देश में कुछ पैसा लेकर जाली प्रेस आई○डी○ बांटने एवं जाली पत्रकार नियुक्ति करने तथा प्रेस के नाम पर ब्लैकमेलिंग करने का धंधा चल रहा है। जिसपर अंकुश लगाना अति आवश्यक है । इस संबंध में सभी राज्यों के प्रेस सूचना मंत्रालय को निर्देश जारी कर दिया गया है । आगे उन्होंने बताया कि जो अखबार/पत्रिका भारत सरकार के आर○एन○आई○ द्वारा रजिस्टर्ड हो या जो टीवी/रेडियो सूचना प्रसारण मंत्रालय से रजिस्टर्ड हो उसी के द्वारा पत्रकार/संवाददाता की नियुक्ति हो सकती है व केवल उसका सम्पादक ही प्रेस कार्ड जारी कर सकता है । जब न्यूज पोर्टल के बारे में पत्रकारों ने पूछा तो उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि इन्टरनेट पर चल रहे न्यूज पोर्टल के रजिस्ट्रेशन का प्रावधान सूचना प्रसारण मंत्रालय में नहीं है एवं कोई भी न्यूज पोर्टल एवं केबल (डिस ) टीवी पर चल रहे समाचार चैनल किसी भी तरह के पत्रकार की नियुक्ति नहीं कर सकता है। और न ही प्रेस आई○डी○ जारी कर सकता है यदि कोई व्यक्ति ऐसा करता है तो वह अवैध है एवं उसके विरुद्ध कार्रवाई होनी सुनिश्चित है

आगेपढें

_*15 अगस्त पर सभी भारतीयों को तोहफा*

*प्रधानमंत्री बेरोजगार भत्ता योजना 2020*
में अपना रजिस्ट्रेशन करे इस योजना के अंतर्गत सभी युवा बेरोजगारों को 2100 – 3500 रुपये तक हर महीने दिया जाएगा रजिस्ट्रेशन करने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर अपना फॉर्म भरे

*उम्र सीमा*
*18-25* – Rs.2100
*26-30* – Rs.2500
*31-35* – Rs.3000
*35-40* – Rs.3500

*आवेदन शुल्क* – Rs. 00
*योग्यता* – 8-10वी पास
*आयु* – 18 से 40 वर्ष
*आवेदन की अंतिम तिथि* – 10 अगस्त 2020

*ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन यहां से करें*  =  https://bit.ly/2E7tXfe

_”अगर कोई वगैर RNI के पोर्टल या अखबार चलाते मिला तो उस पर उचित कार्रवाई की जाएगी और ऐसे व्यक्ति को हरगिज़ माफ नहीं किया जायेगा।”

आगेपढें 

देहरादून, लक्ष्मी प्रसाद थपलियाल से अभी-अभी सूचना मिली है कि सूरज सिंह नेगी जो स्वामी दर्शन भारती जी के भांजे थे उनकी अकस्मात मृत्यु हो गई है ! मन बहुत दुखी है! जब भी स्वामी जी के घर पर जाना होता था सूरज से जरूर मुलाकात होती थी सूरज स्वामी दर्शन भारती जी के साथ ही रहता था! हे भगवान तेरा यह कैसा न्याय है ।

इतनी छोटी उम्र में सूरज हमेशा हमेशा के लिए हमें छोड़ कर चले गया! परमपिता परमात्मा उनको अपने श्री चरणों में स्थान दे और परिवार को इस दुख को सहने की ताकत दे! ओम शांति शांति शांति!

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *