मंगला माता एवं भोले महाराज ने बिस्सू मेले में लोक संस्कृति को संजोये रखने की अपील

Pahado Ki Goonj

पुरोला ।.( मदन पैन्यूली) हंस फाउंडेशन के संस्थापक माता मंगला व भोले महाराज के बुधवार को मोरी ब्लाक की पंचगाई पट्टी के सुदूर जखोल गांव पहुंचनें पर ग्रामीणों ने पारम्परिक वाद्य यंत्रों के साथ स्वागत किया।
भोले महाराज व मंगला माता ने जहां दूर-दराज से आए ग्रामीणों को सत्संग के माध्यम से मानव सेवा ही एक मात्र ईश्वर सेवा कहा तथा बराबर कर्म करने का संदेश दिया ।वहीं क्षेत्र के युवा वर्ग से माता पिता की सेवा कर पुण्य कमाकर मोक्ष प्राप्त करने का मंत्र रूपी संदेश दिया। मंगला माता व भोले महाराज जी ने युवाओं से क्षेत्र की सांस्कृतिक विरासत मेले त्योहार, देवी देवताओं से जुडे साहित्य को संजोकर रखने की भी अपील ।
भोले महाराज व मंगला माता ने एक वर्ष पूर्व सावणी गांव अग्निकांड से पीड़ित परिवारों को 32– 32 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दिये जाने का वचन दिया तथा प्रति परिवार एक-एक सोलर लालटेन भी वितरित की। जखोल में मोबाइल एम्बुलेंस, डिस्पेंसरी की व्यवस्था के साथ ही एक एमबीबीएस डाक्टर तथा फार्मेसिस्ट की व्यवस्था का भरोसा दिया। राजकीय इंटर कॉलेज जखोल में लैब का निर्माण बैठक कक्ष समेत छात्रों के बैठनें को फर्नीचर देने की भी घोषणा की।मंगला माता व भोले महाराज के स्वागत में जंहा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए वहीं भक्तों ने पुष्प मालाएं भेट की। प्रधानों,ग्रामीणों ने स्मृति चिन्ह भेंट कर भव्य स्वागत किया।
इस मौके पर गंगा सिंह रावत,ज्ञान सिंह,प्रहलाद सिंह पंवार राज पाल रावत, हरिमोहन नेगी,तथा भारी संख्या में महिलाएं, युवा व बुजुर्ग मौजूद थे।

Next Post

पंचायत एवं सहकारिता और बांध विस्थापित आंदोलन की एक प्रमुख कार्यकर्ता नहीं रही 

देहरादून:पंचायत एवं सहकारिता और बांध विस्थापित आंदोलन की एक प्रमुख कार्यकर्ता नहीं रही  जाखनीधार टेहरी गढ़वाल के पूर्व प्रमुख रहे कम्युनिस्ट नेता स्वर्गीय बर्फ सिंह रावत की धर्मपत्नी और पूर्व जिला पंचायत सदस्य श्रीमती प्रेमा रावत का आज बोराड़ी नई टिहरी स्थित निवास पर स्वर्गवास हो गया । वह 77 […]

You May Like