पौड़ी और श्रीनगर के क्षेत्रों को न्यूनतम आवश्यक जलापूर्ति सुनिश्चित  की जाए: मुख्यमंत्री

अलकनंदा जलविद्युत परियोजना से पौड़ी और श्रीनगर के क्षेत्रों को न्यूनतम आवश्यक जलापूर्ति सुनिश्चित  की जाए: मुख्यमंत्री
  • फरवरी के अंत तक कार्य पूरा किया जाए, मार्च तक श्रीनगर, पौड़ी व श्रीकोट को पानी उपलब्ध कराया जाए: मुख्यमंत्री
  • आमजन की समस्याओं को देखते हुए, परियोजना को शीघ्र पूर्ण किया जाए।
देहरादून:मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार को सचिवालय में अलकनंदा जल विद्युत परियोजना की समीक्षा बैठक के दौरान जीवीके पावर एंड इंफ्रास्ट्रक्चर को निर्देश दिए कि क्षेत्र के लोगों को जलापूर्ति हेतु परियोजना का शेष कार्य शीघ्र पूरा किया जाए।
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने परियोजना के निर्माण में हो रही देरी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए निदेशक जीवीके को निर्देश दिए कि परियोजना को फरवरी माह के अंत तक पूर्ण कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि अलकनंदा नदी के आसपास के क्षेत्र के लोगों का एकमात्र जल स्रोत अलकनंदा नदी है। इसके लिए जल संस्थान, पेयजल निगम, जीवीके पावर आदि सम्बंधित विभाग आपसी सामंजस्य स्थापित कर न्यूनतम जलापूर्ति सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि परियोजना के आसपास के क्षेत्रों में रोशनी सहित अन्य सुरक्षा व्यवस्थाएं भी सुनिश्चित की जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि परियोजना से प्रभावितों के बकाया भुगतान में शीघ्रता की जाए। 
इस अवसर पर राज्य मंत्री धन सिंह रावत, विधायक  विनोद कंडारी, सचिव पेयजल अरविन्द ह्यांकी, सचिव मुख्यमंत्री श्रीमती राधिका झा, निदेशक जीवीके पावर एंड इंफ्रास्ट्रक्चर पीवी प्रसन्ना रेड्डी एवं महाप्रबंधक पेयजल निगम भजन सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *