HTML tutorial

बड़कोट पेयजल पंपिंग योजना कि वित्तीय स्वीकृति के लिए नगरवासियों कि भूखहड़ताल अनिश्चितकालीन धरना 45वें दिन भी जारी ।

Pahado Ki Goonj

बड़कोट पेयजल पंपिंग योजना कि वित्तीय स्वीकृति के लिए नगरवासियों कि भूखहड़ताल अनिश्चितकालीन धरना 45वें दिन भी जारी ।

यमुनोत्री विधायक व बौबी पंवार को नगरवासियों ने सुनाई खरी-खोटी ।

उत्तरकाशी । बड़कोट । मदन पैन्यूली ।

बड़कोट पेयजल पंपिंग योजना के लिए बड़कोट में शनिवार को जहां नगरवासियों का अनिश्चितकालीन धरना 45वें दिन भी जारी रहा, वहीं अनशन स्थल पर पूर्व सैनिक प्रवीन सिंह रावत पांचवे दिन भी भूख हड़ताल पर डटे रहे। वही धरना स्थल पर पहुंचे यमुनोत्री विधायक संजय डोभाल एवं सांसद प्रत्याशी रहे बॉबी पंवार को आंदोलनकारी ने खूब खरी-खोटी सुनाई।
शनिवार को यमुनोत्री विधायक संजय डोभाल आंदोलनकारियों से अनशन स्थल पर अनशन स्थगित करवाने पहुंचे, लेकिन पंपिंग योजना की वित्तीय तथा मई, जून के पानी का बिल माफ करने की मांग सहित अन्य मांग रखी। साथ ही आंदोलनकारियों ने विधायक से कहा कि यदि प्रदेश सरकार के पास बड़कोट की पेयजल पंपिंग योजना के लिए 72 करोड़ नही हैं तो प्रदेश सरकार बड़कोट पम्पिंग योजना की वित्तीय स्वीकृति के लिए केंद्र सरकार को मांग पत्र प्रस्ताव भेजे और बड़कोट पेयजल योजना की टोकनमनी स्वीकृत करें और साथ ही आंदोलनकारियों ने एक शिष्टमंडल मुख्यमंत्री को मिलने विधायक के नेतृत्व में देहरादून जाने की बात कही।
जिस पर विधायक संजय डोभाल ने कहा है कि अभी बड़कोट नगर के लिए 2 करोड़ 90 लाख की एक नलकूप योजना के टेंडर हो गए हैं औऱ एक करोड़ की योजना पर काम शुरू हो गया है। जिससे नगर को पेयजल की तात्कालिक समस्या कम हो जाएगी और 72 करोड़ की दीर्घकालिक पेयजल पंपिंग योजना की स्वीकृति के लिए वह प्रयासरत हैं। और शिष्टमंडल के साथ मुख्यमंत्री मिलने को आंदोलनकारियों को कहा। इस मौके पर टिहरी लोक सभा से सांसद प्रत्याशी रहे बॉबी पंवार भी अनशन स्थल पर पहुंचे और आंदोलनकारियों को अपना समर्थन दिया तथा उनके साथ अपना सहयोग देने की बात कही।
इस मौके पर प्रवीन रावत, सुनील थपलियाल, अजय रावत,सुमित्रा, सुंदर देई, विजय रावत भक्त, संजय अग्रवाल, सोबेन्द्र चौहान, एसएस रावत, सुमन रावत, पूर्ण सिंह रावत, विनोद चौहान, सुभाष रावत,राजीव जयाड़ा, वासुदेव डिमरी,महावीर माही,आराधना, ममता, बबिता, गोदाम्बरी, मुन्नी देवी, हेमंत, हेमा बच्छेर, सुमित्रा, निर्मला, इंदुबाला, स्वतंत्री, चतरी देवी, रीना रावत,अमिता ,सुमित्रा, अनिता, गीता, अनूप, मनमोहन, प्रताप रावत, जय सिंह, कपिल ,शिवप्रसाद, चन्द्रमणि,उपेन्द्र ,गौतम ,तेग सिंह,दिपेंद्र मिश्रवान, सहित सैकड़ों महिलाएं व नगरवासी मौजूद थे।

देश सेवा के बाद समाज सेवा के लिए पूर्व सैनिक को सलाम ।

बड़कोट पम्पिंग पेयजल योजना की वित्तीय स्वीकृति को लेकर बड़कोट में भूख हड़ताल पर बैठे सेवानिवृत्त सैनिक प्रवीन सिंह रावत की सेवा भाव को सलाम
पहले देश सेवा और अब समाज सरोकार के मुद्दों को लेकर संघर्षरत है। बड़कोट पेयजल के लिए 16 जुलाई से भूख हड़ताल पर है,एक महीने पहले नियत दिन शनिवार को प्रवीन रावत का चन्देश्वर महादेव मंदिर में पूजा पाठ और सत्यनारायण कथा थी लेकिन उन्होंने भीषण जल संकट से निजात दिलाने के लिए 45 दिनों से चल रहे आंदोलन को अपनी सहभागिता निभाते हुए चिन्हित धरना स्थल से फूल धूप व चावल भेजकर चन्देश्वर महादेव से बड़कोट पम्पिंग पेयजल योजना की स्वीकृति के साथ परिवार के कुशलता की कामना की। इस पूजा के दौरान नगर की महिलाओं ने भजन कीर्तन कर सरकार को जगाने के साथ भूख हड़ताल पर पांचवे दिन बैठे प्रवीन सिंह रावत के कुशलता की ईश्वर से कामना की गई।
प्रवीन के पिता नत्थे सिंह का कहना है कि बड़कोट की जनता विगत 4 महिने से भीषण जल संकट से त्रस्त है। मेरा बेटा देश सेवा के साथ बड़कोट वासियों की पानी की मांग में जुटे है। आज पाठ पूजा है वह नही पहुँचा उसका हमे कोई कष्ट नही, जनता का सबसे बड़ा कष्ट उसने अपना समझा ,सरकार जनता की मांग पर गौर करें।
इधर नगरवासियों ने प्रवीन रावत के हौसले को सलाम किया।

Next Post

जिलाधिकारी ने डेंगू नियंत्रण महाअभियान हेतु स्वास्थ्य एवं नगर निगम कर्मियों के साथ साथ जिला स्तर अधिकारियों को तैनात किया

देहरादून दिनांक 20 जुलाई 2024  जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने डेंगू नियंत्रण महाअभियान हेतु स्वास्थ्य एवं नगर निगम के कार्मिकों के साथ-साथ इनके प्रभावी अनुश्रवण हेतु जिला स्तरीय अधिकारियों की तैनाती करते हुए वार्ड आंवटित किए गए हैं। वार्ड संख्या 01 से 03 के लिए सहायक श्रमायुक्त धर्मराज, 04 से 06 […]

You May Like