HTML tutorial

राज्य में सरकार की निवेश नीति के तहत 13 निजी विद्यालयों की होगी स्थापना

Pahado Ki Goonj

🌹🙏🌹पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाईक और शेयर कीजिएगा -जीत मणि पैन्यूली संयोजक प्रेस महाकुंभ हरिद्वार

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=pfbid025RoGdFf2QukuHd91MN3LEbcktZsnjBGkknTT9AFqDXxmb3KiE2Qoyz7nPqHzGT5Vl&id=100064540819089&sfnsn=wiwspwa&mibextid=VhDh1V

🌹🙏🌹ज्यादा से ज्यादा लाईक और शेयर कीजिएगा

https://fb.watch/oHGPWov-RR/?mibextid=RUbZ1f

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=pfbid0yaoxQAxakh87XfXvTeK3aexhkWWNddkK8SmUduvtLE2GQC5MGAFoRCiRddiw6mQ1l&id=100064540819089&sfnsn=wiwspwa&mibextid=RUbZ1f

 

प्रदेश में राज्य सरकार की निवेश नीति के तहत 13 निजी विद्यालयों की होगी स्थापना।
इसमें 680 करोड़ के निवेश के साथ 2290 नये रोजगार होंगे सृजित
साधनहीन छात्रों को उपलब्ध होगी बेहतर शिक्षा। राज्य में प्रतिष्ठित निजी शिक्षण संस्थाओं में दी जा रही शिक्षा की पहुँच साधन विहीन छात्रों को भी हो सके इसके लिए आगामी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दृष्टिगत निजी विद्यालयों के संचालकों/प्रबन्धकों को आवश्यकता वाले क्षेत्रों में राज्य सरकार की निवेश नीति के अन्तर्गत नये स्कूल (डे/बोर्डिंग) खोले जाने हेतु सोमवार को राज्य परियोजना कार्यालय समग्र शिक्षा के सभागार में सचिव विद्यालयी शिक्षा श्री रविनाथ रामन की अध्यक्षता में राज्य परियोजना कार्यालय समग्र शिक्षा के सभागार में बैठक आयोजित की गयी।

 बैठक में निजी विद्यालयों के संचालकों/प्रबन्धकों के द्वारा की गयी पृच्छा पर सचिव विद्यालयी शिक्षा  रविनाथ रामन एवं श्री बंशीधर तिवारी महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा द्वारा उसका समाधान दिया गया तथा तदनुसार उनके द्वारा बोर्डिंग एवं डे स्कूल अलग-अलग स्थानों पर खोले जाने की सहमति दी गयी। निजी विद्यालयों के संचालकों/प्रबन्धकों के सहमत होने पर महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा / राज्य परियोजना निदेशक समग्र शिक्षा उत्तराखण्ड श्री बंशीधर तिवारी द्वारा राज्य सरकार की ओर से एवं इच्छुक विद्यालय के प्रतिनिधि के साथ सचिव विद्यालयी शिक्षा की उपस्थिति में समझौता ज्ञाप पर हस्ताक्षर किये गये।
इस सम्बन्ध में महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा  बंशीधर तिवारी ने बताया कि निजी विद्यालयों के प्रबन्धकों/संचालकों को अवगत कराया गया कि राज्य सरकार द्वारा इसके लिए भूमि बैंक बनाया गया है जिसका लाभ राज्य सरकार द्वारा निर्धारित की गयी नीति के अन्तर्गत निवेश पर मिल सकता है। इस इस कार्य को मूर्तरूप देने का उत्तरदायित्व विभाग द्वारा डॉ० मुकुल कुमार सती, अपर राज्य परियोजना निदेशक समग्र शिक्षा को दिया गया था तथा उनके द्वारा निजी विद्यालयों के प्रबन्धकों/संचालकों के साथ समन्वयन करते हुए इसके क्रियान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई गयी।  
उन्होंने बताया कि इस अवधि में कुल 13 निजी विद्यालयों के साथ प्री-प्राइमरी से लेकर कक्षा 12 वीं तक के विद्यालय खोले जाने हेतु एम.ओ.यू. हस्ताक्षर किया गया जिसमें लगभग 680 करोड़ का निवेश तथा 2290 नये रोजगार सृजन प्रस्तावित हैं। उक्त नये विद्यालयों को खोले जाने हेतु निजी विद्यालयों के संचालकों/प्रबन्धकों के द्वारा जनपद ऊधमसिंह नगर, देहरादून, नैनीताल, पौड़ी, टिहरी, हरिद्वार, बागेश्वर आदि जनपदों के लिए सहमति दी गयी है तथा 2 वर्ष की अवधि में विद्यालय प्रारम्भ कर लिए जाने का भी आश्वासन दिया गया है।
महानिदेशक शिक्षा  तिवारी ने बताया कि राज्य में प्रतिष्ठित निजी शिक्षण संस्थाओं के माध्यम से दी जा रही स्कूली शिक्षा की उपलब्धता प्रायः असमान रही है तथा यह केवल घनी आबादी वाले मैदानी क्षेत्रों तक ही सीमित रह गयी है। परिणामस्वरूप साधन विहीन छात्रों की पहुँच इन विद्यालयों तक नहीं हो पाती है तथा कुछ सीमा तक राज्य में पलायन को बल मिला है।  
इस अवसर पर निजी विद्यालयों की ओर से  डी०एस० मान,  राकेश ओबेराय, गगनजीत जुनेजा,  संजय सेठी,  भूपेश सिंह, मीता शर्मा,  शरद,  प्रेम कश्यप एवं विभागीय स्तर से  मदन मोहन जोशी उप राज्य परियोजना निदेशक,  मुकेश कुमेड़ी समन्वयक,  हिमांशु रावत आदि उपस्थित रहे।
छात्रा ने मोबाईल लूटने के दो आरोपी गिरफ्तार
देहरादून। छात्रा से मोबाइल लूटकर भाग रहे दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनको न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उनको न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।
मिली जानकारी के अनुसार पथरीबाग निवासी जानकी ने पटेलनगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया कि वह अपने कॉलेज एमआईटी से अपने घर जा रही थी, जब वह बॉम्बे बाग के पास पहुंची तभी दो युवकों ने पीछे से उसके हाथ से फोन छीन लिया और सडक किनारे दीवार फांदकर भाग गये। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। सोमवार को पुलिस ने लूटे गये मोबाइल के साथ दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उन्होंने अपने नाम आरिफ पुत्र मोबिन व मौहम्मद आशिक पुत्र मौहम्मद अयूब दोनों निवासी भण्डारी बाग बताया। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनको न्यायालय में पेश किया जहां से उनको न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

डीजीपी ने ली मेला नियंत्रण भवन में कानून व्यवस्था को लेकर बैठक
हरिद्वार। उत्तराखंड के नए पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार आज हरिद्वार पहुंचे, जहां उन्होंने मेला नियंत्रण भवन में कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस अधिकारियों की एक बैठक ली, बैठक के बाद डीजीपी अभिनव कुमार पत्रकारों से रूबरू हुए और अपनी प्राथमिकताओ को पत्रकारों के साथ साझा किया।
इस दौरान पत्रकारों की सुरक्षा के सवाल पर डीजीपी अभिनव कुमार ने कहा कि पत्रकार समाज का एक अभिन्न अंग है, लोकतंत्र में पत्रकारों की बहुत अहम भूमिका है। उन्होने कहा कि पत्रकारों की सुरक्षा के मुद्दे पर हमारी पुलिस पूरी तरह से सजग रहेगी, कोई पत्रकारों से जुड़ा मामला आने पर उसका त्वरित समाधान किया जाएगा। विदित हो कि उत्तराखण्ड राज्य के कार्यवाहक डीजीपी का कार्यभार अभिनव कुमार द्वारा बीते वीरवार को लिया गया था। जिनकी छवि एक तेज तर्रार आईपीएस अधिकारी के रूप मे जानी जाती है। बताया जाता है कि जब वह हरिद्वार एसएसपी के रूप में तैनात थे तो उन्होने वहंा अपराध पर पूरी तरह अकुंश लगाया हुआ था और जिनका खौफ बदमाशों के सर चढ़कर बोलता था।

रोडवेज कर्मचारी यूनियन ने किया बैठक के दौरान सांकेतिक विरोध प्रदर्शन
हल्द्वानी। उत्तरांचल रोडवेज कर्मचारी यूनियन के काठगोदाम डिपो की मासिक बैठक यूनियन के कार्यालय काठगोदाम डिपो में हुई। इस दौरान यूनियन से जुड़े कर्मचारियों ने डिपो में सांकेतिक विरोध प्रदर्शन भी किया। बैठक में कर्मचारी व विभागीय समस्याएं उठाई गई। उनका कहना था कि निगम प्रबंधन बस बेड़ा उपलब्ध नहीं करा रहा है जबकि अनुबंधित बसों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। निगम को धीरे-धीरे दीमक की तरह खत्म किया जा रहा है। बैठक में विभागीय बस बेड़ा शीघ्र बढ़ाने, सीएनजी बसों की अपेक्षा संचालन में निगम की बसों को प्राथमिकता देने, समय संचालन कक्ष में हो रहे भेदभाव को खत्म करने, अन्य डिपो की भांति काठगोदाम डिपो में परिचालकों के बैग मार्ग से आने के बाद जमा कराने जैसी मांगें उठाई गई। उन्होंने कहा कि अनुबंधित सीएनजी और वाल्वो बसों में एक ही चालक से डबल ड्यूटी कराई जा रही है जिससे यात्रियों की सुरक्षा से खिलवाड़ किया जा रहा है। इसकी डिपो में समीक्षा की जाय। बैठक की अध्यक्षता शाखा अध्यक्ष मनोज भट्ट और संचालन मंत्री कमल धामा ने किया। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष कमल पपनै, प्रदीप शर्मा, आंनद बिष्ट, किशोरी लाल, कैलाश कांडपाल, वाई पी काम्टे, सदीप बिष्ट, सोना राम, अब्दुल हई, सचिन कुमार,जसवीर पाल सिंह,सतीश गुप्ता,जाहिद अंसारी,हरपाल सिंह, सुरेंद्र राणा, ओमपाल, राकेश शर्मा, जितेंद्र आर्या, रंजीत कुमार, दीपक कुमार आदि मौजूद थे।

मुख्यमंत्री धामी ने 18 जीआई प्रमाण पत्रों का किया वितरण
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 18 जीआई प्रमाण पत्रों का वितरण किया। राज्य के 27 उत्पादों को जीआई टैग मिल चुका है।
सोमवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में जीआई प्रमाण पत्रों का वितरण किया। उत्तराखण्ड देश का पहला राज्य है, जिसे एक दिन में सबसे अधिक 18 जीआई प्रमाण पत्र मिले हैं। अब तक उत्तराखण्ड के कुल 27 उत्पादों को जीआई टैग मिल चुका है। राज्य को जो 18 नये जी.आई प्रमाण पत्र मिले हैं। उनमें उत्तराखण्ड चैलाई, झंगोरा, मंडुआ, लाल चावल, अल्मोड़ा लखोरी मिर्च, बेरीनाग चाय, बुरांस शरबत, रामनगर नैनीताल लीची, रामगढ़ आडू, माल्टा, पहाड़ी तोर, गहत, काला भटृ, बिच्छूबूटी फैब्रिक, नैनीताल मोमबत्ती, कुमांऊनी रंगवाली पिछोड़ा, चमोली रम्माण मास्क तथा लिखाई वुड कार्विंग शामिल हैं। उत्तराखण्ड के नौ उत्पादों तेजपात, बासमती चावल, ऐपण आर्ट, मुनस्यारी का सफेद राजमा, रिंगाल क्राफ्ट, थुलमा, भोटिया दन, च्यूरा ऑयल तथा ताम्र उत्पाद को पहले ही जी.आई टैग प्राप्त हो चुका है।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी दूरदर्शी सोच के कारण ही आज भारत सरकार से उत्तराखंड के 18 उत्पादों को भौगोलिक संकेतक टैग युक्त प्रमाण पत्र मिल पाए हैं। जिन उत्पादों को जीआई टैग प्रमाण पत्र प्रदान किये गये, उनके उत्पादकों को भी मुख्यमंत्री ने बधाई दी। उन्होंने कहा कि आज का दिन उत्तराखण्ड के लिए ऐतिहासिक है। 2003 में जीआई कानून बनने से लेकर 2023 तक के बीस वर्षों के सफर में पहली बार एक दिन में, एक साथ किसी राज्य के 18 उत्पादों को जीआई प्रमाण पत्र निर्गत किये गए हैं। इस उपलब्धि से उत्तराखंड के पहाड़ी व्यंजनों के साथ ही कई अन्य वस्तुओं तथा इनसे संबंधित कलाकारों को काफी लाभ होने के साथ ही दुनियाभर में उत्तराखंड को अलग पहचान मिलेगी। उन्होंने आशा व्यत्तफ की कि जीआई टैग युत्तफ उत्तराखण्ड के उत्पादों का निर्यात तेजी से बढ़ेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत बनाने के प्रयासों को इससे और मजबूती मिलेगी। कृषि एवं उघान मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि उत्तराखंड के लिए आज का दिन बेहद हर्ष का दिन है। उन्होंने कहा उत्तराखण्ड के मोटे अनाज मण्डुआ, झंगोरा, लाल चावल सहित 18 उत्पादों को एक साथ भौगोलिक सकेंतक (जीआई टैग) प्राप्त हुए हैं। इस अवसर पर उत्त्राखण्ड मण्डी परिषद एवं विपणन बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. अनिल डब्बू, प्रधानमंत्री के पूर्व सलाहकार भाष्कर खुल्बे, सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम, पद्मश्री एंव जीआई विशेषज्ञ रजनीकांत, महानिदेशक कृषि रणवीर सिंह चैहान, और वर्चुअल माध्यम से भारत सरकार के महानियंत्रक प्रो. उन्नत पी. पंडित उपस्थित थे।

फोटो डी 3
खुलासाः मौसेरा भाई निकाला अमित का हत्यारा


हल्द्वानी। टीपी नगर क्षेत्र में कत्था फैक्ट्री के सामने युवक की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। हत्यारा मौसेरा भाई ही निकला। उसका मौसेरा भाई मृतक के परिवार को अपने पिता और भाई की मौत के लिए जिम्मेदार मानता था। इतना ही नहीं उसे अपनी भी हत्या का डर सता रहा था।
  एसएसपी ने खुलासा करने पर पुलिस टीम को ढाई हजार रूपए ईनाम देने की घोषणा की है। बता दें कि टीपी नगर क्षेत्र में कत्था फैक्ट्री के बाहर सुमेर कश्यप खाने का ठेला लगाते हैं। बीती 26 नवंबर को सुमेर कश्यप शाम को किसी काम से बाजार गए हुए थे। इस दौरान उन्होंने पुत्र अमित कश्यप को ठेली पर बिठा दिया। जब वह वापस लौटे तो उनका पुत्र लहूलुहान हालत में पड़ा था। जिसके बाद उसे एसटीएच ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। इधर पुत्र की मौत के बाद पिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। वहीं पुलिस हत्यारे की तलाश में जुट गई। पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगालने के साथ ही मृतक के परिवार की कुंडली भी खंगालनी श्ुारू कर दी। जांच में पुलिस को अहम सुराग मिल गया। जिसके बाद पुलिस ने हत्यारोपी को डी क्लास तल्ली हल्द्वानी स्थित हनुमान मंदिर के पास से गिरफ्तार कर लिया। हत्यारोपी मृतक का मौसेरा भाई निकला। मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी ने बताया कि आरोपी अरूण कश्यप मृतक अमित कश्यप का मौसेरा भाई है। अरूण कश्यप अपने पिता के लापता होने व भाई की मौत के लिए अमित के परिवार को जिम्मेदार मानता था। जिस कारण से वह अमित के परिवार से रंजिश रखने लगा। इतना ही नहीं उसे अपनी पत्नी का उसके घर जाना भी अच्छा नहीं लगता था। इतना ही नहीं उसे खुद अपनी हत्या का भी डर सताने लगा था। इसी डर को दूर करने के लिए उसने अमित की हत्या करने का प्लान बना दिया। घटना के दिन उसने मंगलपड़ाव से पाटल खरीदा और अंधेरे का फायदा उठाकर अमित पर कई वार दिए और वहां से फरार हो गया। हत्याकांड का खुलसा करने पर एसएसपी ने पुलिस टीम को ढाई हजार रूपए का ईनाम देने की घोषणा की है।  

सरोवर नगरी में भारी बारिश से ठंड में बढ़ोतरी
नैनीताल। बीती रात्रि तेज हवाओं के साथ  11 बजे से लेकर सोमवार को दोपहर  तक मूसलाधार बारिश हुई। वर्षा के चलते तापमान में गिरावट आई है जिसके चलते ठंड में बढ़ोतरी हुई है। जिसके चलते लोगों को गर्म कपड़ों व आग का साहरा लेना पड़ा।
मालूम हो की बीते कई दिनों से नैनीताल का मौसम बेहद सुहावना था मौसम सुहावना होने से लोगों द्वारा चटक धूप का आनंद ले रहें थे। मौसम विभाग के अनुसार वर्षा व बर्फवारी की आशंका जताई हुई थी। नैनीताल पहुंचने वाले पर्यटक अपने ठंड के चलते अपने होटलो में कैद रहें। ठंड से बचने के लिए जहाँ एक तरफ हीटर अलाव का सहारा लिया जा रहा है, वहीं मल्लीताल भोटिया पड़ाव ,तिब्बतन व पालिका बजार से गर्म कपड़ो की खरीदी की जा रही है। इसके अलावा  नैनीताल पहुंचने वाले पर्यटकों ने नैनी झील में नौकाविहार का आनंद उठाया। नैनीताल के आस पास के पर्यटक स्थलो पर भी पर्यटकों की भीड़ लगी रही।मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक मौसम खराब होने संभावना जताई गई है।

Red more

शिक्षा विभाग के कर्मचारी पर चाकू से हमला करने के तीन आरोपी गिरफ्तार
 हल्द्वानी। काठगोदाम में शिक्षा विभाग में तैनात चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी पर चाकू से हमला करने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।।पुलिस घटना के बाद से ही आरोपियों को धरपकड़ की कोशिश कर रही थी। जिसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की मदद से आरोपियों की पहचान कर पकड़ लिया है।
मिली जानकारी के अनुसार नैनीताल रोड ज्योलीकोट निवासी विक्रम सिंह काठगोदम में अपने परिवार के साथ रहता है। वह शिक्षा विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद पर कार्यरत है। जबकि उसकी पत्नी काठगोदाम के पास बस अड्डे पर एक होटल संचालित करती है। एक दिसंबर की रात दोनो पति-पत्नी होटल में बैठे थे। जहां कुछ लोग आए और खाने का आर्डर किया और वे शराब पीने लगे। जिसका विक्रम सिंह की पत्नी ने विरोध किया। जिसपर वे विक्रम सिह पर चाकू से हमला कर फरार हो गए। जिसके बाद गंभीर रूप से घायल हुए विक्रम सिंह को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। यह पूरी घटना आसपास के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी। पुलिस ने सीसीटीवी के आरोपियों की पहचान कर उन्हे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आगे की कार्यवाही शुरू कर दी 

Red more
नीती घाटी और यमुनोत्री में बर्फबारी से तापमान में गिरावट

चमोली। जनपद की नीती घाटी में और उत्तरकाशी जिले के यमुनोत्री में बर्फबारी हुई। जिसके चलते तापमान में गिरावट आ गई है। वहीं बर्फबारी के बाद यहां बेहद खूबसूरत नजारा दिखाई दिया। घाटी बर्फ से ढक गई है। वहीं यमुनोत्री धाम सहित आसपास के क्षेत्रों में बर्फबारी हुई जबकि बड़कोट तहसील क्षेत्र में बारिश का मौसम बना हुआ है।
उधर बदरीनाथ धाम में कड़ाके की ठंड के बावजूद महायोजना मास्टर प्लान के कार्य तेजी से चल रहे हैं। दो दिन पूर्व जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने बदरीनाथ धाम पहुंचकर निर्माणदमूेकार्यों का निरीक्षण किया था। उन्होंने कार्यदायी संस्था को निर्देश दिए कि निर्माण कार्यों में तेजी लाते हुए गुणवत्ता के साथ सभी कार्य समय पर पूरा करें।
डीएम ने धाम में रिवर फ्रंट डेवलपमेंटए सिविक एमिनिटी सेंटरण् मंदिर सौंदर्यीकरणए अराइवल प्लाजाए टीआईसीसीए आईएसबीटीए अस्पताल विस्तारीकण सहित अन्य कार्यों का भी स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि बदरीनाथ धाम के कपाट शीतकाल के लिए बंद हो चुके हैं।

सरकारी काम मंे बाधा डालने पर ,नौ नामजद व अन्य 70 लोगों पर मुकदमा
रुड़की। दो पक्षों के बीच हुए झगड़े में बीच बचाव करने के दौरान चोट लगने से हुई एक युवक की मौत के मामले में सड़क पर जाम लगाने पर पुलिस ने नौ नामजद समेत 70 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। शक्तिविहार कालोनी के लोगों ने पुलिस पर इस मामले में कम धाराएं लगाने का आरोप लगाते हुए कोतवाली के सामने तीन दिन पूर्व सड़क पर जाम लगाया था। जिसमें एंबुलेंस भी फंस गई थी। पुलिस अज्ञात आरोपितों को चिह्नित कर रही है।
गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के शक्तिविहार कालोनी निवासी दीपक कुमार के कुछ दिन पहले दो पक्षों के बीच हुए झगड़े में बीच बचाव करने के दौरान चोट लग गई थी। बाद में उसकी मौत गई थी। इस मामले में पुलिस ने गैर इरदातन हत्या का मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने गुरुवार को दो आरोपित भाइयों को गिरफ्तार कर जेल भी भेजा था। जिसके बाद शक्तिवहार के लोगों ने पुलिस पर इस मामले में कम धाराएं लगाने का आरोप लगाते हुए गंगनहर कोतवाली का घेराव किया और पुलिस से अभद्रता की। इसके बाद लोग कोतवाली के बाहर सड़क पर जाम लगाकर बैठ गए थे। जाम में एक एंबुलेंस भी फंस गई थी। पुलिस ने इस दौरान मौके पर वीडियोग्राफी भी की थी। रात करीब आठ बजे मामला शांत हुआ था।
इस मामले में कोतवाली के उप निरीक्षक कांता प्रसाद ने पुलिस को तहरीर दी। प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में सड़क जाम करने तथा सरकारी काम में बाधा डालने समेत अन्य धाराओं में नौ को नामजद व 70 अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

Next Post

प्रथम प्रेस महा कुम्भ मे 350 से ज्यादा पत्रकारों का कोरोंना काल में राष्ट्र की सेवा करते दिया बलिदान को सफल बनाना है

 प्रथम प्रेस महा कुम्भ मे 350 से ज्यादा पत्रकारों का कोरोंना काल में राष्ट्र की सेवा करते दिया बलिदान को सफल बनाना है  Press aims to make the sacrifice of more than 350 journalists serving the nation during the Corona period successful in the Maha Kumbh. 350 से ज्यादा पत्रकारों […]

You May Like