HTML tutorial

श्री भगवानदास आदर्श संस्कृत महाविद्यालय, हरिद्वार में हुआ निरीक्षण

Pahado Ki Goonj

श्री भगवानदास आदर्श संस्कृत महाविद्यालय, हरिद्वार में हुआ निरीक्षण
हरिद्वार। श्री भगवानदास आदर्श संस्कृत महाविद्यालय, हरिद्वार में आज केन्द्रीय संस्कृत महाविद्यालय के यशस्वी कुलपति प्रो. श्रीनिवास वरखेडी महोदय के निर्देशानुसार विश्वविद्यालय की IQAC के द्वारा गठित त्रिसदस्य समिति ने महाविद्यालय की समस्त सुविधाओं का निरीक्षण किया। इस निरीक्षण के आधार पर महाविद्यालय की ग्रेडिंग की जायेगी। महाविद्यालय की IQAC के निदेशक डॉ. रवीन्द्र कुमार ने बताया कि आज प्रातः 09.00 बजे से टीम ने अपना निरीक्षण कार्य प्रारम्भ किया। जिसमें पीपीटी के माध्यम से महाविद्यालय की समस्त सुविधाओं एवं शैक्षणिक व्यवस्थाओं का प्रदर्शन टीम के समक्ष किया गया। टीम के सदस्यों ने पुस्तकालय, वाचनालय, योगकक्ष आदि के साथ-साथ भौतिक रूप से समस्त सुविधाओं का निरीक्षण किया। टीम ने पृथक्-पृथक् रूप से प्राध्यापकों, शिक्षणेतर कर्मचारियों, छात्रों, पूर्व-छात्रों व अभिभावकों के साथ शैक्षणिक व्यवस्थाओं पर विचार-विमर्श भी किया।
डॉ. आशिमा श्रवण ने बताया कि यह निरीक्षण आगामी समय में महाविद्यालय की उन्नति एवं विकास को बढावा देने के लिये उपयोगी होगा। निरीक्षण समिति ने महाविद्यालय में शोध की विभिन्न प्रक्रियाओं को अपनाने का परामर्श दिया। निरीक्षण समिति में प्रो. पी.सी. मुरलीमाधवन (अध्यक्ष-निरीक्षणसमिति), प्रो. पवन व्यास (सदस्य-निरीक्षण-समिति) व डॉ. चेतन शर्मा (संयोजक-सदस्य) के रूप में उपस्थित हुए। निरीक्षण-समिति का छात्रों ने वेदमन्त्रों एवं पुष्पवर्षा के माध्यम से स्वागत किया। इस अवसर पर छात्रों ने विविध सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी प्रस्तुति दी।
इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डॉ. बी. के. सिंहदेव, डॉ. निरञ्जन मिश्र, डॉ. मञ्जु पटेल, डॉ. दीपक कुमार कोठारी, डॉ. अङ्कुर कुमार आर्य, श्री शिवदेव आर्य, श्री ज्ञानसिन्धु, श्री आदित्य प्रकाश, डॉ. प्रमेश कुमार बिजल्वाण, श्री मनोज कुमार, श्री अतुल मैखुरी आदि उपस्थित रहें।

Next Post

डीएम द्वारा निर्धारित सयमयावधि अनुसार एसएनसीयू नर्सिंग स्टॉफ चयनितपढ़ें सभी समाचार

  डीएम द्वारा निर्धारित सयमयावधि अनुसार एसएनसीयू नर्सिंग स्टॉफ चयनित। जल्द होगा सक्रिय एसएनसीयू, आत्मनिर्भर सक्षम बनेगें अपने वारिटियर्स जिलाधिकारी कार्यालय सभागार में किए गए एसएनसीयू नर्सिंग स्टाफ हेतु आए आवेदकों के साक्षात्कार सम्पन्न। देहरादून दिनांक 30 सितंबर 2024 जिलाधिकारी सविन बंसल के प्रयासों से जिला चिकित्सालय का निक्कू वार्ड […]

You May Like