पंजाब कांग्रेस विधायक दल ने नए सीएम का फैसला सोनिया गांधी पर छोड़ा

Pahado Ki Goonj

चंडीगढ़। पंजाब में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शनिवार को एक प्रस्ताव पारित कर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से आग्रह किया गया कि वह विधायक दल के अगले नेता के बारे फैसला करें।
पार्टी के प्रदेश प्रभारी हरीश रावत और कांग्रेस के केंद्रीय पर्यवेक्षक अजय माकन के मुताबिक, विधायक दल की बैठक में एक और प्रस्ताव पारित कर पंजाब एवं पार्टी के प्रति योगदान के लिए अमरिंदर सिंह का धन्यवाद किया गया। विधायक दल की बैठक के बाद रावत ने संवाददाताओं से कहा, कांग्रेस में यह परंपरा रही है कि कांग्रेस अध्यक्ष को नया नेता चुनने के लिए अधिकृत किया जाए। पंजाब के हमारे विधायक दल ने भी इसी परंपरा का अनुसरण करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष से आग्रह किया कि वह नए नेता का फैसला करें। कांग्रेस अध्यक्ष जिसे भी नेता चुनेंगी, वह सबको स्वीकार होगा। रावत ने बताया कि अमरिंदर सिंह ने पूरी काबिलियत और योग्यता के साथ नेतृत्व किया और पंजाब को बहुत अच्छी सरकार दी। जो चुनौतियां पंजाब के सामने थीं, उनका उन्होंने सामने किया और हल निकाले. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बात करने के बाद अपना पद छोड़ने का फैसला लिया। माकन ने कहा कि विधायक दल की बैठक में कांग्रेस के कुल 80 में से 78 विधायक मौजूद थे और मुख्यमंत्री के लिए इसमें किसी नाम पर चर्चा नहीं की गई। उन्होंने कहा, विधायक दल का नेता चुनने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष को अधिकृत करने वाले प्रस्ताव के साथ ही एक प्रस्ताव रखा गया। इसमें हमने अमरिंदर सिंह के योगदान की तारीफ की और उनका धन्यवाद किया। उम्मीद की है कि उनका मार्गदर्शन आगे भी मिलता रहेगा। इससे पहले, अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया और कहा कि कुछ महीनों के भीतर तीन बार विधायकों की बैठक बुलाने से उन्होंने अपमानित महसूस किया, जिसके बाद यह निर्णय लिया। कांग्रेस प्रभारी रावत ने कहा कि हमने पार्टी आलाकमान को दो प्रस्ताव भेजे हैं, जो आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक में पारित किए गए। हम पार्टी आलाकमान के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। कांग्रेस विधायक दल की बैठक में कुल 78 विधायक मौजूद थे, जिसमें अमरिंदर सिंह के कई समर्थक विधायक भी थे.कयास लगाए जा रहे हैं कि पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ को पंजाब का नया सीएम बनाया जा सकता है। हालांकि, पंजाब सीएम की रेस में कई और नाम सामने आ रहे हैं। जिनमें पंजाब के मंत्री सुखजिंदर रंधावा और पूर्व सीएम राजिंदर कौर भट्ठल शामिल हैं।

Next Post

मुख्यमंत्री ने दी विभिन्न विकास कार्यों के लिये वित्तीय स्वीकृति

देहरादून, आजखबर। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के लिये विकास कार्यों हेतु वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है। मुख्यमंत्री ने विधानसभा क्षेत्र धर्मपुर के अन्तर्गत वार्ड सं0-88 मेहूवाला में ऋषिविहार में आई०टी०बी०पी० के पीछे नाले को भूमिगत करते हुए सड़क का चौड़ीकरण कार्य किये जाने हेतु 188.79 लाख […]

You May Like