HTML tutorial

संपत्तियों का नुकसान दंगाईयों से वसूलने की तैयारीः सरकार ला रही है नया कानून

Pahado Ki Goonj

 

संपत्तियों का नुकसान दंगाईयों से वसूलने की तैयारीः सरकार ला रही है नया कानून

संसदीय कार्य मंत्री ने दी जानकारी
देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा का तीन दिवसीय मानसून सत्र बुधवार से गैरसैण में शुरू होने जा रहा है। सभी नेता और मंत्री तथा विधायक व अधिकारी यहां पहुंच चुके हैं। सरकार इस सत्र में अनुपूरक बजट के अलावा अन्य कई प्रस्ताव भी पटल पर रखने जा रही है। जिसमें दंगा, प्रदर्शन व जलूसों के दौरान निजी व सार्वजनिक संपत्तियों को किए जाने वाले नुकसान से संबंधित कानून बनाने का प्रस्ताव भी इसमें शामिल है।
अभी 5-6 माह पहले सरकार द्वारा निजी व सार्वजनिक संपत्ति क्षति अध्यादेश लाकर इस बात का संकेत दिया गया था कि अब उत्तर प्रदेश की तर्ज पर उत्तराखंड सरकार भी दंगाइयों द्वारा निजी व सार्वजनिक संपत्तियों को जो नुकसान पहुंचाया जाता है उसकी वसूली दंगाइयों से ही की जाएगी। हल्द्वानी के बनभूलपुरा में अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही के खिलाफ दंगाइयों द्वारा व्यापक स्तर पर सरकारी, निजी व सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया गया था। तब सरकार ने अध्यादेश लाकर दंगाइयों से वसूली का प्रावधान किया था लेकिन अध्यादेश की अवधि सीमित (6 माह) होती है अतः सरकार अब स्थाई कानून लाकर दंगाइयों से नुकसान की वसूली की व्यवस्था करने जा रही है। संसदीय कार्य मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इसका मसौदा तैयार कर लिया गया है तथा विधानसभा सत्र के दौरान इसे पटल पर रखा जाएगा। उनका कहना है कि इसके लिए हर जिले में उच्च अधिकारियों का एक ट्रिब्यूनल बनाया जाएगा जहां अपील की जा सकेगी तथा ट्रिब्यूनल तीन माह में अपनी रिपोर्ट तैयार कर क्षतिपूर्ति दिलाने का काम करेगा। जिससे 3 माह के अंदर ही निजी व सार्वजनिक संपत्तियों को हुए नुकसान का हर्जाना नुकसान करने वाले से वसूल कर पीड़ित पक्ष जिसका नुकसान हुआ है उसे दिलाया जाएगा।

धामों के नाम से नहीं बनेगा कहीं कोई मंदिरः धामी
कैबिनेट से मंजूरी, सत्र में लाया जाएगा प्रस्ताव
देहरादून। आखिरकार सरकार ने मान ही लिया कि धामों की प्रतिष्ठा और मान्यताओं को बनाए रखने के लिए उनके नाम का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज अपने रुद्रप्रयाग दौरे के समय यह कहकर कि केदारनाथ नाम से अब दिल्ली में मंदिर नहीं बनेगा, साफ कर दिया है कि धामों के नाम का गलत उपयोग हर हाल में रोका जाएगा।
मुख्यमंत्री धामी द्वारा दिल्ली के बुराड़ी में खुद केदारनाथ धाम मंदिर के लिए भूमि पूजन किये जाने से यह विवाद शुरू हुआ था। केदारनाथ धाम ट्रस्ट दिल्ली ने मुख्यमंत्री को बुलाकर मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन कराया गया था। जिस पर कांग्रेस ने कड़ी आपत्ति जताई थी तथा शंकराचार्यो से लेकर तीर्थ पुरोहितों व पुजारियों ने भी विरोध किया था। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने इसे लेकर इतना बड़ा आंदोलन खड़ा कर दिया गया था कि हरिद्वार से केदारनाथ धाम तक कांग्रेसियों ने धामों की प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा शुरू की गई थी जिसे आपदा के कारण अंतिम चरण में रोकना पड़ा था।
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष इसे कांग्रेस का स्टंट बता कर लोगों में भ्रम फैलाने का आरोप लगाते रहे हैं। लेकिन आज मुख्यमंत्री धामी ने साफ कर दिया है कि दिल्ली में केदारनाथ नाम से बनने वाला मंदिर नहीं बनाया जाएगा। इसके लिए कैबिनेट की मंजूरी हो चुकी है तथा इसका प्रस्ताव विधानसभा के पटल पर रखा जाएगा। उनका साफ कहना है कि उन्होंने दिल्ली के उस ट्रस्ट को भी बता दिया है कि केदारनाथ के नाम से मंदिर नहीं बनेगा। ट्रस्ट विरोध के बाद केदारनाथ धाम के नाम पर सिर्फ केदारनाथ के नाम से मंदिर बनाने का प्रयास कर रहा था तथा धाम शब्द हटा देने को कह रहा था लेकिन अब सीएम धामी के इस फैसले के बाद केदारनाथ ही नहीं सभी चारों धामों के नाम से कहीं भी कोई मंदिर नहीं बनाया जा सकेगा। उनका कहना है कि धाम के नाम का दुरुपयोग रोकने और धामों की प्रतिष्ठा बनाए रखने के लिए यह फैसला लिया गया है।
देर से ही सही लेकिन दुरस्त आए, सरकार ने भले ही देर से माना लेकिन धामों की मर्यादा और महत्ता से जुड़े इस मुद्दे पर एक सही फैसला लेकर एक विवाद को शांत जरूर कर दिया है। भले ही केदारनाथ सीट के लिए होने वाले चुनाव पर पड़ने वाले असर के दबाव में यह फैसला लिया गया हो या फिर कांग्रेस के उग्र रूप के दबाव में, लेकिन सरकार ने अपनी भूल का सुधार कर लिया है।

फोटो डी 6
एसएसबी गुरिल्ला स्वयं सेवकों ने दिया धरना
अल्मोड़ा। एसएसबी प्रशिक्षित गुरिल्लाओं स्वयं सेवकों ने योजनाओं का लाभ न दिए जाने पर आक्रोश जताया है। मंगलवार को गांधी पार्क में धरना प्रदर्शन कर अपनी मांगों के समर्थन में नारे लगाए और सरकार से मांगों पर तत्काल कार्रवाई करने की मांग की। अल्मोड़ा के गांधी पार्क में संगठन के वक्ताओं ने कहा कि एसएसबी की ओर से गुरिल्लाओं के लिए भेजी गई सिफारिशों पर अभी तक काम नहीं हुआ है। उन्होंने केंद्र सरकार से मांग उठाई कि 9 मई 2011 को एसएसबी की ओर से गुरिल्लाओं के लिए भेजी गई सिफारिशों पर जल्द कार्रवाई की जाए। सरकार की ओर से चलाई जा रही वाइब्रेंट विलेज योजना में गुरिल्लाओं को भी शामिल किया जाए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों के लिए उत्तराखंड सरकार की ओर से भेजी गई हिम प्रहरी योजना को भी जल्द स्वीकृति प्रदान की जाए। स्वयं सेवकों की ओर से राज्य सरकार से मांग की गई थी कि 20 दिसंबर 2023 को गुरिल्लाओं के समायोजन के लिए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को योजना बनाने के निर्देश दिए थे, लेकिन उसमें क्या प्रगति हुई। इसके लिए जिन अधिकारियों को योजना बनाने के निर्देश दिए थे, उनकी समीक्षा बैठक जल्द बुलाई जाए। ताकि, गुरिल्लाओं की मांगों पर सकारात्मक कार्रवाई हो सके। वहीं, कार्रवाई में देरी पर गुरिल्लाओं ने आक्रोश जताया। गुरिल्लाओं ने कहा कि मांगों पर जल्द कार्रवाई नहीं की तो वो दोबारा से आंदोलन करेंगे।

भाजपा नेता को धमकी देने की आरोप में पीएचडी का छात्र गिरफ्तार
श्रीनगर। जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में पीएचडी कर रहे एक छात्र को श्रीनगर पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है। छात्र पर पौड़ी बीजेपी जिला उपाध्यक्ष को फोन में डराने और धमकाने के आरोप लगे हैं। पुलिस ने आरोपी छात्र के खिलाफ आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।
बीती 13 अगस्त को श्रीकोट गंगानाली निवासी बीजेपी नेता लखपत सिंह भंडारी ने श्रीनगर कोतवाली में एक प्रार्थना पत्र दिया था। जिसमें उन्होंने बताया था कि उन्हें फोन पर धमकियां दी जा रही है। जिस पर पुलिस ने धारा 351, 352 (2) बीएनएस के तहत आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। जिसकी विवेचना यानी जांच श्रीनगर कोतवाली के उप निरीक्षक विजय सैलानी को सौंपी गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने धमकी देने वाले फोन की सीडीआर के माध्यम से लोकेशन निकाली। जिसमें आरोपी की लोकेशन जामिया मिलिया इस्लामिया जामिया नगर (दिल्ली) आ रही थी।
इस लोकेशन के आधार पर पुलिस दिल्ली पहुंची और आरोपी अजहरुद्दीन पुत्र शमशुद्दीन (उम्र 20 वर्ष) निवासी मोहल्ला लकडा, जिला अमरोहा (उत्तर प्रदेश) हाल निवासी गली नंबर 3, गफ्फार मंजिल ओखला जामिया नगर (नई दिल्ली) को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय से कम्प्यूटर साइंस में पीएचडी कर रहा है। अब पुलिस अजहरुद्दीन के खिलाफ विधि अनुरूप उचित कानूनी कार्रवाई कर रही है।श्रीनगर में नाई का काम करने वाला एक युवक फेसबुक पर नाम बदलकर श्रीनगर की युवतियों और महिलाओं को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजता था। साथ ही आरोप था कि युवक यहां की युवतियों को मैसेज भी भेजता था। जिस संबंध में बीजेपी नेता लखपत भंडारी ने युवक का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया था। साथ ही युवक के खिलाफ श्रीनगर कोतवाली में मामला दर्ज कराया था।
इस मामले में नाई का काम करने वाले युवक की गिरफ्तारी भी की गई थी, लेकिन इसके बाद से ही बीजेपी नेता लखपत भंडारी को फोन पर धमकियां मिलनी शुरू हो गई। इसी कड़ी में इस युवक ने भी धमकी थी। जिसके संबंध में लखपत भंडारी ने श्रीनगर में मुकदमा दर्ज किया। श्रीनगर कोतवाल होशियार सिंह पंखोली ने बताया कि मुकदमे के आधार पर जामिया के छात्र की गिरफ्तारी की गई है।

विधानसभा के मानसून सत्र में ड्यूटीरत पुलिस बल को आईजी ने दिये निर्देश

चमोली। भराडीसैंण में शुरू होने वाले विधानसभा के मानसून सत्र के दृष्टिगत पुलिस महानिरीक्षक गढवाल परिक्षेत्र करन सिंह नगन्याल ने अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिये गये है।
21 अगस्त 2024 से भराड़ीसैंण में शुरु हो रहे विधान सभा के मानसून सत्र के दृष्टिगत पुलिस महानिरीक्षक गढ़वाल परिक्षेत्र, करन सिंह नगन्याल एंव पुलिस अधीक्षक चमोली, सर्वेश पंवार द्वारा आज विधानसभा सत्र में ड्यूटीरत पुलिस बल की ब्रीफिंग ली गयी। इस ब्रीफिंग का उद्देश्य विधानसभा सत्र के बीच सुरक्षा उपायों को स्पष्ट करना और सुरक्षा बलों की जिम्मेदारियों को जानना था। अधिकारियों ने सभी कर्मचारियों को निर्देशित किया कि वे अपने दायित्वों का पालन करें और किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए चैकस रहें। उन्होंने सुरक्षा के नजरिए से संभावित चुनौतियों पर भी चर्चा की और सभी संबंधित अधिकारियों को सुनिश्चित किया कि वे पूरी तत्परता के साथ तैनात रहें।
सम्पूर्ण सत्र के दौरान सुरक्षाकृप्रबंधों एवं बेहतर सुरक्षा व्यवस्था से जुड़े विभिन्न बिन्दुओं पर विस्तृत चर्चा करते हुए उच्चाधिकारियों द्वारा ड्यूटी में नियुक्त पुलिस बल व सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह अपने अधीनस्थ नियुक्त किये गये पुलिस बल से सामंजस्य स्थापित कर उन्हें ड्यूटी के सम्बन्ध में भली-भांति ब्रीफ कर लें तथा किसी भी घटना के घटित होने पर उसकी तत्काल वीडियोग्राफी/फोटोग्राफी करना सुनिश्चित करें तथा ड्यूटी के दौरान अपना व्यवहार संयमित रखते हुए सतर्कता के साथ अपने कर्तव्यों का निवर्हन करें। आपके व्यवहार में शिष्टाचार और सम्मान जरूरी है, याद रखें, आप कानून के प्रतिनिधि हैं और आपके कार्यों का प्रभाव समाज पर पडता है। किसी भी पुलिसकर्मी के गलत आचरण के संबंध में कोई शिकायत प्राप्त होती है, तो उसे गंभीरता से लिया जाएगा और उचित कार्यवाही की जाएगी। पुलिस महानिरीक्षक गढ़वाल परिक्षेत्र द्वारा उपस्थित अधिकारियों को विधानसभा सत्र के दौरान सतर्कता बरतने के निर्देश दिए, उन्होंने स्पष्ट किया कि यह एक संवेदनशील ड्यूटी है जिसके लिए सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को मानसिक और शारीरिक रूप से अलर्ट रहना आवश्यक है। उन्होंने अभिसूचना इकाई को महत्वपूर्ण सूचनाओं का संकलन करने और समय पर उच्च अधिकारियों को सूचित करने के लिए निर्देशित किया।

 

फोटो डी 5
उत्तराखण्ड विधानसभा का मानसून सत्र बुधवार से,सीएम धामी पहंुचे भराड़ीसैंण
देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा का मानसून सत्र बुधवार 21 अगस्त से राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण के भराड़ीसैंण में आयोजित होना है। इसको लेकर सभी तैयारियां भराड़ीसैंण विधानसभा भवन में पूरी हो चुकी हैं। मंगलवार से ही भराड़ीसैंण में वीआईपी मूवमेंट शुरू हो चुका है। भराड़ीसैंण में विधायकों और मंत्रियों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। सचिव विधानसभा हेम पंत ने बताया कि विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भी विधानसभा में पहुंचने वाली हैं। सीएम धामी गैरसैंण पहुंच चुके हैं। विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान धामी सरकार लगभग 5000 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट प्रस्तुत करेगी। विधानसभा सचिवालय से मिली जानकारी के अनुसार भराड़ीसैंण में आयोजित होने जा रहे विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर चमोली जिला प्रशासन द्वारा सभी व्यवस्थाएं की गई हैं। आपको बता दें कि भराड़ीसैंण में विधानसभा सत्र आयोजित किए जाने को लेकर 1000 से ज्यादा वर्कफोर्स काम कर रहा है। इसमें 500 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। वहीं अन्य विभागों के भी सभी कर्मचारियों को मिलाकर 1000 से ज्यादा लोग विधानसभा सत्र को सुचारू ढंग से आयोजित किए जाने में अपनी भूमिका निभा रहे हैं।

भारी बारिश के बाद ग्रामीणों के घरों में घुसा मलबा
चमोली। जिले के पगनों गांव में भारी बारिश से लोग दहशत में हैं। यहां बारिश के चलते गांव के ऊपर से मिट्टी व और मलबा बह कर ग्रामीणों के घरों में घुस गया। मलबा आने से खेतों में फसल भी बर्बाद हो गई है।गांव में लगातार भूस्खलन हो रहा है, जिसके चलते बीते वर्ष 11 भवन ध्वस्त हो गए थे। गांव में 53 परिवार अभी भी इस भूस्खलन क्षेत्र में हैं। पिछले दिनों भी गांव में मलबा आने से ग्रामीण रात के अंधेरे में ही अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर गए थे। इसके बाद ग्रामीणों ने पानी को डायवर्ट किया हुआ था, लेकिन मंगलवार को अचानक फिर से भारी बारिश के चलते मलबा और पानी लोगों के घरों में घुस गया।

फोटो डी 4
वन ग्रामों को राजस्व ग्राम घोषित करने की मांग को लेकर प्रदर्शन
नैनीताल। रामनगर क्षेत्र के वन ग्रामों को राजस्व गांव घोषित करने के साथ ही अन्य चार मांगों को लेकर मंगलवार को बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने वन विभाग के बाहर धरना प्रदर्शन किया।
मंगलवार को पुछड़ी, नई बस्ती, कालू सिद्ध आदि वन्य क्षेत्र के ग्रामीणों ने अपनी मांगों को लेकर वन विभाग कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान ग्रामीणों ने कहा कि हम लगातार चार मुख्य मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि वन ग्राम पुछड़ी में वन विभाग द्वारा जनता के आवास तोड़ने की कार्रवाई पर तत्काल रोक लगायी जाए। उत्तराखंड में जो व्यक्ति लंबे समय से जहां पर निवास कर रहा है, उसे वहीं पर नियमित कर मालिकाना हक दिया जाए। सभी वन ग्रामों को राजस्व ग्राम घोषित किया जाए। किसी भी व्यक्ति को बगैर पुर्नवास किए हटाया न जाए। ग्रामीणों ने कहा कि इन मांगों को लेकर हम वन विभाग के बाहर धरने पर बैठे हैं। उन्होंने कहा कि अगर हमारी मांगें नहीं मानी जाती हैं, तो वह आगे उग्र आंदोलन करने को मजबूर होंगे। साथ ही उन्होंने क्षेत्रीय विधायक दीवान सिंह बिष्ट से विधानसभा सत्र में वन ग्रामों को राजस्व गांव घोषित करने की मांग को उठाने की बात भी कही है।

 

फोटो डी 3
बुधवार को सुबह दो घंटे दून का बाजार बंद रखने का आहवान
देहरादून। बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचारांे के खिलाफ बुधवार को प्रदेश की राजधानी दून का बाजार सुबह दो घंटे के लिए बंद रखा जाएगा। इस बंद का आहवान दून उघोग व्यापार मंडल की आम सभा में सर्वसम्मति से हुआ है। आयोजित बैठक में हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ आक्रोश जताया गया है।
दून उघोग व्यापार मंडल की आम सभा में सर्वसम्मति से पारित हुआ है कि व्यापार मंडल बांग्लादेश में हिन्दुओं पर अत्याचारों की भर्त्सना करता है और इन अत्याचारों के विरोध में सर्व समाज द्वारा आयोजित आक्रोश रैली का समर्थन करता है। और इसी आक्रोश रैली के समर्थन में बुधवार को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक दून का बाजार बंद रहेगा। दून उघोग व्यापार मंडल ने सभी व्यापारियों से अपील की है कि वह इस रैली में प्रतिभाग करें और बुधवार को सुबह 10 बजे से 12 बजे तक अपनी दुकानेें बंद रखें।

फोटो डी 2
पेरिस ओलंपिक से लौटे खिलाड़ियों ने मुख्यमंत्री से की भेंट
देहरादून। पेरिस ओलंपिक से लौटे खिलाडियों अंकित ध्यानी, परमजीत सिंह व सूरज पंवार ने मुख्यमंत्री से उनके आवास पर मुलाकात की।
मंगलवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुख्यमंत्री आवास में पेरिस ओंलंपिक में प्रतिभाग कर लौटे खिलाड़ियों अंकिता ध्यानी, परमजीत सिंह एवं सूरज पंवार ने भेंट की। मुख्यमंत्री ने पेरिस ओलंपिक में प्रतिभाग पर तीनों खिलाड़ियों को बधाई देते हुए उन्हें सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। सूरज पंवार ने 42 किमी रेस वॉक मिक्स्ड रिले, परमजीत सिंह ने 20 किमी रेस वॉक एवं अंकिता ध्यानी ने 5000 मीटर में प्रतिभाग किया। मुख्यमंत्री ने तीनों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वे आगे आने वाली प्रतियोगिताओं में पूरे समर्पण से अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन करें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार और प्रदेश की जनता उनके साथ है।

 

नानी के घर रक्षाबंधन मनाने आए बच्चे को गुलदार ने बनाया निवाला
पौड़ी। बीती रात जनपद के रिखणीखाल विकासखंड के गुठेरथा ग्राम पंचायत के तोक गांव कोटा में एक 5 साल के बच्चे को गुलदार ने अपना निवाला बना लिया। बच्चा अपनी मां के साथ रक्षाबंधन पर नानी के घर आया था। बच्चे के शव को पुलिस और वन विभाग की टीम ने देर रात गांव के एक किलोमीटर दूर से बरामद कर लिया। इस घटना के बाद से पूरे क्षेत्र में दहशत फैल गयी है।
स्थानीय लोगों ने बताया कि रक्षाबंधन पर्व पर अर्चना देवी अपने पांच साल के बेटे को लेकर अपने मायके कोटा गांव आई थी। दिनभर पूरे परिवार और गांव वालों के साथ उन्होंने उत्साह के साथ राखी का पर्व मनाया, देर शाम करीब सात बजे घर के पास घात लगाकर बैठे गुलदार ने पांच साल के आदित्य पुत्र देवेंद्र सिंह पर हमला कर दिया और जबडे़ में दबोचकर झाड़ियों में लापता हो गया। घटना की सूचना ग्रामीणों ने लैंसडाउन तहसीलदार शालिनी मौर्य को दी। उन्होंने रिखणीखाल के थानाध्यक्ष संतोष कुमार को घटनास्थल के लिए रवाना करवाया। देर रात बच्चे के शव को गांव से एक किलोमीटर दूर से बरामद किया गया। घटना के बाद से पूरे गांव में दहशत का माहोल है। कोटा गांव के निवासी भारत सिंह की बेटी अर्चना देवी का विवाह विकासखंड के उनेरी गांव में हुआ है।

फोटो डी 1
नहाते समय पैर फिसलने से गंगा में डूबा पर्यटक,तलाश जारी
ऋषिकेश। मुनिकीरेती थाना क्षेत्र अंतर्गत सच्चा धाम घाट पर नहाते समय एक पर्यटक गंगा में बह गया। जिसके बाद जल पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन अभी तक गंगा में बहने वाले पर्यटक का कोई सुराग नही लग पाया है। पुलिस ने घटना की सूचना युवक के परिजनों को दे दी है।
एसडीआरएफ के इंस्पेक्टर कविंद्र सजवाण ने बताया कि पानीपत हरियाणा से दो पर्यटक टैक्सी बुक करके तपोवन पहुंचे। दोनों पर्यटक गर्मी होने की वजह से सच्चा धाम घाट पर नहाते के लिए चले गए। यहां चेतावनी बोर्ड को नजरअंदाज करके दोनों पर्यटक नहाने लगे। अचानक एक पर्यटक का पैर फिसला और वह देखते ही देखते गंगा में बह गया। सूचना मिलते ही जल पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और सर्च ऑपरेशन शुरू किया। फिलहाल सर्च ऑपरेशन में गंगा में बहने वाले पर्यटक का पता नहीं चला ह। गंगा में बहने वाले पर्यटक की पहचान 25 वर्षीय आनंद शर्मा के रूप में हुई है। आनंद शर्मा के दोस्त जावेद ने पुलिस को बताया कि वह पहली बार तपोवन घूमने के लिए आए थे। मुनिकीरेती के इंस्पेक्टर रितेश शाह ने बताया कि घटना की जानकारी परिजनों को दे दी गई है।

Next Post

नहाते समय पैर फिसलने से गंगा में डूबा पर्यटक,तलाश जारी

नहाते समय पैर फिसलने से गंगा में डूबा पर्यटक,तलाश जारी ऋषिकेश। मुनिकीरेती थाना क्षेत्र अंतर्गत सच्चा धाम घाट पर नहाते समय एक पर्यटक गंगा में बह गया। जिसके बाद जल पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन अभी तक गंगा में बहने वाले पर्यटक का कोई सुराग […]

You May Like