HTML tutorial

लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करने वाले बूथों के बूथ अध्यक्षों को प्रदेश कार्यकारिणी में सम्मानित किये

Pahado Ki Goonj

लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करने वाले बूथों के बूथ अध्यक्षों को प्रदेश कार्यकारिणी में सम्मानित करते हुए ।

 

 

 

भाजपा का रुख सकारात्मक, नही किया मुंबई मे बद्रीनाथ मन्दि

र का विरोध: चौहान

विपक्ष को कटघरे मे खड़ा करने के बजाय तत्कालीन सीएम से क्यों नही पूछते कांग्रेसी

देहरादून। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि भाजपा का रुख हमेशा ही मन्दिर के मामले मे सकारात्मक रहा है और उसने इसी कारण मुंबई मे बद्रीनाथ मन्दिर का तत्कालीन मुख्यमंत्री हरीश रावत के द्वारा शिलान्यास करते वक्त विरोध नही किया। कांग्रेस को अपनी मानसिकता को बदलने की जरूरत है।

कांग्रेस के द्वारा बद्रीनाथ के मन्दिर का भी विरोध जायज ठहराने और तत्कालीन विपक्ष को कटघरे मे खड़ा करने संबंधी बयान पर पलटवार करते हुए चौहान ने कहा कि कांग्रेस को तब सनातन संस्कृति की याद नही आई, लेकिन आज उसकी चेतना जागी है तो वह तत्कालीन सीएम से इस पर सफाई मांग सकती है। उन्होंने कहा कि आज विरोध कर रहे शंकराचार्य को भी तब याद नही आयी उन्हे भी अपनी भूल पर स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए।

चौहान ने कहा कि प्रतीकात्मक मन्दिर पर भाजपा की मंशा स्पष्ट है और उसका न बद्रीनाथ मन्दिर और न ही केदारनाथ को लेकर कोई एतराज है। दिल्ली मे बन रहे केदारनाथ मन्दिर एक ट्रस्ट का है और उसका उतराखंड सरकार या केदारनाथ मन्दिर समिति से कोई लेना देना नही है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी वहां एक अतिथि के रूप मे गए थे। जबकि कांग्रेस उक्त मन्दिर को केदारनाथ की शाखा होने का दुष्प्रचार करती रही।

चौहान ने कहा कि आज खुद को सनातन के प्रहरी के रूप मे प्रदर्शित करने वाली कांग्रेस के तुष्टिकरण के इतिहास से देश की जनता वाकिफ है। राज्य के चार धाम की तस्वीर बदलने से लेकर आदि कैलाश और कैंची धाम तक जो भी विकास की तस्वीर उभरी है वह पीएम मोदी के उतराखंड के प्रति विशेष लगाव और सीएम पुष्कर धामी के नेतृत्व मे संभव हुआ। हमेशा ही सनातनियों के तीर्थो और आराध्य राम के अस्तित्व पर तुष्टिकरण के लिए सवाल उठाने वाली कांग्रेस का अचानक धार्मिक चोला ओढ़ना आश्चर्यजनक नही बल्कि सरासर आडंबर है। कांग्रेस यह सब रसातल मे जाने से बचने के लिए कर रही है, लेकिन तुष्टिकरण की राजनीति करते वह सनातन विरोधी हो गयी और अब दुविधा की स्थिति मे उसे कुछ नही सूझ रहा। जनता सर्वोपरि है और उसे फिर कड़ा सबक सिखायेगी। आगे पढ़ें

‘‘ राज्य के पावन पर्व हरेला के अवसर पर जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने कलेक्टेªट परिवार के सहयोग से कलेक्टेªट परिसर में ‘‘ राशि वाटिका’’ बनाकर अभिनव पहल की।


देहरादून दिनांक 16 जुलाई 2024 पर्यावरण संरक्षण को समर्पित राज्य के लोक पर्व ‘ हरेला’ के अवसर पर आज जनपद में वृहद्ध वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किए गए। इसी क्रम में आज कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने अधिकारियों कार्मिकों के साथ वृक्षारोपण कर ‘राशि वाटिका’ बनाई गई, जिससे में 12 राशियों के वृक्ष लगाए गए। राशियों के नाम से वृक्ष लगाकर ‘‘राशि वाटिका’’ बनाते हुए हरेला कार्यक्रम को देवभूमि की संस्कृति, परम्परा एवं जीवनशैली से जोड़ने का संदेश दिया।
जिलाधिकारी ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण को समर्पित राज्य के लोक पर्व ‘हरेला’ पर्यावरण एवं प्रकृति के संवर्धन व सरंक्षण के प्रति राज्यवासियों की भावना को व्यक्त करता है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष हरेला पर्व की थीम ‘पर्यावरण की रखवाली, घर-घर हरियाली, लाये समृद्धि और खुशहाली’ रखी गई है। हम सभी यह संकल्प भी लें कि जो पौधा हमारे द्वारा रोपित किया गया है, हम उसकी सुरक्षा एवं सरंक्षण के प्रति प्रतिबद्ध रहेंगे। जिलाधिकारी ने कलेक्टेªट परिसर में बनाई गई ‘‘राशि वाटिका’’ में सफाई बनाए रखने तथा घास रोपित करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिए। इस दौरान जिलाधिकारी ने पर्यावरण मित्र के साथ वृक्षारोपण किया तथा उनके स्वच्छता के प्रति उनके योगदान की सराहना की। इससे पूर्व जिलाधिकारी ने मालदेवता रायपुर में वन विभाग द्वारा आयोजित वृक्षारोपण मुख्य कार्यक्रम में ‘कपूर’ का वृक्ष रोपित किया।
इस अवसर पर कलेक्टेªट परिसर में नगर मजिस्टेªट प्रत्युष सिंह, जिलाधिकारी के मुख्य वैयैक्तिक सहायक वीरेन्द्र सिंह, उप जिलाधिकारी मुख्यालय शालिनी नेगी, हेड नाजिर बुद्धिराम बिजल्वाण, जिलाधिकारी के पेशगार हरीश पाण्डेय सहित कलेक्टेªट के अधिकारी, कर्मचारी एवं पर्यावरण मित्र उपस्थित रहे। आगे पढ़े

देहरादून दिनांक 16 जुलाई 2024 माननीय उत्तराखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण , नैनीताल के दिशा-निर्देशन में 16 जुलाई से 30 जुलाई तक वृहद् रूप से वृक्षारोपण अभियान संपूर्ण देहरादून जिले में चलाया जाना है। माननीय जिला जज/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, देहरादून के निर्देशन में आज दिनांक 16 जुलाई 2024 को उत्तराखंड के लोक पर्व हरेला के शुभ अवसर पर मुख्यालय देहरादून के न्यायिक अधिकारीगण, कर्मचारीगण द्वारा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, देहरादून के साथ मिलकर नए कोर्ट भवन में वृक्षारोपण किया गया, जिसमें अधिवक्तागण भी शामिल हुए तथा इस अवसर पर नए कोर्ट भवन के कैंपस पर छायादार व फलदार वृक्ष लगाए गए।
माननीय जिला जज द्वारा नए न्यायालय भवन के प्रांगण में वृक्षारोपण कर समस्त न्यायिक अधिकारीगण को दिशा-निर्देश दिये गये थे कि माह जुलाई वृक्षारोपण के लिए सबसे उपयुक्त समय है तथा समस्त अधिकारी माह जुलाई में अधिक से अधिक वृक्षारोपण कर, लगाए गए पौधों की देखभाल करना सुनिश्चित करेंगे।

उक्त आदेश के अनुक्रम में विभिन्न तिथियों पर न्यायिक अधिकारीगण, देहरादून बार के पदाधिकारियों द्वारा नये न्यायालय भवन परिसर में औषधीय, छायादार व फलदार वृक्ष लगाए जा चुके हैं। माननीय जिला अध्यक्ष महोदय द्वारा सभी न्यायिक अधिकारियों, कर्मचारियों व देहरादून के बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों को दिनांक 16 से 30 जुलाई तक किए जा रहे वृक्षारोपण अभियान में अधिक से अधिक योगदान करने के लिए भी प्रोत्साहित किया गया है। आगे पढ़ें

देहरादून दिनांक 16 जुलाई 2024‘ हरेला’ के अवसर पर आज जनपद में वृहद्ध वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इसी क्रम में आज मुख्य विकास अधिकारी सुश्री झरना कमठान द्वारा विकासखण्ड रायपुर के खलंगा में अधिकारियों कर्मचारियों के साथ वृक्षारोपण किया गया।

उन्होंने अधिकारियों कार्मिकों के साथ वृक्षारोपण करते हुए रोपित किये गए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जनमानस पर्यावरण संवर्धन एवं संरक्षण के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए वृक्षों के संरक्षण एवं संर्वधन के लिए स्वयं जागरूक रहें तथा अन्य को भी जागरूक करें।
इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी सुनील कुमार सहित अन्य अधिकारी एवं कार्मिक उपस्थित रहे।

 

Next Post

दिल्ली केदारनाथ मंदिर विवादः प्रदेश की जनता को गुमराह करने के लिए मांफी मागे भाजपा सरकार-गोदियाल

दिल्ली केदारनाथ मंदिर विवादः प्रदेश की जनता को गुमराह करने के लिए मांफी मागे भाजपा सरकार-गोदियाल देहरादून। दिल्ली में बनाए जा रहे केदारनाथ मंदिर स्वरूप को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। केदारनाथ धाम के तीर्थ पुरोहितों और शंकराचार्य के विरोध के बाद उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व […]

You May Like