HTML tutorial

मलबे की चपेट में आने से पोकलैंड के साथ ऑपरेटर खाई में गिरा, मौत जानिए सभी समाचार

Pahado Ki Goonj
मलबे की चपेट में आने से पोकलैंड के साथ ऑपरेटर खाई में गिरा, मौत
चंपावत। सोमवार तड़के टनकपुर-तवाघाट एनएच के एलागाड़ में कार्य करने के दौरान मलबा आने से पोकलैंड के साथ ऑपरेटर 50 मीटर गहरी खाई में जा गिरा। मौके ऑपरेटर की मौत हो गई। घटना सुबह करीब 6 बजे की बताई जा रही है। घटना की सूचना मिलते ही 11 वाहिनी एसएसबी के एसी जुबैर अहमद और उनके साथ 15 जीवन, तहसीलदार राम प्रसाद आर्या, पुलिस के एसाई प्रदीप कुमार, हिलवेज के अधिकारी मौके में पहुंचे। एसएसबी और पुलिस की टीम ने रेस्क्यू कर शव को धारचूला अस्पताल पहुंचाया।जहां पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार, टनकपुर-तवाघाट एनएच में सोमवार सुबह 6 बजकर 18 मिनट में एलागाड़ के पास एनएचपीसी से 100 मीटर आगे हिलवेज कंपनी के ऑपरेटर मलबा सफाई के दौरान अचानक ऊपर से मलबा आने के कारण हिलवेज कंपनी का पोकलैंड मशीन का ऑपरेटर मशीन और मलबे के साथ 50 मीटर गहरी खाई में गिर गया। घटना के बाद से सड़क का कार्य फिलहाल बंद है। जिसके कारण आदि कैलाश, पंचाचुली यात्री और स्थानीय लोग सड़क बंद होने से दोनों तरफ फंसे है। सड़क शाम तक खुलने की उम्मीद जताई जा रही है।जिसमें पोकलैंड ऑपरेटर श्यामलाल (28) हिमाचल प्रदेश के चंबा निवासी की मौके पर ही मौत हो गई। य़ह भी देखें 

 तंमचे के साथ वीडियो किया वायरल,पुलिस ने भेजा सलाखों के पीछे
हल्द्वानी। इनदिनों  सोशल मीडिया पर वायरल होने के लिए लोग तरह-तरह के पैंतरे आजमा रहे हैं। इसके लिए कुछ लोग असलहों के साथ भी वीडियो बना रहे हैं। ऐसा ही एक मामला हल्द्वानी से सामने आया है। जहां सोशल मीडिया पर वायरल होने के लिए एक युवक ने अवैध तमंचे के साथ रील बनाकर अपलोड कर दिया। जिसके बाद उसका वीडियो वायरल भी हो गया, लेकिन यह वीडियो पुलिस की नजर में आ गई। जिस पर पुलिस ने तत्काल एक्शन लेते हुए युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
नैनीताल के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो और फोटो वायरल हो रहा था, जिसमें एक युवक अपने हाथ में तमंचा लेकर रील बनाता दिख रहा था। जिसका तत्काल संज्ञान लिया गया और युवक को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि पकड़े गए युवक का नाम दीपक अधिकारी है, जो प्रेमपुर लोसियाली का रहने वाला है। युवक के पास से रील में इस्तेमाल 315 बोर का अवैध तमंचा और एक कारतूस बरामद किया गया है। आरोपी युवक के खिलाफ हल्द्वानी कोतवाली में आर्म्स एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। यह भी पढ़ें 

मुख्यमंत्री ने चारधाम यात्रा रजिस्ट्रेशन कार्यालय का किया स्थलीय निरीक्षण
दिये मूलभूत सुविधाओं को सुदृढ़ बनाने के निर्देश
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को ऋषिकेश पहुंचकर चारधाम यात्रा रजिस्ट्रेशन कार्यालय एवं श्रद्धालुओं के लिए की गई व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने देश के विभिन्न क्षेत्रों से आये श्रद्धालुओं से बातचीत कर उनसे व्यवस्थाओं का फीडबैक भी लिया।
मुख्यमंत्री ने निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को आवश्यक मूलभूत सुविधाओं समेत पेयजल, भोजन, स्वच्छता एवं स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को और अधिक सुदृढ बनाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए बनाए गए विश्राम स्थल, स्वास्थ्य केन्द्र एवं यात्रा नियंत्रण कक्ष में सभी सुविधाओं का भी जायजा लिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को यात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न होने एवं व्यवस्थित यात्रा के लिए आपसी सामंजस्य से कार्य करने के निर्देश दिये।
मुख्यमंत्री ने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों से उत्तराखण्ड आने वाले श्रद्धालुओं की सुगम, सुरक्षित एवं सुविधाजनक चारधाम यात्रा के लिए राज्य सरकार लगातार कार्य कर रही है। इस अवसर पर आयुक्त गढ़वाल विनय शंकर पाण्डेय, आईजी के.एस. नगन्याल एवं जिला प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे।य़ह  भी  पढ़ें 

 भीषण अग्निकांड में छह मकान जलकर खाक,प्रशासन की टीम मौके पर पहुची 
उत्तरकाशी। मोरी ब्लॉक के दूरस्थ सालरा गांव में भीषण अग्निकांड में लकड़ी के 6 आवासीय मकान जलकर खाक हो गए। अभी भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। सूचना पाकर फायर, एसडीआरएफ और प्रशासन की टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गयी है। घटना सुबह 11.30 बजे की बताई जा रही है।
उत्तरकाशी जनपद के दूरस्थ मोरी तहसील के अंतर्गत सालरा गांव में भीषण आग लगने की सूचना है. मोरी तहसील के स्थान बेनोल से सालरा गांव की पैदल दूरी 8 किलोमीटर है। घटनास्थल के लिए फायर सर्विस, राजस्व, वन विभाग और पुलिस की टीम रवाना हो चुकी है।
सालरा गांव समुद्र तल 2018 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है। ग्राम प्रधान सालरा ने ही प्रशासन को आग लगने की घटना की सूचना दी थी। जिसके बाद एसडीआरएफ, पुलिस और राजस्व टीम को मौके पर रवाना किया गया। बताया जा रहा है कि मोरी से अग्निशमन टीम भी घटनास्थल के लिए रवाना की गई है। मेडिकल टीम, वन विभाग व पशु चिकित्सा टीम भी घटनास्थल पर भेजा गया।
उत्तरकाशी जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने भी उपजिलाधिकारी पुरोला व तहसीलदार मोरी से घटना की जानकारी ली। साथ ही राहत और बचाव कार्यों को तेजी से करने के निर्देश दिए हैं। वहीं हेलीकॉप्टर की मदद के लिए वायु सेना से अनुरोध किया गया है। प्रशासन ग्राम प्रधान सहित अन्य ग्रामीणों से संपर्क बनाए हुए है।य़ह भी पढ़ें 

कार ने ई रिक्शा को मारी टक्कर, 5 गंभीर
ऋषिकेश। देर रात एम्स के निकट एक कार और ई रिक्शा के बीच जबरदस्त भिड़ंत हो गई। इस दुर्घटना में रिक्शा सवार एक महिला सहित पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। कार का ड्राइवर भी बुरी तरीके से जख्मी हो गया। सभी घायलों को उपचार के लिए एम्स में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
पुलिस के अनुसार देर रात एम्स के निकट एक कार और ई रिक्शा के बीच एक्सीडेंट होने की सूचना मिली। पुलिस मौके पर पहुंची तो काफी लोग घायल अवस्था में मदद के लिए चीखते हुए नजर आए। पुलिस ने तत्काल घायलों को एंबुलेंस से एम्स में उपचार के लिए भेजा। जहां घायलों की पहचान रिक्शा सवार 27 वर्षीय अलीगढ़ निवासी मनीषा, पीलीभीत निवासी 21 वर्षीय राहुल, पीलीभीत निवासी 21 वर्षीय अजय, ऋषिकेश निवासी 10 वर्षीय निहाल और 55 वर्षीय ऋषिकेश निवासी रामशरण के रूप में हुई। जबकि कार के ड्राइवर की पहचान 36 वर्षीय सूरज निवासी हरिद्वार के रूप में हुई।
कोतवाल शंकर सिंह बिष्ट ने बताया कि घायल होने की वजह से पुलिस ने अभी पूछताछ नहीं की है। इसलिए एक्सीडेंट के कारण का पता नहीं चल पाया है। फिलहाल सभी घायलों का इलाज एम्स में चल रहा है। ई रिक्शा बुरी तरीके से क्षतिग्रस्त हुआ है। कार का भी नुकसान हुआ है। आपको बता दें की एम्स रोड पर आए दिन एक्सीडेंट हो रहे हैं। कभी आवारा पशुओं की वजह से तो कभी सड़क किनारे अतिक्रमण की वजह से दुर्घटनाएं हो रही हैं। प्रशासन भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।य़ह  भी पढ़ें 

तीन अंतर्राज्यीय वाहन चोर दबोचे, आठ बाइक बरामद


उधमसिंहनगर। अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह का खुलासा करते हुए पुलिस ने तीन शातिरों को गिरफ्तार कर लिया है। जिनके कब्जे से रुद्रपुर, ट्रांजिट कैम्प, बरेली उत्तर प्रदेश आदि कई स्थानों से चुराई गयी 8 बाइक भी बरामद की गयी है।
जानकारी के अनुसार बीते कुछ दिनों से थाना ट्रांजिट कैंप क्षेत्र में लगातार घट रही बाइक चोरियों की घटनाओं के खुलासे के लिए एक पुलिस टीम का गठन किया गया। बाइक चोरों की तलाश में जुटी पुलिस टीम को बीते रोज सूचना मिली कि उक्त चोरियों में शामिल कुछ लोग क्षेत्र में देखे गये है। सूचना पर कार्यवाही करते हुए पुलिस ने बताये गये स्थान मोदी मैदान थाना ट्रांजिट कैंप के पास से बाइक चोरी गैंग के तीन शातिर चोरो को धर दबोचा गया। जिनके पास से चोरी की दो बाइक भी बरामद की गयी है। सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपियों ने अपना नाम आकाश सिंह पुत्र गिरीश चंद्र निवासी ग्राम फिरमा थाना शाहबाद जिला शाहजहांपुर उत्तर प्रदेश, हाल पता गोल मडैया थाना ट्रांजिट कैंप उधम सिंह नगर, विकास चैहान पुत्र शिव कुमार चैहान निवासी तालीमगंज थाना दाता गंज जिला बदायूं उत्तरप्रदेश, हाल निवासी गोल मड़ैया थाना ट्रांजिट कैंप उधम सिंह नगर व क्षितिज कुमार पुत्र मनोज कुमार निवासी ग्राम मूसेपुर जयसिंह थाना बरखेड़ा जिला पीलीभीत उत्तर प्रदेश, हाल पता खुशी मेडिकल स्टोर के निकट, जनपथ रोड, थाना ट्रांजिट कैंप बताया। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर चुरायी गयी अन्य छह बाइक भी बरामद की गयी है। उन्होने बताया कि वह उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के रुद्रपुर, पंतनगर, किच्छा, गदरपुर तथा आसपास के क्षेत्रों में भीड़भाड़ वाले स्थानों में पहले रैकी करने के बाद मोटरसाईकिल चोरी कर लेते थे और उसकी पहचान छिपाने के लिये उसका नंबर प्लेट हटा देते हैं तथा गाड़ियां चोरी कर झाड़ियों में छिपा देते थे तथा माहौल अनुकूल होने पर अपनी मजबूरी बताकर उन्हें जरुरतमंदो को औने पौने दामों में बेच देते थे। बहरहाल पुलिस ने उन्हे सम्बन्धित धाराओं में गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहाँ से उन्हे जेल भेज दिया गया है।आगे पढ़ें 
अवैध बस्तियों पर बुलडोजर चलना शुरू

देहरादून। प्रदेश की राजधानी दून में अवैध बस्तियों पर अतिक्रमण करके बनाई गई अवैध कॉलोनियों पर  सोमवार से बुलडोजर चलना शुरू हो गया है। देहरादून नगर निगम की टीम ने 27 अवैध बस्तियों में 500 से ज्यादा मकानों को तोड़ने के लिए ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी है।
देहरादून में बीते रोज ही देहरादून नगर निगम, एसडीडीए और मसूरी नगर पालिक ने 504 नोटिस जारी किए थे, जिसके बाद आज अवैध मकानों को तोड़ने की कार्रवाई शुरू की गई। 504 नोटिस में से मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण ने 403, देहरादून नगर निगम ने 89 और मसूरी नगर पालिक ने 14 नोटिस भेजे थे।
इस मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए उप नगर आयुक्त गोपालराम बेनवाल ने बताया कि देहरादून नगर निगम ने करीब 525 अवैध अतिक्रमण चिन्हित किए थे। उसमें 89 लोगों पर नगर निगम ने नोटिस जारी किए थे, जिसमें से 15 लोगों ने ही अपने साल 2016 से पहले के निवास के साक्ष्य दिए हैं। वहीं 74 लोग कोई साक्ष्य नहीं दिखा पाए हैं। उन सभी 74 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। अधिकांश लोगों ने नोटिस के बाद अपने अतिक्रमण खुद ही हटा लिए थे, लेकिन जिन्होंने नहीं हटाए थे, उनको अभियान के तहत आज हटाया जा रहा है। आज 27 अतिक्रमणों को तोड़ने का लक्ष्य रखा गया है। शाम तक सभी 27 अतिक्रमणों को तोड़ दिया जाएगा। आगे भी यह अभियान जारी रहेगा। आगे  पढ़ें 

अवैध बस्तियों के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही पर कांग्रेस ने जताई आपत्ति
देहरादून। अवैध बस्तियों पर प्रशासन की तरफ से की जा रही इस कार्रवाई पर कांग्रेस ने अपनी आपत्ति दर्ज कराई है। उत्तराखंड मलिन बस्ती विकास परिषद के केंद्रीय अध्यक्ष और कांग्रेस नेता सूर्यकांत धस्माना ने इस मामले पर सरकार को जमकर घेरा है।
सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने साल 2016 में मलिन बस्तियों के नियमितीकरण की प्रक्रिया शुरू की थी और उसके बाद से ही वहां रह रहे लोगों को मालिकाना हक देना शुरू किया था। लेकिन 2017 में सरकार बदल गई और बीजेपी ने इस मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया। तब से लेकर अभीतक बीजेपी सरकार ने मलिन बस्तियों के नियमितीकरण को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाया।
वहीं, विपक्ष के आरोपों का शहरी विकास मंत्री प्रेम चंद अग्रवाल ने जवाब दिया। मंत्री प्रेम चंद अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ आम लोगों को गुमराह करने का काम कर रही है। सरकार मलिन बस्तियों में रहने वाले लोगों के हितों को संरक्षित करते हुए अध्यादेश लाई थी। अब जब अध्यादेश की अवधि खत्म होगी, उससे पहले सरकार कुछ ना कुछ इस पर ठोस रणनीति बनाएगी।

Next Post

भारी विरोध व पथराव के बाद हटाया अतिक्रमण ।

  भारी विरोध व पथराव के बाद हटाया अतिक्रमण । देहरादून। नगर निगम की टीम ने भारी पुलिस बल के साथ दीपनगर पहुंचकर अतिक्रमण अभियान चलाया जिसके चलते वहां पर लोगों के भारी विरोध का सामना करना पडा तो वहीं लोगों ने दो बार निगम की टीम पर पथराव भी […]

You May Like