HTML tutorial

 बिल्डर की मौत मामले में इंडस्ट्रीलिस्ट गुप्ता बंधु गिरफ्तार जानिए सभी समाचार

Pahado Ki Goonj
 बिल्डर की मौत मामले में  इड्रस्टीलिस्ट गुप्ता बंधु गिरफ्तार
देहहरादून। शहर के एक बड़े बिल्डर बाबा सहनी की शुक्रवार की सुबह संदिग्ध पारस्थियों में मौत हो गई। पेसिफिक हिल्स के पास एक निर्माणाधीन बिल्डिंग के आठवें फ्लोर से गिरने से मौत हुई है। सुसाइड नोट मिलने पर पुलिस ने तेजी से कार्रवाई शुरू की। बिल्डर सुसाइड मामले में दक्षिण अफ्रीका के उद्योगपति गुप्ता बंधु को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गुप्ता बंधुओं पर आरोप था कि इन्होंने पहले साहनी के साथ पार्टनरशिप की और अब धमकी दे रहे थे। बताया जा रहा है कि साहनी के कई प्रोजेक्ट रुक गये थे। इससे उनके पार्टनर्स में भी विवाद चल रहा थाऔर अजय गुप्ता के खिलाफ नामजद मुकदमे के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर  पूछताछ शुरू की।
आगे पढ़ें 

सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड हाईकोर्ट की शिफ्टिंग को लेकर दिये गये आदेश पर लगाई रोक
नई दिल्ली/देहरादून। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को जारी अपने महत्वपूर्ण निर्णय में उत्तराखंड हाई कोर्ट की शिफ्टिंग को लेकर प्रदेश उच्च न्यायालय की ओर से दिये गये आदेश पर रोक लगा दी है। साथ ही प्रतिवादियों से जवाबी हलफनामा दायर करने को कहा है। उत्तराखंड हाई कोर्ट ने विगत आठ मई को एक न्यायिक आदेश जारी कर प्रदेश सरकार को हाईकोर्ट शिफ्टिंग के लिये एक महीने के अदंर भूमि की व्यवस्था करने के आदेश दिये थे। मुख्य न्यायाधीश रितु बाहरी और न्यायमूर्ति राकेश थपलियाल की युगलपीठ ने मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को इस मामले में सात जून तक अनुपालन रिपोर्ट सौंपने को कहा था। उत्तराखंड उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन लगातार इस निर्णय का विरोध करती आ रही है। बार एसोसिएशन की ओर से उच्च न्यायालय के आदेश को विशेष अपील के माध्यम से सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गयी। सुप्रीम कोर्ट की अवकाशकालीन पीठ में इस मामले में आज सुनवाई हुई। न्यायमूर्ति पीएस नरसिम्हा एवं न्यायमूर्ति संजय करोल की पीठ ने इस प्रकरण में सुनवाई करते हुए उच्च न्यायालय के आदेश पर रोक लगा दी। पीठ ने सभी पक्षकारों से जवाबी हलफनामा दाखिल करने को कहा है। अब इस मामले में ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद विस्तृत सुनवाई होगी। उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन की ओर से न्यायिक आदेश का विरोध किया गया। स्थगनादेश की खबर मिलते ही उच्च न्यायालय के अधिवक्ताओं में खुशी की खबर फैल गयी।आगे पढ़ें 

फोटो डी 8
09 लाख 67 हजार 302 श्रद्धालु कर चुके चारधाम के दर्शन
आयुक्त गढ़वाल ने की प्रेस ब्रीफिंग
देहरादून। आयुक्त गढ़वाल विनय शंकर पाण्डेय ने सचिवालय स्थित मीडिया सेंटर में चारधाम यात्रा की विभिन्न व्यवस्थाओं के संबंध में प्रेस ब्रीफिंग करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चारधाम यात्रा की नियमित समीक्षा कर रहे हैं। उन्होंने निर्देश दिये हैं कि सबसे अधिक ध्यान सुरक्षित यात्रा पर दिया जाए। यात्रियों को यदि किन्हीं स्थानों पर ठहराया जा रहा है, तो वहां पर उन्हें सभी आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जाय। मुख्यमंत्री के निर्देश पर श्रद्धालुओं की हर सुविधा को ध्यान में रखते हुए कार्य किये जा रहे हैं। चारधाम यात्रा के लिए एक सप्ताह से रूके लोगों को यात्रा पर भेजा जा रहा है। अभी चारों धामों में यात्रा सुचारू रूप से चल रही है। यात्रा व्यवस्थाओं को बेहतर करने के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये है कि चारों धामों में साफ-सफाई की व्यवस्था उच्च कोटि की हो। इसके लिए दो विशेष अधिकारियों की तैनाती की गई है। ठहराव वाले स्थानों पर स्पेशल सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती करने के निर्देश दिये गये हैं। सेक्टर मजिस्ट्रेट सफाई व्यवस्था की हर दो घण्टे में रिपोर्ट भेजेंगे।
आयुक्त गढ़वाल ने कहा कि 10 मई 2024 को श्री केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री तथा 12 मई को श्री बदरीनाथ के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोले गये। उसके बाद से 23 मई 2024 तक चारों धामों में कुल 09 लाख 67 हजार 302 श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं। यमुनोत्री धाम में 01 लाख 79 हजार 932, गंगोत्री धाम में 01 लाख 66 हजार 191, श्री केदारनाथ में 04 लाख 24 हजार 242 और बदरीनाथ धाम में 01 लाख 96 हजार 937 श्रद्धालुओं ने दर्शन किये हैं। पिछले वर्षों की तुलना में पहले पखवाड़े में इस वर्ष लगभग दुगुने श्रद्धालुओं ने दर्शन किये हैं। गढ़वाल आयुक्त ने कहा कि चारधाम यात्रा में क्राउड मैनेजमेंट के लिए आवश्यकता पड़ने पर ही एनडीआरएफ और आईटीबीपी की मदद ली जायेगी।
आयुक्त गढ़वाल ने कहा कि चारधाम यात्रा के शुरूआत के दिनों में श्रद्धालुओं की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई, ट्रैफिक जाम की समस्याएं भी आयी। कुछ प्रकरण ऐसे भी पाये गये जिनमें तीर्थयात्रियों के दर्शन के लिए रजिस्ट्रेशन बाद के थे, लेकिन उन्होंने यात्रा पहले प्रारंभ कर ली। कुछ फेक रजिस्ट्रेशन की शिकायते भी प्राप्त हुई, इसको लेकर विभिन्न टूर ऑपरेटर्स के खिलाफ ऋषिकेश में तीन, हरिद्वार में 01 और रूद्रप्रयाग में 09 एफआईआर भी दर्ज की गई। काफी सख्त निर्देश दिये गये हैं कि बिना रजिस्ट्रेशन और रजिस्ट्रेशन की तय तिथि से पहले यात्रा किसी भी दशा में नहीं करने दी जायेगी।
आयुक्त गढ़वाल ने कहा कि अभी तक चारधाम यात्रा के लिए आये 52 श्रद्धालुओं की मृत्यु हुई है। जिसमें अधिकांश लोग 60 वर्ष से अधिक के हैं। ज्यादातर मृत्यु हृदयघात की वजह से हुई हैं। गंगोत्री में 03, यमुनोत्री में 12, बदरीनाथ में 14 और केदारनाथ में 23 श्रद्धाुलुओं की मृत्यु हुई है। श्रद्धालुओं की नियमित स्क्रीनिंग की जा रही है। चिकित्सकों द्वारा चिकित्सा उपचार और देखभाल के बाद कई श्रद्धालुओं को यात्रा न करने की सलाह दी जा रही है। उसके बाद भी कोई श्रद्धालु यात्रा पर जा रहा है, तो उनसे लिखित में फार्म भरवाने की कार्यवाही की जा रही है। गढ़वाल आयुक्त ने कहा कि उत्तराखण्ड की आर्थिकी में तीर्थाटन और पर्यटन का महत्वपूर्ण योगदान है। प्रदेश की आर्थिकी को बढ़ाने में चारधाम यात्रा का महत्वपूर्ण योगदान रहता है। गढ़वाल आयुक्त ने जानकारी दी कि श्री केदारनाथ जाते समय एक हेलीकॉप्टर के हाइड्रोलिक सिस्टम में कोई टेक्निकल समस्या आयी थी, पायलेट के सूझबूझ से उसकी सॉफ्ट लेंडिंग हुई। उसमें तलिनाडु के 06 यात्री थे सभी सुरक्षित हैं। इस पूरे प्रकरण पर युकाडा की ओर से अग्रिम कार्यवाही की जा रही है। युकाडा ने इस पूरे घटनाक्रम की रिपोर्ट डीजीसीए को कर दी है। आगे पढ़ें 

 खाई में गिरी कार,12 गंभीर
नैनीताल। शुक्रवार को ज्योलीकोट-नैनीताल-हलद्वानी राष्ट्रीय राजमार्ग पर हलद्वानी की ओर जा रही पर्यटकों से भरी कार अनियंत्रित होकर करीब सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरी। जिसमें कार में सवार 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।  जिन्हें स्थानीय पुलिस कर्मियों ने लोगों की मदद से खाई से निकालकर उपचार के लिए हलद्वानी भेज दिया गया। जानकारी के अनुसार कार में कुल 12 लोग सवार थे। जिनमें पांच बच्चे, महिलाएं और पुरुष शामिल हैं। घायलों में कई की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। घटना डेढ़ बजे के तकरीबन की है, उक्त कार में सवार लोग नैनीताल से घूमकर वापस हल्द्वानी की ओर वापस जा रहे थे कि दो गांव से पहले अचानक कार अनियंत्रित होकर सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरी। दुर्घटना होते ही चीख पुकार मच गई। सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस कर्मियों, चैकी इंचार्ज अवनीश मौर्या ने स्थानीय लोगों और राहगीरों की मदद से घायलों को खाई से निकालकर उपचार के लिए हल्द्वानी भेज दिया है।सभी कार सवार अयोध्या के निवासी बताए जा रहे है।आगे पढ़ें 

यात्रियों की संख्या पर नियंत्रण के बिना नहीं सुधरेगी व्यवस्थाएं
केंद्रीय गृह मंत्रालय का दखल, सरकार की विफलता
देहरादून। तमाम कोशिशों के बावजूद भी चारों धामों में श्रद्धालुओं का उमड़ता सैलाब कंट्रोल नहीं हो पा रहा है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने अधिकारियों की पूरी फौज को यात्रा प्रबंधन के लिए फील्ड में उतार दिया है। धामों की क्षमता से अधिक यात्रियों के पहुंचने से हालात पर नियंत्रण मुश्किल हो रहा है।
बीते तीन दिनों में अगर केदार धाम जाने वाले यात्रियों की संख्या पर गौर करें तो वह 39कृ35 व 32 हजार के आसपास रही है जो अभी भी धाम की क्षमता से दोगुना से भी ज्यादा है। बद्रीनाथ धाम के कपाट 12 मई को खुले थे लेकिन अब तक बीते 10/11 दिनों में अगर 2 लाख से अधिक यात्री पहुंचे हैं तो यह औसतन 20 हजार प्रतिदिन होता है। जबकि क्षमता 10/12 हजार से भी कम है। अभी रुद्रप्रयाग से यात्रियों की भीड़ की जो तस्वीर सामने आई थी वह डराने वाली थी। धामों में दर्शनों के लिए जिस तरह मारामारी हो रही है और लोगों की भारी भीड़ देखी जा रही है ऐसे में किसी भी छोटी सी लापरवाही या दुर्घटना के गंभीर परिणाम सामने आ सकते हैं।
राज्य के अधिकारी और सत्ता में बैठे लोग भले ही यात्रा के सुचारू संचालन की बात कह रहे हो और इस भारी भीड़ के बीच भी यात्रा यथावत चल रही हो लेकिन अगर सब कुछ सामान्य होता तो शायद केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला को न यात्रा की मॉनिटरिंग करने की जरूरत पड़ती और न राज्य के अधिकारियों को यह दिशा निर्देश देने पड़ते कि वह यात्रा पड़ावों पर यात्रियों की संख्या तथा धामों में पहुंचने वाले यात्रियों की जानकारी हर रोज केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजें। यह अलग बात है कि केंद्र सरकार द्वारा यात्रा को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए हर संभव सहायता करने का भरोसा दिलाया गया है।
ऐसा नहीं कहा जा सकता कि सरकार को इस बात का पूर्व अनुमान नहीं था कि यात्रा में कितनी भीड़ आने वाली है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन खुलते ही यह साफ हो गया था कि इस साल पिछले साल से कहीं अधिक यात्रियों का आना तय है। लेकिन चुनावी व्यवस्था या अन्य जो भी कारण रहे हो यात्रा के लिए अनुकूल व्यवस्था समय से नहीं हो पाई तथा भीड़ को नियंत्रित करने का कोई मेकैनिज्म सरकार के स्तर पर तैयार नहीं किया गया। जब तक भीड़ को नियंत्रित करने और प्रतिदिन हर धाम में कितने यात्रियों को भेजा जा सकता है इसकी पुख्ता व्यवस्था नहीं होगी तब तक यात्रा व्यवस्था को दुरुस्त नहीं किया जा सकता है।
आगे पढ़ें 

नाबालिक के साथ दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार
देहरादून। नाबालिग के साथ दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर उसको न्यायालय में पेश किया जहां से उसको न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार 08 मई 24 को कोतवाली डोईवाला पर व्यक्ति के द्वारा प्रार्थना पत्र दिया कि प्रवीन उर्फ बेलपुरी पुत्र विन्देश्वर साहनी निवासी केशवपुरी बस्ती, थाना डोईवाला, देहरादून, द्वारा उनके घर मे घुसकर उनकी 17 वर्षीय पुत्री के साथ जबरन शारीरिक सम्बन्ध बनाये गये। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी। घटना की संवेदनशीलता के दृष्टिगत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा आरोपी की गिरफ्तारी के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए गए, जिस पर तत्काल थाना डोईवाला पर पुलिस टीम गठित की गई, गठित पुलिस टीम द्वारा स्थानीय सूचना तन्त्र को सक्रिय किया गया तथा शुक्रवार को मणिमाई मन्दिर के पास लच्छीवाला, डोईवाला से प्रवीन उर्फ बेलपुरी को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने उसको न्यायालय में पेश किया जहां से उसको न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया आगे पढ़ें 

भालू की दुर्लभ पित्त के साथ दो वन्य जीव तस्कर गिरफ्तार


चमोली। वन्य जीव अंगों की तस्करी मामले में बड़ी कार्यवाही करते हुए पुलिस व एसटीएफ कुंमाऊ रेंज द्वारा दो वन्य जीव तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है। जिनके कब्जे से 460 ग्राम भालू की पित्त की बरामदगी हुई है।
जानकारी के अनुसार थाना थराली पुलिस व एसटीएम कुंमाऊ रेंज को सूचना मिली कि थराली क्षेत्रांर्तगत कुछ वन्य जीव तस्कर भालू की दुर्लभ पित्त की डिलीवरी हेतू आने वाले है। सूचना पर कार्यवाही करते हुए पुलिस व एसटीएफ कुंमाऊ रेंज द्वारा क्षेत्र में संयुक्त तलाशी अभियान चला दिया गया। इस दौरान संयुक्त टीम को हॉस्पिटल तिराहा देवाल के पास दो संदिग्ध व्यक्ति आते हुए दिखायी दिये। टीम ने जब उन्हे रूकने का इशारा किया तो वह सकपका कर भागने लगे। इस पर उन्हे घेर कर दबोचा गया। तलाशी के दौरान उनके पास से 460 ग्राम भालू की पित्त बरामद हुई। पूछताछ में उन्होने अपना नाम बलवंत सिंह बिष्ट पुत्र हिम्मत सिंह निवासी ग्राम वाण थाना थराली व मेहरबान सिंह बिष्ट पुत्र चन्द्र सिंह निवासी कुलिंग थाना थराली बताया। आरोपियों के खिलाफ थाना थराली में सम्बन्धित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर उन्हे न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हे जेल भेज दिया गया है। बरामद भालू की पित्त की अनुमानित कीमत 30 लाख रूपये बतायी जा रही है।
आगे पढ़ें 

नदी में गिरा अनियंत्रित ट्रक,एक की मौत,दो घायल
रुद्रप्रयाग। केदारनाथ हाईवे पर देर रात तिलवाड़ा में लाटा बाबा गेस्ट हाउस के समीप एक ट्रक अनियंत्रित होकर मंदाकनी नदी में गिर गया। जिससे उस ट्रक में सवार एक व्यक्ति की मौत हो गयी। जबकि दो अन्य घायल हो गए। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है। घायलों का अस्पताल में उपचार किया जा रहा है।
जानकारी के अनुसार बीती देर रात एसडीआरएफ को एक सूचना मिली थी कि केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर लाटा बाबा गेस्ट हाउस तिलवाड़ा के पास एक ट्रक अनियंत्रित होकर नदी में गिर गया है। सूचना मिलते ही अगस्त्यमुनि से एसडीआरएफ की रेस्क्यू टीम तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई। टीम ने घटनास्थल पहंुचकर रेस्क्यू अभियान शुरू किया। जहां टीम रस्सियों की सहायता से करीब 100 मीटर गहरी खाई में उतरकर वाहन तक पहुंची। मौके पर एक शख्स मृत अवस्था में मिला। जिसके बाद शव को कड़ी मशक्कत कर मुख्य मार्ग तक लाया, फिर जिला पुलिस के सुपुर्द किया। एसडीआरएफ के पहुंचने से पहले ही घायल विशाल पुत्र गगन (उम्र 18 वर्ष) निवासी पीपलकोटी और सुरेंद्र पुत्र प्रेम सिंह (उम्र 21 वर्ष) निवासी नारायणबगड़ चमोली को स्थानीय पुलिस और लोग निकाल कर अस्पताल भिजवा चुके थे। जबकि सूरज ट्रक में ही फंसा था। जिस वजह से उसकी जान चली गई।
आगे पढ़ें 

चारधाम यात्रा की लगातार मॉनिटरिंग के लिए गठित की जाएगी कमेटी
देहरादून। उत्तराखंड चारधाम यात्रा चरम पर है। मौजूदा स्थिति ये है कि अभी तक 9 लाख से अधिक श्रद्धालु चारों धामों के दर्शन कर चुके हैं। चारों धामों में श्रद्धालुओं की मौत का आंकड़ा 52 हो गया है। धामों में बड़ी संख्या में आ रहे श्रद्धालुओं की व्यवस्था और लगातार बढ़ रहे मौत के आंकड़ों को लेकर राज्य सरकार काफी गंभीर नजर आ रही है, जिसको देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को नई दिल्ली से वर्चुअली चारधाम यात्रा की बैठक के दौरान सीएम धामी ने एसीएस आनंद बर्द्धन की अध्यक्षता में कमेटी गठित करने और सभी विभागों को आपसी समन्वय बनाकर अपनी जिम्मेदारियों का पूरी निष्ठा से निर्वहन करने के निर्देश दिए। साथ ही यात्रा मार्गों पर शासन के उच्च अधिकारी और पुलिस विभाग के आईजी स्तर के अधिकारियों को यात्रा के बेहतर संचालन के लिए लगातार फील्ड में रहने के भी निर्देश दिए। बैठक में सीएम ने किसी भी स्तर पर लापरवाही पाए जाने पर सीधे कार्रवाई की बात कही।
बैठक में सीएम ने कहा कि अगर कोई श्रद्धालु बिना रजिस्ट्रेशन के धामों में पहुंचते हैं, तो उसकी जवाबदेही संबंधित अधिकारियों की होगी। मंदिरों में सभी श्रद्धालुओं को दर्शन के लिए एक समान समय मिले। साथ ही रजिस्ट्रेशन और दर्शन व्यवस्था में वरिष्ठ नागरिकों को प्राथमिकता दी जाए। उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा के शुरुआती पड़ाव ऋषिकेश, हरिद्वार समेत अन्य होल्डिंग वाले स्थानों से केदारनाथ, बदरीनाथ के लिए जा रही गाड़ियों को अलग-अलग समय में छोड़ा जाए। अगर जरूरत पड़े तो बीकेटीसी से बातकर मंदिरों में दर्शन के समय सीमा को भी बढ़ाया जाए।
सीएम धामी ने अधिकारियों को मानसून सीजन में चारधाम यात्रा से संबंधित तैयारियों को समय से पूरा करने के निर्देश दिए हैं, ताकि बरसात के दौरान चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत ना हो। इसके अलावा जिन जगहों पर श्रद्धालुओं को रोका जा रहा है, उन स्थानों पर लगातार साफ सफाई की जाती रहे और पेयजल समेत अन्य मूलभूत सुविधाओं की भी पर्याप्त व्यवस्था रहे।आगे पढ़ें 

 बिल्डर ने निर्माणधीन इमारत से कूदकर मौत को लगाया गले
 प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम लिखा सुसाइड नोट
प्रदेश के बहुत बड़े कालेज के मालिक व भाजपा नेता का नाम भी चर्चाओं में

देहरादून। राजपुर थाना क्षेत्रांर्तगत एक निर्माणाधीन इमारत से प्रदेश के सबसे बड़े बिल्डर द्वारा छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली गयी है। सूचना मिलने पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अग्रिम कार्यवाही शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि मृतक बिल्डर द्वारा आत्महत्या से पूर्व प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम अपना सुसाइड नोट लिखा गया है। जिसमें शहर के कई बिल्डरों व सहारनपुर के कुछ लोगों को नामित किया गया है।
जानकारी के अनुसार प्रदेश के सबसे बड़े बिल्डर सतेन्द्र सिंह साहनी (बाबा साहनी) ने एक निर्माणाधीन इमारत से कूद कर आत्महत्या कर ली गयी है। उन्होने पैसेफिक हिल्स के नजदीक एक निर्माणाधीन इमारत की आठंवी मजिल से छंलाग लगाकर अपनी जान दे दी है। सूंत्रो से मिली जानकारी के अनुसार मृतक बिल्डर सतेन्द्र सिंह साहनी के पास एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। जिसमें उन्होने प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम यह सुसाइड नोट लिखा है। सुसाइड नोट में उन्होने अपनी आत्महत्या के कारणों का जिक्र करते हुए शहर के कई बिल्डर व सहारनपुर के कुछ लोगों को नामित किया गया है। वहीं उनकी आत्महत्या किये जाने के पीछे प्रदेश के एक बड़े कालेज के मालिक सहित एक भाजपा नेता का नाम भी चर्चाओं के केन्द्र में है।
बताया जा रहा है कि बिल्डर बाबा साहनी कई दिनों से अपने काम को लेकर डिप्रेशन में थे। राजधानी दून में एक बड़ा प्रोजेक्ट बंद हो जाने व पार्टनर तथा प्रशासनिक दबाव के कारण उनके द्वारा यह कदम उठाया गया है। बहरहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।आगे पढ़ें 

शनिवार को खुलेंगे हेमककुंड  साहिब के कपाट,पहला जत्था रवाना
चमोली। हेमकुंड साहिब की तीर्थयात्रा को लेकर करीब 2000 श्रद्धालु गोविंदघाट और घांघरिया पहुंच गए हैं। शुक्रवार को गोविंदघाट से श्रद्धालुओं का पहला जत्था घांघरिया के लिए रवाना हुआ। 25 मई को सुबह करीब दस बजे हेमकुंड साहिब के कपाट ग्रीष्मकाल के लिए खोल दिए जाएंगे। यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में खासा उत्साह बना हुआ है।गोविंदघाट गुरुद्वारे के वरिष्ठ प्रबंधक सरदार सेवा सिंह ने बताया कि यात्रा को लेकर गोविंदघाट, घांघरिया और हेमकुंड साहिब में तैयारियां पूरी हो गई हैं। सभी गुरुद्वारे फूलों से सजाए गए हैं। श्रद्धालुओं का गोविंदघाट पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है।आगे पढ़ें 

 आयकर विभाग की छापेमारी के विरोध में उतरे व्यापारी
रुद्रपुर। लकड़ी कारोबारियों के प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई 24 घंटे के बाद भी जारी रही। आयकर विभाग की टीम चारों जगहों पर जमी है। इस दौरान आयकर विभाग के छापेमारी के विरोध में व्यापारी सड़क पर उतरे है। व्यापारियों ने विरोध में एक बजे तक बाजार बंद का आह्वान किया है। प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल, देवभूमि व्यापार मंडल के साथ ही कांग्रेस और भाजपा के नेता भी बंद के आह्वान में शामिल हैं। रुद्रपुर शहर में पिता-पुत्र और तीन लकड़ी कारोबारियों के प्रतिष्ठान, कार्यालय और घरों पर आयकर विभाग ने छापा मारा। एक घर में कारोबारी और परिवार नहीं मिला, जबकि तीन जगहों पर आयकर विभाग की टीमों ने कारोबारी व उनके परिजनों से घंटों पूछताछ की। टीम ने कारोबार संबंधी दस्तावेज खंगालने के साथ ही बैंक खातों का ब्योरा भी लिया।फर्नीचर कारोबारी के गल्ला मंडी स्थित प्रतिष्ठान पर आयकर विभाग के छापे की सूचना पर व्यापारी नेताओं के साथ ही कांग्रेस और भाजपा के लोेगों का जमघट लगा रहा। कार्रवाई के दौरान व्यापार मंडल अध्यक्ष संजय जुनेजा प्रतिष्ठान में मौजूद रहे। कारोबारी रोनिक नारंग पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष रहे हैं, लिहाजा बड़ी संख्या में पूर्व छात्र संघ पदाधिकारी भी वहां पहुुंचे थे। कांग्रेस जिलाध्यक्ष हिमांशु गावा, सौरभ चिलाना, संदीप चीमा, भाजपा नेता प्रीत ग्रोवर, मनोज मदान, सोनू अनेजा सहित तमाम लोग वहां मौजूद रहे।

आगे पढ़ें 

 पिंजरे में कैद हुआ आदमखोर,मासूम पर हमला कर ली थी जान
श्रीनगर। शुक्रवार सुबह एक आदमखोर गुलदार गिलास हाउस के समीप धरपकड़ के लिए लगाए गए पिजरे में कैद हो गया है। बताया जा रहा है कि आठ वर्ष का यह नर गुलदार गिलास हाउस के समीप से 17 मई की रात ढाई साल के मासूम को उठा ले गया था। गुलदार के पिंजरे मंे कैद होने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है।
 माना जा रहा है कि यही गुलदार बच्चों पर हमला कर रहा था। इसी गुलदार ने ढाई साल के सूरज को घर के आंगन में खेलते हुए उठा लिया था। सूरज की गुलदार के हमले में जान चली गई थी। तीन बहनों के छोटे भाई की मौत के बाद पूरे परिवार में सन्नाटा पसर गया था। वारदता के 8 दिन बाद ये गुलदार पिंजरे में कैद हो गया है। अब भी श्रीकोट इलाके में 4 साल की अधीरा पर हमला करने वाले गुलदार को पकड़ने के लिए वन विभाग ने 5 पिंजरे श्रीकोट में लगाये हुए हैं। इसके साथ साथ पूरे इलाके में 20 ट्रैप कैमरे गुलदार की चहल कदमी पर नजर रखने के लिए लगाए हुए हैं। इसके अलावा ड्रोन कैमरों की मदद भी ली जा रही है।आगे पढ़ें 

 महिला ने लगाया चार लोगों पर अश्लील हकरत करने का आरोप
रूड़की। एक महिला ने पति की नियोक्ता फर्म के मालिक के भाई सहित चार लोगों पर उसके साथ अश्लील हरकत करने का आरोप लगाते हुए पुलिस स्टेशन में तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है।
लक्सर में महाराष्ट्र निवासी महिला के साथ अश्लील हरकत करने और दुष्कर्म की धमकी देने का मामला सामने आया है। महिला ने पति की नियोक्ता फर्म के मालिक के भाई सहित चार लोगों पर आरोप लगाते हुए लक्सर कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। लक्सर कोतवाली प्रभारी राजीव रौथाण ने बताया कि महिला की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है

आगे पढ़ें 

 टी-स्टेट में पुलिस की मुठभेड़,दो बदमाशों के पैर पर लगी गोली,तीन गिरफ्तार
देहरादून। थाना प्रेमनगर  के अन्तर्गत टी स्टेट में गौकशी की फिराक में घूम रहे  दो बदमाशों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हो गई। बदमाशों द्वारा फायरिंग करने के बाद जवाबी कार्रवाई में दो बदमाशों के पैरों पर गोली लगी। उसके बाद पुलिस ने दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। बदमाशों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा बदमाशों के तीसरे साथी टेंपो चालक को भी गिरफ्तार किया गया है।
मिली जानकारी के अनुसार थाना प्रेमनगर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि तीन बदमाश गौकशी की वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। मखबिर की सूचना के आधार पर मीठी बेरी टी स्टेट थाना प्रेमनगर क्षेत्र अंतर्गत पुलिस टीम ने एक विक्रम टेंपो की तलाशी लेने  की कोशिश की। जिसपर बदमाशों ने टेंपो से उतरकर पुलिस पर फायर झोंक दिया। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दो बदमाश सुल्तान और फैसल निवासी बिजनौर को पैर में गोली लगी। जिसपर पुलिस ने दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही टेंपो चालक आरोपी असलम निवासी बिजनौर को भी गिरफ्तार किया गया। घायल बदमाशों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया है।
 एसएसपी अजय सिंह ने बताया है कि बदमाश 21 मई को रात में मीठी बेरी टी स्टेट में हुई गौकशी की घटना में शामिल थे। आज भी गौकशी करने के इरादे से आए थे। किन्तु पुलिस की सर्तकता के चलते वे वारदात को अंजाम देने में सफल नही हो पाए। पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से (02) 315 बोर के तमंचे, जिंदा कारतूस, एक चापड़, एक चाकू बरामद किया है। पुलिस बदमाशों के खिलाफ आगे की कार्यवाही कर रही है।

Next Post

यमुनोत्री क्षेत्र में नवनिर्मित सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट बेहद हो रहा है उपयोगी साबित ।

यमुनोत्री क्षेत्र में नवनिर्मित सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट बेहद हो रहा है उपयोगी साबित । Post Views: 18

You May Like