उत्तर प्रदेश भर के समस्त आयुष फार्मासिस्टों द्वारा योगदिवस पर अपनी माँगों के प्रति सरकार का ध्यानाकर्षण करने हेतु केसरिया पट्टी बाँध कर अपनी माँगों के साथ अन्तराष्ट्रीय योगदिवस मनाया गया

अन्तराष्ट्रीय योगदिवस पर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयुष फार्मासिस्टों ने अपनी माँगों पर सरकार का ध्यानाकर्षण करने हेतु केसरिया पट्टी बाँध कर किया योगाभ्यास एवं सफल योगशिविर का आयोजन किया
*(आयुष फार्मासिस्टों को एलोपैथ फार्मासिस्टों के बराबर मानोदय देने का है मामला)*
दिनाक 21जून 2018 को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रदेश भर के समस्त आयुष फार्मासिस्टों द्वारा योगदिवस पर अपनी माँगों के प्रति सरकार का ध्यानाकर्षण करने हेतु केसरिया पट्टी बाँध कर अपनी माँगों के साथ अन्तराष्ट्रीय योगदिवस मनाया गया।।एवं जगह जगह योगशिविर लगाकर आमजन को योग की विशेषताएं एवं लाभ बताया गया।। ●प्रदेश अध्यक्ष श्री अम्मार जाफ़री द्वारा बलरामपुर चिकित्सालय लखनऊ में अपने जनपदीय साथियों के साथ योगा किया गया और उन्होंने कहा जबतक सरकार हमारी माँगों को पुरा नही करती है। तबतक हम समस्त आयुष फार्मासिस्ट सरकार का ध्यान आकर्षण करने हेतु इसी प्रकार के कार्यक्रम से उनके ही कार्यों को सफल बनाने में सहयोग देते रहेंगे।। साथ ही आयुष फार्मासिस्टों को उनकी न्यायोचित माँगों के लिए ●दिनाक 7नवम्बर 2017 को प्रमुख सचिब चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण महोदय के शासनादेश को पूरी तरह से लागू नही किया जाता है। तो सरकार के ध्यानाकर्षण हेतु अपने स्तर से कार्यों के साथ विरोध दर्शाते रहेंगे।।
*संघ की निम्नलिखित प्रमुख माँग है*
1-● वर्षों से समान योग्यता सामान्य ट्रेनिंग सामान्य भर्ती प्रक्रिया होने के बावजूद भी एलोपैथ फार्मासिस्टों के बराबर वेतन ना दिया जाना न्यायोचित नही है।।
2-● उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में कार्यरत आयुष फार्मासिस्टों को सामान्य कार्य/सामान्य वेतन का लाभ दिया जाए व आयुष फार्मासिस्टों की वरिष्ठता सूची बनाते हुए वरिष्ठता के आधार पर नियमितीकरण किया जाए।।
3-● आयुष विंगों में तीनों विद्द्या के फार्मासिस्ट(आयुर्वेद/यूनानी/होमियोपैथ) की नियुक्ति तथा आयुष विंगों में पँचक्रम क्रियाशील कराते हुए सरकारी ओषधि निर्माणशालाओं की भांति प्राइवेट ओषधि निर्माणशालाओं में आयुष फार्मासिस्टों की अनिवार्यता हो। तथा आयुष विंगों में चीफ फार्मासिस्टों की नियुक्ति हो।

भवदीय
अम्मार जाफ़री (अध्यक्ष)
9389081205

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *