नौकरी के नाम पर आनलाइन ठगी करने वाले गिरोह के दो लोग गिरफ्तार

 

देहरादून। नौकरी लगवाने के नाम पर आनलाइन ठगी करने वाले गैंग का भांडाफोड़ करते हुए एसटीएफ द्वारा दो शातिरों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार आरोपी एयरटेल और पेटीएम जैसी नामी कम्पनियों में काम करने के दौरान गिरोह के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर ठगी की वारदातों को अंजाम दिया करते थे।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते दिनों आनन्द कुमार निवासी देहरादून द्वारा साईबर क्राइम कार्यालय में मुकदमा दर्ज कराया गया था कि उसके द्वारा नौकरी के लिए विभिन्न जाब बैवसाइट पर आवेदन किया गया था जिसमें कुछ लोगों द्वारा उनसे सम्पर्क करते हुए एक नामी कम्पनी में नौकरी दिलवाने के नाम पर 18,63,447 रूपये की ठगी कर ली गयी है। मामले में एसटीएफ द्वारा पड़ताल की गयी तो उन्हे घटना में प्रयुक्त आरोपियों के मोबाइल, ईकृवालेट तथा बैंक खातों के बारे में जानकारी मिली। जिनमें मोबाइल गलत नाम पते पर लिये गये थे। उक्त ठगी की घटना में पुलिस ने जब बैंक के खातों को खंगाला तो दो व्यक्तियों के नाम प्रकाश में आये जिन्हे एसटीएफ द्वारा दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपियों ने पूछताछ में अपना नाम अमित कुमार निवासी हरियाणा व अमन कुमार निवासी बिहार बताते हुए बताया कि वह लोग नौकरी लगवाने के नाम पर अपने सहयोगियों के साथ मिलकर काल सेन्टर के माध्यम से ठगी की वारदात को अंजाम दिया करते थे। बताया कि उनमें से एक एयरटेल कम्पनी में कर्मचारी है जबकि दूसरा पेटीएम वालेट कम्पनी में कार्यरत है। बहरहाल एसटीएफ द्वारा उन्हे गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर दिया गया है। आरोपियों के कब्जे से एसटीएफ ने घटना में प्रयुक्त मोबाइल फोन भी बरामद किये है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *