दून में दो और कोरोना संक्रमित मिले

देहरादून। प्रवासियों की वापसी के साथ उत्तराखण्ड में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। शुक्रवार को राजधानी दून में दो और नये कोरोना के मामले सामने आने के बाद अब यहंा राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 80 तक जा पहुंचा है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार अभी दो दिन पूर्व अपना इलाज कराकर दिल्ली से लौटी एक रिंग रोड निवासी महिला कोरोना पाजिटिव पायी गयी थी। जिसके कारण उसके सम्पर्क में रहे उस महिला के बेटे को क्वारंटाइन किया गया था तथा उसकी जांच का नमूना भेजा गया था। जिसकी रिपोर्ट अब पाजिटिव आयी है। इसके साथ ही एक अन्य युवक जो कि नालापानी क्षेत्र का रहने वाला है की जांच रिपोर्ट भी पाजिटिव आयी है।
बीते तीन दिनों के दौरान राज्य में 11 नये मामले सामने आये है। तथा यह सभी ऐसे 11 लोग है जो राज्य के बाहर से आये है। आज मिले दोनो युवकों को दून मैडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। राज्य में जैसेकृजैसे प्रवासियों की वापसी हो रही है वैसेकृवैसे कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। अब तक 45 लोग ठीक होकर घर लौट चुके है। जबकि 34 एक्टिव केस है तथा एक महिला की मौत हो चुकी है।
उधर मुख्यमंत्री ने राज्य में बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि सभी को सर्तकता बरतने की जरूरत है। 65 साल के बुर्जुगों को घर से बाहर न जाने की सलाह देते हुए उन्होने कहा कि जो लोग बाहर से आ रहे है उन्हे स्वंय को क्वांरटाइन में रहने की जरूरत है। जिससे दूसरे लोगों का बचाव हो सके। उन्होने लोगों से मास्क लगाने व सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने की अपील की है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *