लोग नहीं माने तो उठाने होंगे सख्त कदमः राज्यपाल

देहरादून। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने कहा कि कोरोना दिनोंदिन बढ़ रहा है उसके प्रति लोगों को सतर्क रहना चाहिए। जो भी व्यक्ति घर से बाहर निकल रहा है वह मास्क अवश्य पहनें और सेनिटाइजर भी साथ में रखें।
आज भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा घंटाघर के समीप मास्क सेनिटाइजर वितरण का कार्यक्रम रखा गया। कार्यक्रम में राज्यपाल बेबीरानी मौर्य ने कहा कि जिस तरह से कोरोना प्रतिदिन बढ़ रहा है उसके लिए शासनकृप्रशासन या डॉक्टर्स को दोष नहीं दिया जा सकता है। कोरोना के प्रति लोगों को स्वयं ही जागरूक होना होगा तभी संक्रमण को रोका सकता है। उन्होंने कहा कि लोगों मे जागरूकता लाने के लिए ही उन्हें आज राजभवन से बाहर निकलना पड़ा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी लोगों से इस वैश्विक महामारी से बचाव के लिए नियमों का पालन करने की अपील कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि जनमानस को जागरूक करने के लिए सबको साथ आना होगा। उन्होंने व्यापारी वर्ग से भी अपील की है कि वे अपने प्रतिष्ठानों में मास्क और सेनेटाइजर जरूर रखें। कहा कि लोग अनावश्यक घर से बाहर न निकलें। बेहद जरूरी होने पर ही घरों से निकलें लेकिन पूरे एहतियात के साथ। इस दौरान वे मास्क का प्रयोग जरूर करें और सेनिटाइजर भी साथ रखें। उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई कोरोना से है और सभी को गाइडलाइन का पालन करते हुए कोरोना को हराना है। कहा कि यदि लोग इतनी जागरूकता के बाद भी नहीं माने तो उन्हें ही सख्त कदम उठाने पड़ेंगे। उन्होंने प्रदेश की जनता से दीवाली अच्छी तरह से मनाने के लिए कोरोना को हराने की अपील की है। साथ ही यह भी कहा कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए जो भी ठोस उपाय होंगे किए जाएंगे।
इस दौरान सोसायटी के सचिव डा. एमएस अंसारी ने कहा कि कुछ संस्थाओं और आम नागरिकों को मास्क और सेनिटाइज वितरण के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है। पूरे प्रदेश में रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा यह अभियान चलाया जा रहा है ताकि सभी लोग मास्क और सेनिटाइजर का प्रयोग कर कोरोना संक्रमण से बच सकें।
कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल ने कई संस्थाओं, सोसायटी के पदाधिकारियों और आम लोगों को मास्क, सेनिटाइजर वितरित किए। इस दौरान डा. अशरफ खान, मुसीर अंजुल, स्वामी एस. चंद्रा, डा. सतीश पिंगल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेश चैधरी, प्रीति रावत, नीतू, पार्षद संतोख नागपाल तथा विकास वर्मा आदि मौजूद रहे।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *