लाॅकडाउन में मिली छूट से लौटी रौनक,बाजारों में सोशल डिस्टेशिंग की उड़ी धज्जियां

देहरादून। सोमवार से शुरू हुए लॉकडाउन थ्री में उत्तराखंड के ग्रीन, ऑरेंज जोन वाले जिलों में छूट मिलने के बाद बाजार और सड़कों पर रौनक दिखाई दी। इस दौरान सड़कों पर वाहन नजर आए और बाजारों में भी लोग दिखाई दिए। किन्तु मिली छूट से रौनक तो लौट आयी पर लोग बाजारों में सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते नही दिख रहे है।
बता दें कि उत्तराखंड में रेड जोन वाले इलाके बेहद कम हैं और इसी वजह से सरकार को लॉकडाउन में छूट देने का मौका मिला है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लॉकडाउन का तीसरा चरण सोमवार से शुरू हो गया है। गृह मंत्रालय ने चार मई से अगले 15 दिनों के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का एलान किया था। गाइडलाइन के अनुसार सुबह सात बजे से दुकान और 10 बजे से दफ्तरों को खोलने की अनुमति दी गई है। शाम चार बजे से अगली सुबह सात बजे तक लॉकडाउन रहेगा। गाईड लाईन के अनुसार रेड जोन हरिद्वार के शहरी क्षेत्रों में बाजार नहीं खुलेंगे, सिर्फ गली-मोहल्लों में दुकानें खुलेंगी। प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन 3.0 के लिए केंद्र की गाइडलाइन को सोमवार से राज्य में लागू कर दिया है। राज्य के मैदानी जिलों में आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर अन्य चीजों की केवल 50 फीसदी दुकानें ही खोलने के आदेश दिए गए है। ग्रीन जोन में उत्तरकाशी, टिहरी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, ऊधमसिंह नगर, बागेश्वर और चंपावत जिला है।
आरेंज जोन में देहरादून और नैनीताल जनपद है। रेड जोन में हरिद्वार जनपद है। लाॅकडाउन में मिली छूट के कारण बाजारों में रौनक लौटी जरूर है किन्तु लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते नहीं दिखे। पुलिसकर्मियों को भी लोगों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने में परेशानी हुई। हल्द्वानी मुख्य मार्ग पर शराब की दुकान खोलने के चलते लगे जाम में एंबुलेंस फंस गई।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *