कोरोना से डरा आईएसआईएय, एडवाइजरी जारी कर आतंकियों से बोला- यूरोपीय देशों से रहें दूर

लंदन। दुनिया में खौफ का पर्याय माने जाने वाले आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) भी डरता है। आतंकी संगठन अमेरिका, रूस, इजरायल या चीन जैसे देशों की सेनाओं से नहीं, बल्कि कोरोना वायरस के संक्रमण से डरता है।
कोरोना की दहशत के कारण संगठन ने आतंकियों के लिए कोरोना वायरस प्रभावित यूरोपीय देशों से दूर रहने का एक यात्रा परामर्श जारी किया है। आईएसआईएस के न्यूजलेटर अल नबा के ताजा संस्करण में यूरोप की यात्रा नहीं करने की चेतावनी देते हुए इस संबंध में नए शरीयत निर्देशों का हवाला दिया गया है। आतंकी संगठन पूर्व में आतंकवादियों को यूरोप में आतंकी हमलों का षड्यंत्र रचने के लिए प्रोत्साहित करता रहा है।

संक्रमित आतंकी जगह न बदलें

आईएस ने अब कोरोना वायरस से पीड़ित अपने आतंकवादियों को क्षेत्र नहीं छोड़ने के लिए भी कहा है जिससे इस बीमारी को फैलने से रोका जा सके। अल नबा की रिपोर्ट में कहा गया है कि जो स्वस्थ हैं कि उन्हें महामारी की जमीन में प्रवेश नहीं करना चाहिए और जो इससे पीड़ित हैं उन्हें वहां से नहीं निकलना चाहिए। इसमें आतंकवादियों को बचाव के तरीके अपनाने के निर्देश भी दिए गए हैं।

6000 से अधिक लोगों की मौत

कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में तेजी से बढ़ रहा है और अब तक 6000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस से स्पेन में हुई मौतों की संख्या बढ़ने के कारण वैश्विक स्तर पर इस विषाणु से संक्रमण के कारण हुई मौतों का आंकड़ा छह हजार के पार चला गया। स्पेन में पिछले 24 घंटे में 105 लोगों की मौत के बाद विश्व में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 6,036 हो गई है। साथ ही अब तक कोरोना से 1,62,467 लोग संक्रमित हैं। स्पेन में पिछले 24 घंटे में जहां सौ से अधिक मौतें हुई हैं, वहीं दो हजार नए मामले सामने आए हैं।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *