रूद्रपुर में मिला एक और पॉजिटिव केस, कुल मामले हुए 59

देहरादून। राज्य के ऊधमसिंह नगर जिले में एक और कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया है। जिसके बाद अब राज्य में कोरोना संक्रमण के कुल 59 मामले हो गए हैं।
ऊधमसिंह नगर में अब तक संक्रमण के आठ मामले सामने आ चुके हैं। उक्त पॉजिटिव को किसी कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आने से संक्रमण हुआ है। अपर सचिव स्वास्थ युगल किशोर पंत ने इसकी पुष्टि की है।
यह कोरोना पॉजिटिव बुधवार को रामपुर बॉर्डर पर पकड़ा गया था। वह महाराष्ट्र का ट्रक चालक है। जो अल्मोड़ा के कोरोना पॉजिटिव निकले युवकों को रामपुर बॉर्डर पर छोड़कर गया था। पुलिस ने उसे बिलासपुर के पास गिरफ्तार कर, उसके खिलाफ हत्या की कोशिश का मुकदमा दर्ज किया है। इधर राजकीय दून मेडिकल अस्पताल में भर्ती दो और कोरोना मरीज स्वस्थ हो गए हैं। इसमें एक शहर की भगत सिंह कॉलोनी और दूसरा डोईवाला का रहने वाला है। डॉक्टर दोनों को अस्पताल से डिस्चार्ज करने की जरूरी कार्रवाई कर रहे हैं। दोनों को डॉक्टरों ने 14 दिन तक होम  क्वारंटीन रहने की सलाह दी है। वहीं राज्य में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 59 पहुंच चुकी है। जिनमें से 39 मरीज ठीक हो चुके हैं। इस तरह से अब दून अस्पताल के पुरुष विंग में पांच और महिला विंग में एक दंपती को मिलाकर कोरोना संक्रमित कुल सात मरीज भर्ती हैं। शनिवार तक अस्पताल के 18 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि शहर के गढ़ी कैंट स्थित मिलिट्री हॉस्पिटल में भी कोरोना संक्रमित सेना के एक सूबेदार और एक महिला डॉक्टर स्वस्थ हो चुके हैं।
दून अस्पताल के डिप्टी एमएस एवं कोरोना के स्टेट कोआर्डिनेटर डॉ. एनएस खत्री ने बताया कि जो दो मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं, उनमें से 66 वर्षीय डोईवाला और 30 वर्षीय भगत सिंह कॉलोनी निवासी मरीज को गत छह अप्रैल को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस बीच दोनों की कोरोना जांच रिपोर्ट बीच-बीच में की जाती रही। अब दोनों मरीजों की कोरोना जांच रिपोर्ट दो बार लगातार निगेटिव आई हैं। जिसके बाद दोनों को अस्पताल से छुट्टी दी जा रही है। दोनों ने अस्पताल के डॉक्टरों और अन्य स्टाफ का बहुत आभार जताया है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *