पिथौरागढ़ में भारी बारिश से तबाही कई घरों में घुसा मलवा पैदल पुल बहे राम गंगा में बाढ़ जैसी स्थिति

Pahado Ki Goonj

  पिथौरागढ़ में भारी बारिश से तबाही कई घरों में घुसा मलवा पैदल पुल बहे राम गंगा में बाढ़ जैसी स्थिति
पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी में वर्ष 2013 की आपदा के बाद एक बार फिर हालात बिगड़ गए हैं। यहां भारी भरकम और लगभग 12 फ़ीट ऊंची जे.सी.बी.मशीन को भी यहां बहने वाली राम गंगा नदी ने आसानी से अपने आगोश में ले लिया। नदी का तेज बहाव जे.सी.बी.मशीन को धीरे धीरे बहा ले गया । बताया जा रहा है कि नदी के आसपास खड़े कई वाहनों को भी कागज की कश्ती की तरह बहा ले गई रामगंगा नदी । लोग सुरक्षित जगहों पर खड़े होकर बेबसी से नदी के इस रूप को देखने के लिए बड़ी संख्या में मौजूद हैं।

नाचनी गांव में रामगंगा नदी को आर पार जोड़ने वाला 70 मीटर स्पान का झूला पुल बह गया है। नदी के उफान पर आते ही नाचनी गांव में स्थिति बहुत खराब होती नजर आ रही है। वहां के लोगों का दुनिया से संपर्क टूट गया है।
मुनस्यारी क्षेत्र में रहने वाले लोगों का कहना है कि सरकार ने इसी वर्ष 80 लाख रुपये लगाकर नदी का मलबा हटाया था जो काम नहीं आया । उन्होंने बताया कि लोग नदी के इस रौद्र रूप को देखकर रात भर सोए नहीं हैं। उन्होंने कहा की पुलिस और प्रशासन पीड़ितों को इस खतरे की जगह से दूर हटाने का प्रयास कर रहा है। उन्होंने आगे भी बरसात से खतरे की आशंका जताई है।

Next Post

मनमोहन सिंह को मिला सबसे शक्तिशाली पीएम का अवार्ड, पढ़िए खबर

मनमोहन सिंह को मिला सबसे शक्तिशाली पीएम का अवार्ड, पढ़ि ए खबर*   भारत के अब तक के सर्वाधिक शिक्षित प्रधानमंत्री रहें डॉ मनमोहन सिंह को भाजपा भले हीं कमजोर पीएम कहकर ताना मारती हो लेकिन जापान जैसे विकसित देश ने उनकी उपलब्धियों को देखते हुए उन्हें शक्तिशाली पीएम के […]

You May Like