वैष्यवृति एवं जुए को कानूनी दर्जा दिया जाय-पूर्व लोकायुक्त यन संतोष हेगड़े

Pahado Ki Goonj

वैष्यवृति एवं जुए को कानूनी दर्जा दिया जाय-पूर्व लोकायुक्त यन संतोष हेगड़े

हैदराबाद:देश मे खेलो में सटे बाजी जुए और वैष्यवृति को विधि आयोग की संस्तुति का समर्थन करते हुए

उच्चतम न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश एन संतोष हेगड़े ने वैष्यवृति की पैरवी करते हुए कहा कि सरकार बुराइयों को खत्म नही कर सकती उन्होंने यह भी कहा कि वैष्यवृति में शामिल लोगों को लाइसेंस दिया जाना चाहिए।

ukpkg.comसमाचार पोर्टल के 4,47,887 सुधी पाठकों को पोर्टल परिवार की ओर से हार्दिक आभार।

पूर्व सालिसिटर जनरल एवं लोकायुक्त ने कहा कि यदि किसी व्यक्ति को लगता है कि कानून बुराई यों को खत्म करसकता है तो यह खुशफहमी में रहने जैसे ही है।हेगड़े ने कहा कि इस तरह से देश मे अवैध रूप से जुए खेले जा रहे हैं।इसे कानूनी रूप देने से देश मे और इसे नियंत्रण में लाने से इसके तहत होने वाली 70से75फीसदी अवैध गतिविधियों में रुकावट लग जायेगी।इसको एक खास मात्रा में नियंत्रण लगाने की बिल्कुल जरूरत है।यह पूछने पर की वैष्यवृति को कानूनी रूप दिया जाना चाहिए उन्होंने ने कहा कि इसे कानूनी रूप देना होगा।यह हरजगह होरही है।वैष्यवृति अब नियमित पेशा बनगया है ।पूर्व जज हेगड़े ने कहा कि इसमें शामिल लोगों को लाइसेंस प्रदान करने चाहिए। तभी जाकर इस पर नियंत्रण स्थापित हो सकता है। उन्होंने कहा कि ये कुछ ऐसी बुराइयां है जिन्हें सरकार खत्म नहीं कर सकती।इन्हें कानूनी रूप नहीं दिया जाने पर ये अवैध रूप से चलते रहेगें। बेहतर होगा कि इस पर नियंत्रण रखा जाय।उन्होंने पूछा कि ऐसा कोनसा शहर, कस्बा है जहां वैष्यवृति नहीं होती।हम अपनी आंखें मुद्दे हुए हैं और कहते हैं यह नही होरहा है नैतिकता को कानून के द्वारा नियंत्रित नहीं किया जासकता यह तो सिर्फ धर्म गुरु ही नियंत्रित कर सकते हैं।
[7/8, 8:58 AM] pahadonkigoonj: ईससे जँहा राजस्व मिलने लगेगा वहीं रेप के जघन्य अपराधों पर अंकुश लगेगा।

Next Post

जानिए खबर अपने सपने संस्था ने हुनर को पहचान करने पर, कभी बीनता था कूड़ा अब आता है क्लास में पहला स्थान 

जानिए खबर अपने सपने संस्था ने हुनर को पहचान करने पर, कभी बीनता था कूड़ा अब आता है क्लास में पहला स्थान  जरूरतमंद बच्चों के लिए है प्रेरणा स्रोत अजय देहरादून | हौसलों की उड़ान हो तो कोई भी कार्य असम्भव नही है ऐसे ही अपने सपने को साकार किया […]

You May Like