टिहरी बांध प्रभावित प्रतापनगर की चरमराती स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर प्रमुख सचिव स्वास्थ्य को सौंपा ज्ञापन :– विक्रम सिंह नेगी।

Pahado Ki Goonj

देहरादून पहाडोंकीगूँज समाचार

प्रताप नगर विधानसभा की चरमराती स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर पूर्व विधायक विक्रम सिंह नेगी ने प्रमुख सचिव स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण अमित नेगी को मिल कर ज्ञापन सौंपा।
इस अवसर पर पूर्व विधायक विक्रम सिंह नेगी ने कहा कि प्रताप नगर विधानसभा क्षेत्र के सी एच सी लम्बगांव और मदन नेगी में एक्स रे मशीन है लेकिन x-ray टेक्निशियन नहीं है जिसके कारण क्षेत्र के गरीब लोगों को कई किलोमीटर चलकर जिला मुख्यालय आना पड़ता है जो कि सरासर अन्याय है और जिला अस्पताल में भी कोई सुविधाएं नहीं है इसके साथ ही सी एच सी प्रतापनगर, पी एच सी छेरबधार, एस ए डी रजाखेत, सेमल्डीधार, पीएचसी डोबरा, पीएचसी नन्दगाॅव, पीएचसी कांडीखाल में नई एक्सरे मशीन लगाने के साथ साथ एक्सरे टेक्नीशियन की तत्काल नियुक्ति की जाने की मांग करते हुये कहा कि प्रत्येक पीएचसी पर मानकों में छूट देकर एक्स रे मशीन एवं टेक्नीशियन की नियुक्ति की जानी नितांत आवश्यक है।

24×7 देखें no1 न्यूजपोर्टल वेब चैनल https://ukpkg.com शेयर कीजयेगा


पूर्व विधायक नेगी ने प्रतापनगर की चौपट हो चुकी स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को लेकर सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि गर्भवती महिलाओं को प्रसव के लिए दर-दर की ठोकरें खानी पड़ती है व स्टाफ की कमी के कारण अधिकांश अस्पताल रेफर सेंटर बन गए हैं जिला अस्पताल नई टिहरी की स्थिति भी दयनीय है।
नेगी ने इन सभी उपरोक्त मांगों का ज्ञापन देते हुए कहां की यदि समय से इन सभी मांगो का निस्तारण नहीं होता है तो क्षेत्रीय जनता के सहयोग से धरना एवं प्रदर्शन के लिए मजबूर होना पड़ेगा।
इस संबंध में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण प्रमुख सचिव अमित नेगी ने शीघ्र सभी मांगो व समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया।
ज्ञापन सौंपते हुए प्रतिनिधित्व मंडल में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सबल सिंह राणा जी, पुरुषोत्तम थलवाल जी, महेश जोशी जी आदि लोग सम्मिलित थे।

Next Post

सतपाल महाराज ने सूर्यधार बांध परियोजना का किया निरीक्षण

काम की धीमी रफ्तार पर लगाई फटकार देहरादून। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने भोगपुर में जाखम नदी पर बनाई जा रही सूर्यधार बांध परियोजना का निरीक्षण किया। पर्यटन मंत्री ने कार्य की प्रगति पर कार्यदाई संस्था सिंचाई विभाग के अधिकारियों से बातचीत की। सतपाल महाराज ने कार्य की धीमी गति […]

You May Like