टिहरी बांध प्रभावित प्रतापनगर की चरमराती स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर प्रमुख सचिव स्वास्थ्य को सौंपा ज्ञापन :– विक्रम सिंह नेगी।

देहरादून पहाडोंकीगूँज समाचार

प्रताप नगर विधानसभा की चरमराती स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर पूर्व विधायक विक्रम सिंह नेगी ने प्रमुख सचिव स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण अमित नेगी को मिल कर ज्ञापन सौंपा।
इस अवसर पर पूर्व विधायक विक्रम सिंह नेगी ने कहा कि प्रताप नगर विधानसभा क्षेत्र के सी एच सी लम्बगांव और मदन नेगी में एक्स रे मशीन है लेकिन x-ray टेक्निशियन नहीं है जिसके कारण क्षेत्र के गरीब लोगों को कई किलोमीटर चलकर जिला मुख्यालय आना पड़ता है जो कि सरासर अन्याय है और जिला अस्पताल में भी कोई सुविधाएं नहीं है इसके साथ ही सी एच सी प्रतापनगर, पी एच सी छेरबधार, एस ए डी रजाखेत, सेमल्डीधार, पीएचसी डोबरा, पीएचसी नन्दगाॅव, पीएचसी कांडीखाल में नई एक्सरे मशीन लगाने के साथ साथ एक्सरे टेक्नीशियन की तत्काल नियुक्ति की जाने की मांग करते हुये कहा कि प्रत्येक पीएचसी पर मानकों में छूट देकर एक्स रे मशीन एवं टेक्नीशियन की नियुक्ति की जानी नितांत आवश्यक है।

24×7 देखें no1 न्यूजपोर्टल वेब चैनल http://ukpkg.com शेयर कीजयेगा


पूर्व विधायक नेगी ने प्रतापनगर की चौपट हो चुकी स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को लेकर सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि गर्भवती महिलाओं को प्रसव के लिए दर-दर की ठोकरें खानी पड़ती है व स्टाफ की कमी के कारण अधिकांश अस्पताल रेफर सेंटर बन गए हैं जिला अस्पताल नई टिहरी की स्थिति भी दयनीय है।
नेगी ने इन सभी उपरोक्त मांगों का ज्ञापन देते हुए कहां की यदि समय से इन सभी मांगो का निस्तारण नहीं होता है तो क्षेत्रीय जनता के सहयोग से धरना एवं प्रदर्शन के लिए मजबूर होना पड़ेगा।
इस संबंध में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण प्रमुख सचिव अमित नेगी ने शीघ्र सभी मांगो व समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया।
ज्ञापन सौंपते हुए प्रतिनिधित्व मंडल में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सबल सिंह राणा जी, पुरुषोत्तम थलवाल जी, महेश जोशी जी आदि लोग सम्मिलित थे।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *