मैग्‍मा ने भारत भर के 100 छात्रों के लिए घोषित किया ‘एम-स्कॉलर’ कार्यक्रम

मैग्‍मा ने भारत भर के 100 छात्रों के लिए घोषित किया ‘एम-स्कॉलर’ कार्यक्रम
स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिल होने के इच्‍छुक अल्‍पसुविधा छात्रों के लिए सुनहरा अवसर 

मुम्‍बई, 28 जुलाई 2020: मैग्मा फिनकॉर्प लिमिटेड ने वर्ष 2020 के लिए एम-स्कॉलर की घोषणा की है, जो मेधावी छात्रों के लिए जाना पहचाना छात्रवृत्ति कार्यक्रम है, जो छात्र बारहवीं की पढ़ाई पूरी कर चुके हैं और वंचित परिवारों से संबंधित हैं। वर्ष 2015 के बाद से, इस कार्यक्रम के अधीन मैग्मा ने 400 छात्रों को छात्रवृत्ति प्रदान की है, जिनमें से कई अपना पाठ्यक्रम पूरा करने के बाद अपने सफल आजीविका का आनंद ले रहे हैं। जिन छात्रों ने वर्ष 2020 में बारहवीं बोर्ड की परीक्षा में 80% या इससे अधिक अंक प्राप्त किए हैं, और ऐसे परिवार से आते हैं, जिसकी मासिक आय 10,000 रुपये या इससे भी कम है, ऐसे छात्र छात्रवृत्ति कार्यक्रम के लिए आवेदन करने हेतु पात्रता रखते हैं। इस कार्यक्रम के अधीन 100 छात्रों को छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी। 

मैग्मा समाज कल्‍याण में अपना योगदान अपने तरीके से देने में विश्‍वास करती है और समाज के कम विशेषाधिकार प्राप्त वर्गों के जीवन में बदलाव लाने हेतु प्रतिबद्ध है। मैग्मा कम विशेषाधिकार प्राप्त बच्चों को शिक्षा प्रदान करने की दिशा में निर्देशित कार्यक्रमों का समर्थन करती है। प्रोग्रामों में देश भर के विभिन्न स्कूलों में छात्रवृत्ति और किताबें और स्कूल की आपूर्ति, मध्यान्ह भोजन और बुनियादी सुविधाओं की आवश्यकताओं को पूरा करना शामिल है।

इस अवसर पर बोलते हुए,  कौशिक सिन्हा, प्रमुख, निगमित सामाजिक उत्तरदायित्व, कॉरपोरेट कम्युनिकेशंस एंड कॉरपोरेट सर्विसेज, मैग्मा फिनकॉर्प लिमिटेड ने कहा, “वित्त की कमी योग्य उम्मीदवार के लिए बाधा नहीं होनी चाहिए। मैग्मा आर्थिक रूप से कमजोर को अवसर की समानता प्रदान करने में विश्वास करती है। एम-स्कॉलर समाज के लिए मैग्मा की प्रतिबद्धता का एक उत्कृष्ट उदाहरण है। हम 400 छात्रों (16 राज्यों से) की सहायता करके खुशी महसूस कर रहे हैं और अब हम एम-स्कॉलर के 100 योग्य उम्मीदवारों के एक नए समूह का स्वागत करने के लिए तैयार हैं।”

छात्रवृत्ति पात्रता विवरण:
छात्र ने वर्ष 2020 में बारहवीं की बोर्ड परीक्षा में 80% या उससे अधिक अंक प्राप्‍त किए हों।
सामान्‍य श्रेणी या इंजीनियरिंग, चिकित्सा, कानून आदि में 3 से 5 वर्ष के उपाधि पाठ्यक्रमों के लिए छात्रवृत्ति ।
छात्र ऐेसे परिवार से संबंधित होना चाहि‍ए, जिसकी मासिक आय 10,000 रुपये से कम है

मैग्‍मा फिनकॉर्प लिमिटेड के बारे में
मैग्‍मा फिनकॉर्प लिमि‍टेड (“मैग्‍मा”), मुम्‍बई आधारित नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी (NBFC), भारतीय रिजर्व बैंक के साथ एसेट फाइनेंस कंपनी के तौर पर पंजीकृत है। कंपनी ने 1989 में परिचालन शुरू किया, और भारत में बीएसई और एनएसई में सूचीबद्ध है।

मैग्‍मा, वित्‍तीय समूह वित्तीय उत्पादों का गुलदस्ता प्रदान करता है, जिसमें वाणिज्यिक वित्त, कृषि वित्त, एसएमई वित्त, मॉर्गेज फाइनेंस और गैर जीवन बीमा शामिल है। मैग्मा व्यापक कवरेज के साथ ग्रामीण और अर्ध-शहरी क्षेत्र पर केंद्रित है और 21 राज्‍यों में 327 शाखाओं के साथ उपस्‍थि‍त है। मैग्‍मा का ग्राहक आधार 30 लाख के आंकड़े को पार कर चुका है और कंपनी 16,134 करोड़ रुपये की लोन बुक का प्रबंधन करती है।
अधिक जानकारी के लिए कृपया करके आगे दिए लिंक पर जाएं: www.magma.co.in

छात्रवृत्ति के लिए संपर्क करें : मनीष तापड़ि‍या : csr@magma.co.in, मोबाइल: 7044033714
मीडिया संबंधित पूछताछ के लिए संपर्क: डायना मोंटेइरो, कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट (diana.monteiro@magma.co.in)

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *