पिथौरागढ़ जगत मर्तोलिया ने टिहरी गढ़वाल के कीर्तिनगर तल्ला मण्डल की निवासी आशा कार्यकर्ती मकानी देवी श्रद्धांजलि दी 

Pahado Ki Goonj

पिथौरागढ़, 28 जून। टिहरी गढ़वाल जिले की आशा कार्यकर्ती को शनिवार की रात्री को पंचायत प्रतिनिधियों ने घर पर कैंडिल जलाकर श्रंदाजलि दी.आशा कार्यकर्ती के तेरवी के दिन सरकार को कोसा गया. आज तक सरकार की ओर से संवेदना का एक शब्द तक बोला नहीं गया.
जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने आशा बहिन की मौत के बाद शनिवार को उनको तेरवी पर श्रंदाजलि देने कार्यक्रम रखा गया था. इस अपील पर पंचायत प्रतिनिधियों के अलावा आशा वर्करो ने भी घर घर में कैंडिल जलाकर अश्रपूर्ण श्रंदाजलि दी. सनद रहे कि टिहरी गढ़वाल के कीर्तिनगर विकास खंड के ग्राम पंचायत तल्ला मण्डल की निवासी आशा कार्यकर्ती मकानी देवी पत्नी  रोशन लाल की कोरोना महामारी की डियूटी के दौरान अकाल मृत्यु हो गई थी. मौत के बाद सरकार के मुखिया ने दुःख प्रकट तक नहीं किया है.
केविड 19 की डियूटी में सराहनीय भूमिका निभाने वाली आशाओं के प्रति सरकार का यह रुख देखकर आशा वर्करो में गुस्सा बढ़ता जा रहा है.
जिप सदस्य मर्तोलिया ने कहा कि मौत के तेरवे दिन भी सरकार सोयी हुई है. शौक व्यक्त करने के लिए भी सरकार कंजूसी कर रही है. जबकि सरकार का दायित्व बनता है कि वह अपने एक सेवा देने वाले आशा को हर तरह की मदद करता. मर्तोलिया ने कहा कि सरकार की नींद नहीं खुली तो वे सड़को में उतरकर सरकार पर सफल दबाव बनाएंगे.

Next Post

लॉक डाउन की अवधि में कोविड-19 के कारण रुके विकास कार्यों को सावधानी पूर्वक पूर्ण किया जाएगा :- दीपक बिजल्वाण।

लॉक डाउन की अवधि में  कोविड-19 के कारण रुके विकास कार्यों को  सावधानी पूर्वक पूर्ण किया जाएगा   :- दीपक बिजल्वाण ।                                                         […]

You May Like