देहरादून फैशन डिजाइन, गारमेंट टेक्नोलोजी और टेक्साइल डिजाइनिंग में दाखिले के लिए आवेदन करें – हर्ष मणि व्यास

फैशन डिजाइन, गारमेंट टेक्नोलोजी और टेक्साइल डिजाइनिंग में दाखिले के लिए आवेदन करें – हर्ष मणि व्यास

देहरादून, पहाडोंकीगूँज के लिए विशेष,संस्थान के अध्यक्ष हर्षमणि व्यास ने प्रेस वार्ता में कहा कि बी0एस0 नेगी महिला पाॅलिटेक्निक में दाखिले के लिए इस बार अलग प्रक्रिया होगी
– संस्थान की विशेषता के लिए प्रबंधनका दावा है कि यह संस्थान बेहतरीन सुरक्षा और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ कैंपस प्लेसमेंट में भी सहायता करता है।

देहरादून में ओएनजीसी परिसर में स्थित बीएस नेगी महिला प्रावधिक प्रशिक्षण संस्थान में आज कोर टीम की बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता संस्थान के अध्यक्ष हर्षमणि व्यास ने की। बैठक में सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा गया। संस्थान के अध्यक्ष हर्षमणि व्यास ने कहा है कि संस्थान को एआईसीटीई से मान्यता मिल गयी है और 2020-21 के सत्र में प्रवेश के लिए जल्द ही पंजीकरण की प्रक्रिया आरंभ की जाएगी। इस बार संस्थान के फैशन, टेक्सटाइल डिजाइनिंग और गारमेंट टेक्नोलाॅजी कोर्स में दाखिले संस्थान स्तर पर ही होंगे। उन्होंने बताया कि प्रावधिक शिक्षा परिषद उत्तराखंड द्वारा आयोजित होने वाली जीप परीक्षा में इन कोर्सों को किसी वजह से शामिल नहीं किया जा सका। इसके चलते अब इन कोर्सों में दाखिले के लिए बोर्ड निदेशक की गाइडलाइन के अनुसार ही दाखिले किये जाएंगे।
प्रदेश भर में बीएस नेगी महिला पाॅलिटेक्निक ही एकमात्र संस्थान है जहां फैशन डिजाइनिंग, टेक्सटाइल डिजाइनिंग और गारमेंट टेक्नोलाॅजी का डिप्लोमा कोर्स कराया जाता है। गर्वनिंग बाॅडी के अध्यक्ष व्यास ने बताया कि संस्थान को एआईसीटीई से मान्यता है और यह यूबीटीई से संबंद्व है। उन्होंने बताया कि संस्थान में बेहतरीन फैकल्टी, हाॅस्टल सुविधा और कैंपस प्लेसमेंट की भी व्यवस्था है। दाखिले की सूचना जल्द ही संचार माध्यमों से जल्द दी जाएगी।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *