मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में आयोजित मुख्यमंत्रियों की वीडियो कांफ्रेंसिग में प्रतिभाग किया

Pahado Ki Goonj

https://youtu.be/8PbR0DgdbQ0

24×7 देखें no -1 https://ukpkg.com न्यूज पोर्टल वेब चैनल रोज सुने, बोलें,शेयर करें।

देहरादून,मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने  प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित मुख्यमंत्रियों की वीडियो कांफ्रेंसिग में प्रतिभाग किया। वीडियो कांफ्रेंसिग के बाद मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी और केंद्रीय गृह मंत्री  अमित शाह जी ने जो निर्देश दिये हैं, उनका पालन  किया जाए। 

एक दो दिन में आगे के लिए केन्द्र से गाइडलाइन आ जाएगी। इसकी अनुपालना सुनिश्चित करनी है।

आरोग्य सेतु मोबाईल एप की उपयोगिता को देखते हुए इसे डाउनलोड करने के लिए अधिक से अधिक लोगों को प्रेरित किया जाए। प्रधानमंत्री जी के निर्देशानुसार कोरोना वायरस से लङने के लिए सामाजिक और फोकस्ड प्रयास करने हैं।  यह भी सुनिश्चित किया जाए कि हमारे स्वास्थ्य कर्मियों और पुलिस कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार न हो। ऐसा करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए। आवश्यकता होने पर टेस्टिंग लेब बढाने का प्रयास किया जाए। यह भी देखा जाए कि कहीं भी आवश्यक वस्तुओं का संग्रहण और कालाबाजारी न हो। उत्तराखंड में अभी तक कोरोना से एक भी मरीज की मृत्यु नहीं हुई है। जबकि 5 लोग ठीक हो चुके हैं। आगे भी हमें देखना है कि कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की समुचित देखभाल हो। 

इस अवसर पर मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, अपर मुख्य सचिव  ओमप्रकाश, डीजीपी  अनिल कुमार रतूङी, सचिव  अमित नेगी,  नितेश झा, डॉ पंकज कुमार पाण्डेय, निदेशक एनएचएम  युगल किशोर पंत उपस्थित थे।

आगे पढ़ें

उत्तराखंड सरकार  जनहित में गौर करें कि

श्री बद्रीनाथ धाम 12 वर्ष तक तपस्या रत मोन साधना रत रहे । तपस्वी धर्मराज

भारती  महाराज s/oश्री महेश तिवारी नारायण पर्वत नारायण कुटीर बद्रीनाथ जोशीमठ  चमोली उत्तराखंड -246443 मोबाईल no+91 94121 20428 है

बंगलौर में नवरात्र व्रत में साधना रत रहे।  वहां से स्वामी जी महाराज अपने तप स्थली बद्रीनाथ धाम  के कपाट खुलने से पहले अपने आश्रम पर मरोमत करने आना चाहते हैं वहां पर उनके कुटिर में निशुल्क आवास एवं भोजन प्रसाद सभी को सम्मानित ढंग से मिलता है।जिससे उनके प्रति श्रद्धालुओं की प्रगाढ़ आस्था है ।और वह पवित्र मन से सभी का सम्मान स आदर करते हैं।उनको श्रद्धालु अपना समझ कर भगवान के दर पर आसरा देने वाले समझते हैं।ऐसे में अथितियो के रूप में 

यात्रियों की सेवा के लिये वहां सेआने के लिए चाहते हैं।उत्तराखंड एवं देश के सभी वहां पहुचने वाले श्रद्धालुओं की सेवा अवश्य हुई है।  (महाराज जी )उन्होंने पोर्टल के माध्यम से  मुख्यमंत्री उत्तराखंड ,प्रधानमंत्री, एवं  कर्नाटक के मुख्यमंत्री से  अपना आधार कार्ड फोटो भेजकर आग्रह किया है कि मैं (धर्म राज भारती )वर्णित House no 531, B- block, 1st cross, 1st main, AECS layout, kundalahall, Bangalore 560037 मकान पर एकांत में निवास कर रहा हूँ।

उन्हें बेंगलुरु से आने की इजाजत दी जाय भगवान बदरीनाथ के कपाट खुलने से पहले सरकार साधुओं को जाने के लिए व्यबस्था पास की करती रही है।उनमें धर्म राज भारती संभ्रांत साधुओं में गिने जाते हैं ।जो नर के रूप में असाय भगत को नारायण के रूप में दिखाई देते हैं। इनके लिए पास बनाने में सरकार को प्राथमिकता से पास  देते हुए नारायण की सेवा में सहयोग करने की आवश्यकता है।

आगेपढें

उत्तराखंड की जनता घर आने की मांग के लिए लगातार सामजिक 

संघठनो के माध्यम से कह रही है उनकी पीड़ा को सी ए राजेश्वर पैन्यूली लगातार उठा कर पुनः

,सत्ताधारियों का अादेश व्यवहारिक नहीं है …फंसे हुए उत्तराखण्ड़ीयों के घर वापसी के लिये!* 

सत्ताधारियों की कथनी और करनी मे भी बहुत फर्क है ! फंसे हुए उत्तराखण्ड़ीयों के घर वापसी की कोई अनुमती नहीं जबकी गुजरातीयों के अभिजात्य वर्ग को गुजरात वापस ले जाने के लिये *लॉकडाउन नियम का कोई पालन नहीं* .. ..! कर्नाटक के BJP MLA साहेब जन्म दिन की पार्टी एक अच्छी खासी *भीड के साथ कर रहे, लॉकडाउन मे*, एक CM साहब अपने पूरे *दल बल के साथ मन्दिर मे पूजा करते हैं … !* *अव्यवहारिक निर्णय के कारण* सुरत मे प्रवासी मजदूर सड़क पर उतरे घर जाने को, ठीक वही हाल पंजाब के हैं ..!
*उत्तराखण्ड के सत्ताधारियों के 57 MLA / 05+ 01 MP कोई आवाज उठाने को तैयार नहीं .. मुख्या विरोधी पार्टी कांग्रेस भी दबी जुबान मे मुद्धा उठा रही ..!*.
माननीय PM को 650 उत्तराखण्डीयों की लिस्ट दी गयी है ..लगभग 2000 लोग प्रतिक्षा मे घर वापसी के लिये .. !
*फंसे हुए उत्तराखण्ड़ीयों के ऊपर अब*
मानसिक, भावनात्मक , शारीरिक , स्वास्थ्य , आर्थिक , स्वाभिमान .. सभी पर नकारात्मक प्रभाव बहुत तेजी से बढ रहा है !
गावं / घर पहूँचने से ये लोग कुछ ना कुछ GDP मे सहयोग ही करेंगे चाहे खेती य़ा कुटिर उद्योग आदि के माध्यम से ही क्यूँ ना हो ,साथ ही साथ उनकी अर्थिक स्थिती भी सम्भलेगी !
*एक बार फिर से विनर्म निवदन है ,की कोई व्यवहारिक रास्ता निकाला जाये .. जिससे की लॉकडाउन भी ना टूटे और उत्तराखण्डी अपने घर भी पहूँच जाए .. !*
हमारे साथी NGO/ समाज सेवी सभी तैयार हैं हर तरह से सरकार से सहयोग और कोई व्यवहारिक रास्ता निकालने के लिये ..!
सभी से विनर्म निवेदन हैं कि लॉकडाउन नियम का पालन करें ! संयम रखे घर / रूम मे ही रहें और खुद भी सुरक्षित रहे समाज को भी सुरक्षित रखें ..!
सभी मीडिया / *समाज सेवी संगठनों से विनर्म निवदन है कि अपने स्तर पर सहयोग करें और एेसे ही प्रेस नोट समझे ..!*
धन्यवाद …!
*CA राजेश्वर पैन्यूली*
ग्राम सभा लिखवार गावं लम्बगावं प्रताप नगर टिहरी गढवाल उत्तराखण्ड
*WhatsApp No*.
+919868231957
*Twitter Handle @painuly11* आगे पढ़ें

◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆

जनसेवा में न्यूज पोर्टल के लिए दान, सहयोग देना चाहेंगे
नाम: pahadon ki goonj
Bank of india हरिद्वार रोड़ देहरादून
A/c no: 705330110000013
IFSC:BKID0007053

Next Post

स्थिति नियंत्रण में पर लाकडाउन अभी जरूरीः सीएम

देहरादून। देश में कोरोना को लेकर किये गये लाकडाउन को आज 18 दिन पूरे हो गये है। 21 दिनों के लिए किये गये इस लाकडाउन की अवधि में सिर्फ तीन दिन का समय शेष बचा है लेकिन देश भर में कोरोना पीड़ितों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही […]

You May Like