गुड न्यूज-मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत से हवा से बाइक बनाने वाले छात्र अद्वैत क्षेत्री ने भेंट की है

Pahado Ki Goonj

देहरादून,मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत से हर्रावाला के छठवीं कक्षा के छात्र अद्वैत क्षेत्री ने भेंट की। अद्वैत ने बताया कि उन्होंने हवा से चलने वाली बाइक बनाई है। इस बाइक को बनाने में उन्हें डेढ़ साल का समय लगा। इससे वायु, ध्वनि और मृदा से संबंधित कोई प्रदूषण नहीं होता है। यह बाइक वे प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी को समर्पित करना चाहते हैं। अद्वैत ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के स्वच्छ भारत अभियान में यह उनका छोटा सा योगदान है। अद्वैत ने कहा कि वे भविष्य में एस्ट्रोनॉटिक्स के क्षेत्र में कार्य करना चाहते हैं। यह बाइक उन्होंने गुब्बारे से प्रभावित होकर बनाई है। उन्होंने कहा कि यह विचार मेरे मन में तब आया जब गुब्बारा कम प्रेशर से इधर से उधर उड़ सकता है, तो अधिक प्रेशर से एयर से चलने वाली बाइक बनाई जा सकती है। उन्होंने इस बाइक मॉडल को देखने के लिए मुख्यमंत्री को आमंत्रित किया है।
मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र ने अद्वैत को इस मॉडल को बनाने पर बधाई देते हुए उनका आमंत्रण स्वीकार किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड में अनेक प्रतिभाशाली बच्चे हैं। हमारा प्रयास है कि ऐसे बच्चों को आगे भी इसी तरह के इनोवेटिव कार्यों के लिए अलग फंड की व्यवस्था की जाय। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय स्तर पर इस बाइक मॉडल का प्रस्तुतीकरण कराया जायेगा।
इस अवसर पर अद्वैत के पिता  आदेश क्षेत्री एवं माता श्रीमती अमृता क्षेत्री भी उपस्थित थे

Next Post

पैगंबर मोहम्मद साहब के जन्म के पहले से अमरनाथ गुफा में हो रही है पूजा-अर्चना

Since the birth of Prophet Mohammed was not even born, worship is being done in Amarnath cave! Hence, deny the lie that Amarnath cave was discovered by a Muslim! Know the complete history of Amarnath so that you can tell your children. Tomorrow, the Amarnath Yatra of Baba Barfani’s darshan […]