गैरसैण विधानसभा भवन के अलावा अन्य भवन में सत्र मंजूर नहीं : यल पी थपलियाल

Pahado Ki Goonj

गैरसैण विधानसभा भवन के अलावा अन्य भवन में सत्र मंजूर नहीं : यल पी थपलियाल
देहरादून ।गैरसैण राजधानी निर्माण अभियान के संयोजक लक्ष्मी प्रसाद थपलियाल ने राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून स्थित विधानसभा भवन में शीतकालीन सत्र आहूत करने की आलोचना की है।
मंगलवार को यहां परेड मैदान स्थित धरना स्थल पर पिछले 443 दिनों से राज्य की स्थायी राजधानी गैरसैण के निर्माण को आंदोलन कर रहे लक्छमी प्रसाद थपलियाल ने

बताया कि 04 दिसम्बर से देहरादून में आहूत सत्र के विरोध में आगामी 09 दिसम्बर को विधानसभा भवन का घेराव किया जाएगा। उन्होंने बताया कि स्थायी राजधानी की मांग पूरा कराने के उद्देश्य से बीती 23 नवम्बर को नई दिल्ली स्थित जंतर मंतर पर विशाल एक दिवसीय धरना दिया गया था।
उन्होंने कहा कि राज्य गठन के दौरान, गैरसैंण को स्थायी राजधानी बनाने की घोषणा तो की गई, परन्तु आज तक कोई ठोस कार्य नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि करोड़ों रुपये व्यय कर, गैरसैंण में विधानसभा परिसर आदि भवनों का निर्माण तो किया गया, लेकिन वहां अधिकारियों आदि के नियमित रहने की तरफ बिल्कुल ध्यान नहीं दिया जा रहा।
थपलियाल ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस दोनों ने पहाड़ की जनता को राजधानी के नाम पर मात्र छलने का कार्य किया है। इसलिये विधान भवन का घेराव करने का निर्णय लिया गया। उन्होंने बताया कि 09 दिसम्बर को सुबह 11 बजे फब्बारा चौक (नेहरू कालोनी)पर एकत्रित होकर स्थाई राजधानी निर्माण के समर्थन में विशाल समूह अस्थायी विधानसभा भवन कूच करेगा।

Next Post

हम अपने विवेक से उत्तराखंड देव भूमि को राक्षस भूमि बनाने जा रहें है

उत्तराखंड में विश्व प्रसिद्ध चार धाम हैं भूतों न भविष्य में बहने वाली मा भगीरथी गंगा के साथ साथ यमुना, राम गंगा, धोली , कोशी का अमृत जल से हम अपने जन्म से लेकर परलोक को सुधारने के साथ साथ ज्ञान के  पिपाशुओं की प्यास बुझाने के लिए एवं सन्तों […]

You May Like