गुड़ न्यज -प्रधान छेत्र पंचायत जिला पंचायत सदस्यों का होगा शपथ ग्रहण

Pahado Ki Goonj

देहरादून , ग्राम पंचायत सदस्य ,प्रधान  की शपथ 27 नवम्बर 28 को  ग्राम पंचायत की प्रथम बैठक,छेत्र पंचायत प्रमुख की शपथ 29 को 30 को छेत्र पंचायत की प्रथम बैठक 1दिसम्बर को जिलापंचायत  सदस्य ,अध्यक्ष, उपाध्यक्ष   की शपथ 2  दिसम्बर को प्रथम बैठक के आयोजन करने के निर्देश दिये गए हैं। यह जनकारी देते हुए डॉ रंजीत कुमार सिन्हा प्रभारी सचिव उत्तराखंड शासन ने हरिद्वार  छोड़कर समस्त जिलाधिकारी को  अलग अलग पत्र भेज कर अबगत कराया है कि ‘भारत का संविधान’ के अनुच्छेद 243 ई में पंचायतो का कार्यकाल पंचायतो की प्रथम बैठक से पाँच वर्ष तक निर्धारित किये जाने की व्यबबस्था है।

टिहरी गढ़वाल में स्थानीय पांचवा धाम सेमनागराजा का त्रिवर्षीय मेला  26 ,27 नवंबर 2019 को है जहाँ गढ़वाल मंडल की जनता श्रद्धालुओं का आना होता है इस शपथ ग्रहण से उनके यात्रा का कार्यक्रम प्रभावित हो रहा है। इसके बावजूदअवकाश के दिन 27 नबम्बर को नवनिर्वाचित प्रधानों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम होगा स्थान की जनकारी  का इंतजार नव निर्वाचित प्रतिनिधियों को  होरहा है।

अबतक सदस्यग्राम पंचायत का गाँव में प्रधान ,छेत्र पंचायत का ब्लाक मुख्यालय एवं जिला पंचायत सदस्य  उपाध्यक्ष अध्यक्ष का जिला पंचायत सभा  कक्ष में होता आया है।

 

Next Post

आज गांधी पार्क में बरिष्ट पत्रकार शिव प्रसाद सेमवाल की गिरफ्तारी से 18 पत्रकार संघठनों का धरना है- संयोजक

देहरादून,उत्तराखंड पत्रकार संयुक्त संघर्ष समिति से सम्बद्ध सभी पत्रकार संघठनो से अपील की जाती है कि आज दिनांक 26 नवम्बर को पूर्वान्ह 11 बजे से 1 बजे तक गांधी पार्क में धरने में शामिल हों तथा हमारे वरिष्ठ साथी शिव प्रसाद सेमवाल सम्पादक पर्वत जन के साथ पुलिस प्रशासन व […]

You May Like