मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत से निदेशक एवं अपर सचिव एच0सी0सेमवाल ने शिष्टाचार भेंट की

Pahado Ki Goonj

देहरादून, मुख्यमंत्री आवास में मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत से निदेशक एवं अपर सचिव पंचायती राज  एच0सी0सेमवाल ने शिष्टाचार भेंट की। इस अवसर पर उन्होंने मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र को स्मृति चिन्ह् भी भेंट किया।  सेमवाल ने मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र से पंचायतीराज विभाग के त्रैमासिक समाचार पत्र ‘‘वृत्तान्त’’ के विषय में चर्चा की।
मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र ने विभागीय स्तर पर प्रकाशित किये जाने वाले त्रैमासिक समाचार पत्र ‘‘वृत्तान्त’’ की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे समाचार पत्र सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आम जनता तक पहुंचाने में मददगार होते हैं। उन्होंने समाचार पत्र के सम्पादकीय को प्रभावी एवं विश्वसनीय बनाया जाने की भी बात कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी योजनाओं की आम जन को पूरी जानकारी मिल सके इसके लिए इस समाचार प्रत्र का ग्राम पंचायतों तक व्यापक स्तर पर प्रसारित किया जाए।
उन्होंने कहा कि समाचार पत्र में सरकार द्वारा चलाई जा रही महत्वपूर्ण योजनाओं ‘अटल आयुष्मान उत्तराखण्ड योजना, कृषकों को शून्य प्रतिशत ब्याज पर उपलब्ध कराये जाने वाले लोन, स्वच्छता अभियान व विभिन्न विभागों द्वारा चलाई जा रही योजनाओं व लोक सेवा अभिकरण आदि पर भी लेख लिखे जाए। जिससे समाज के हर वर्ग को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी मिले, ताकि लोग अधिक से अधिक योजनाओं का लाभ उठा सकें।
निदेशक पंचायतीराज  एच.सी. सेमवाल ने कहा कि पंचायतीराज विभाग के इस त्रैमासिक समाचार पत्र ‘‘वृत्तान्त’’ के माध्यम से ग्राम पंचायत स्तर से प्रदेश भर तक सरकारी योजनाओं व विभन्न विभागों द्वारा किये जा रहे विशिष्ट कार्यों की जानकारी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि इस समाचार पत्र के माध्यम से ग्राम्य विकास के लिए अन्य राज्यों में भी जो अच्छे कार्य हो रहे हैं, उन कार्यों को भी उजागर किया जा रहा है। प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से ग्राम्य विकास से जुड़ी ऐसी योजनाएं जो ग्राम पंचायत स्तर पर क्रियान्वित हो रही हैं, उनकी भी जानकारी दी जा रही है। उन्होंने बताया कि केन्द्रीय पंचायती राज मंत्री  नरेन्द्र सिंह तोमर एवं सचिव, पंचायती राज भारत सरकार श्री राहुल भट्नागर द्वारा भी पंचायतीराज विभाग उत्तराखण्ड के त्रैमासिक समाचार पत्र ‘‘वृत्तान्त’’ की प्रशंसा की गई है।
इस अवसर पर  डी.पी. देवराड़ी एवं सुश्री कंचन नेगी आदि उपस्थित थे।

Next Post

नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की ओर से की जा रही गोलाबारी में देहरादून का लाल शहीद

नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की ओर से की जा रही गोलाबारी में देहरादून का लाल शहीद देहरादून, आजखबर। जम्मू-कश्मीर में राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की तरफ से हो रही भारी गोलाबारी में देहरादून का लाल शहीद हो गया है। संदीप थापा जम्मू-कश्मीर राजौरी के नौशेरा […]

You May Like