विनय बडोनी बने टीएचडीसी लिo के अधिशासी निदेशक

Pahado Ki Goonj

     विनय बडोनी बने टीएचडीसी लिo के अधिशासी निदेशक 

 ऋषिकेश,टिहरी के निवासीयों के लिए  एक अच्छी व प्रेरणादायक खबर है। पहली बार टिहरी बांध विस्थापित परिवार का कोई अधिकारी टीएचडीसी लिo में अधिशासी निदेशक के  महत्वपूर्ण पद तक पहुंचा है।
विनय बडोनी, जोकि टिहरी  गढ़वाल के प्रसिद्ध सौम्य सुभाव के चिकित्सक डॉ जेपी बडोनी के सुपुत्र हैं, 1991- 92 में टीएचडीसी में बतौर अधिकारी नियुक्त हुए थे। विभिन्न पदों से होते हुए अब वे एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के पद पर पहुंचे हैं। उन्हें टिहरी परियोजना का दायित्व सौंपा गया है। वर्तमान में देहरादून के हरिद्वार देहरादून राज मार्ग टिहरी बांध विस्थापित भानियावाला में बस गये हैं।
मूल रूप से बडोनी परिवार भिलंगना विकास खंड के देवल गांव का है। अपने चिकित्सा व्यवसाय के लिए डॉक्टर जेपी बडोनी टिहरी बाजार में स्थाई रूप से बस गए थे। यह परिवार देवल गांव के साथ ही टिहरी से भी पूरी तरह विस्थापित हुआ है ।
विनय बडोनी के दो अन्य भाई, एक टीएचडीसी में सुनील बडोनी लीगल यूनिट में अधिकारी है और दूसरे जाने-माने हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर मनोज बडोनी उर्फ पन्नी भाई है।
विनय बडोनी हाल तक टीएचडी सी में ही कारपोरेट प्लैनिंग यूनिट में ऋषिकेश में महाप्रबंधक पद पर नियुक्त थे। सौम्यता,सामाजिक सेवा और प्रखरता उन्हें पारिवारिक विरासत में मिली है। बडोनी ने टिहरी बांध परियोजना में विस्थापित परिवार के उच्च पद पर नोकरी करनेवाले लोगों के लिए ई. डी., सी .यम. डी .बनने का रास्ता प्रसस्त कर दिया है। कई लोग हैं जो ऊंचे पदों तक पहुंचने लगेंगे ।
महत्वपूर्ण पद पर नियुक्ति होने पर विनय बडोनी जी को  अनेक समाजिक संघठनों ने  बधाई देते हुए उनके उज्वल भविष्य के लिए शुभ कामनाएं दी है।

Next Post

नवनियुक्त सूचना महानिदेशक डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने सूचना एवं लोक संपर्क विभाग का कार्यभार ग्रहण किया

देहरादून,नवनियुक्त सूचना महानिदेशक डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने सोमवार को सूचना एवं लोक संपर्क विभाग, रिंग रोड़ देहरादून में कार्यभार ग्रहण किया। इस अवसर पर विभागीय अधिकारियों के साथ महानिदेशक सूचना द्वारा समीक्षा बैठक की गई। समीक्षा बैठक में महानिदेशक डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये […]

You May Like