आज से उत्तराखण्ड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दो दिवसीय धार्मिक यात्रा

Pahado Ki Goonj

रुद्रप्रयाग, देहरादून:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित 18 मई के केदार धाम दौरे को लेकर जिला प्रशासन ने की तैयारियां पुरी।
सुरक्षा व्यवस्थाओ को देखते हुए पुलिस छावनी में तब्दील हुई केदारपुरी
पीएम की सुरक्षा में तैनात किये गये है 600 जवान।
जिले के अधिकारियों का धाम में डेरा । प्रधानमंत्री का मिनट टू मिनट का  कार्यक्रम निम्न प्रकार से है
मन्दिर के चारो तरफ की गयी है बेरिकेटिंग ।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के धाम में पहुँचने से पूर्व एक घण्टे पहले ही मन्दिर से 100 मीटर दूर रोका जायेगा श्रदालुओ को ।
चार दिन पूर्व ही एसपीजी के 30 सदस्यीय टीम पहुँच चुकी है धाम में।मंदिर समिति के अध्यक्ष मोहन प्रसाद थपलियाल एवं मुख्यकार्याधिकारी बीडी सिंह ,कार्याधिकारी नर्वदेश्वर प्रसाद जमलोकी  ने सुगम व्यबहारिक व्यबस्था बनाने के लिए जिला प्रशासन का सहयोग मिला है प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत तैयारी कर दीगई है 

देरादून प्रथम दिवस 18 मई 2019

सुबह 8:15 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट देहरादून।8:30 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट से केदारनाथ रवाना ।9:10 बजे केदारनाथ आगमन ।9:30 बजे से 10:00 बजे तक पूजा अर्चना और दर्शन ।10:00 बजे से 10:50 बजे तक निरीक्षण।11:30 बजे से 12:00 बजे तक निर्माण कार्यो को लेकर चर्चा।12:45 बजे रेस्ट हाउस और रात्रि विश्राम ।ध्यान गुफा में लगभग 12700 फ़ीट की ऊंचाई पर स्थितहै।

द्वितीय दिवस 19 मई 2019

सुबह 7:00 बजे बजे मदिर आगमन  ।8:00 बजे तक पूजा अर्चना और दर्शन ।8:55 बजे बदरीनाथ रवाना।बदरीनाथ में पूजा अर्चना और दर्शन  ।10:50 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट के लिए रवाना ।11:30 बजे जौलीग्रांट से दिल्ली के लिए रवाना। उत्तराखंड में प्रधानमंत्री बनने के बाद यह 12वीं बार का दौरा है। कहने के लिए प्रधानमंत्री का उत्तराखंड से बहुत लगाव है परन्तु लगाव के लिए प्रदेश को इन  दौरे के बीच केदारनाथ मंदिर के लिए 550 करोड़ यूपीए सरकार के स्वीकृति प्रदान धन राशि नहीं आई है साथ ही विशेष राज्य का दर्जा समाप्त कर दिया है।उसकी बहाली के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत को दृढ़ होकर पहल करने की आवश्यकता है दूसरी ओर आचार संहिता लागू होने के चलते प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के अनुसार पार्टी की ओर से स्वागत करने की तैयारी नहीं कीगई है।

Next Post

समाजकल्याण के घोटाले बाज शंखधर को बचाने में उत्तराखंड सचिवालय

देहरादून,समाज कल्याण के करोड़ो अरबो घोटाले की परते अब उधड़ेगी उप निदेशक जनजाति एवं पूर्व समाज कल्याण एवं नोडल अधिकारी अनुराग शंखधर कल हरिद्वार से किये गिफ्तार और पूर्व में उक्त घोटाले प्रकरण में हरिद्वार सिडकुल, देहरादून के डोईवाला , प्रेम नगर मे मुकदमे दर्ज हो चुके है जिसमे कही […]

You May Like