जिलाधिकारी एस.ए मुरूगेशन ने संयुक्तरूप से गढीकैन्ट-किमाड़ी-लम्बीधार-हाथीपांव-मसूरी मार्ग का स्थलीय निरीक्षण किया

Pahado Ki Goonj

देहरादून : जिलाधिकारी एस.ए मुरूगेशन एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती, उप जिलाधिकारी मसूरी, अधिशासी अभियन्ता लो.नि.वि. ने संयुक्तरूप से गढीकैन्ट-किमाड़ी-लम्बीधार-हाथीपांव-मसूरी मार्ग का स्थलीय निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने मार्ग में हो रहे भू-स्खलन को वर्षा से पूर्व रोकने हेतु दीवार निर्माण, गढ्ढो का भरान करने, क्रेश बेरियर लगाये जाने, सड़क सुरक्षा नियमों के संकेतक लगाने के साथ ही रोड किनारे पड़े मलुवे को तत्काल हटाये जाने के निर्देश लो.नि.वि को दिये, उन्होंने कहा कि इस मार्ग के माध्यम से मसूरी में भीड़ के दबाव को कम करने के लिए वैकल्पिक मार्ग के रूप में परिवर्तित करने की बात कही। उन्होंने मार्ग में यत्र-तत्र फैले मलवा का उठान करने के भी निर्देश दिये। उन्होंने इस मार्ग में जहां-जहां गढढे है उन्हें भरने तथा डामरीकरण का कार्य शुरू करने के निर्देश दिये। उन्होंने लो.नि.वि के अधिकारियों को मार्ग सुधार कार्यों के लिए तत्काल प्रस्ताव बनाने के साथ ही शासन को पत्र भिजवाने के निर्देश दिये। उन्होंने शहर के प्रवेश अम्बिका पैलेस के समीप रोड चैड़ीकरण के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिये। इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पिक्चर पैलेस मसूरी, लाइब्रेरी चैक तथा अन्य स्थानों पर एकत्रित कूडे़ के निष्पादन के निर्देश दिये। उन्होंने शहर में साफ-सफाई व्यवस्था एवं चैक हुई नालियों को खोलने के लिए नगर पालिका मसूरी के माध्यम से सफाई व्यवस्था करने को कहा। उन्होंने शहर में घूम रहे आवारा पशुओं कुत्ते, गाय, घोड़े, टट्टू आदि को अन्यत्र भेजे जाने हेतु नगर पालिका से सहयोग प्राप्त करने के निर्देश दिये। उन्होंने मसूरी से देहरादून आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए बर्लोगंज एवं झड़ी पानी मार्ग का एकतरफा उपयोग करने के निर्देश दिये ताकि मसूरी शहर में वाहनों का आवागमन सुचारू पूर्वक चल सके।
निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी मसूरी गोपाल बिनवाल, सी.ओ मसूरी ए.एस रावत, लोनिवि के अधिशाषी अभियन्ता आर.एस चैहान समेत अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Next Post

जिलाधिकारी एस.ए मुरूगेशन ने जनपदीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में सुरक्षा के लिए चर्चा की

देहरादून, जिलाधिकारी एस.ए मुरूगेशन और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती की संयुक्त अध्यक्षता में जिलाधिकारी कैम्प कार्यालय में जनपदीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित। बैठक में सड़क सुरक्षा समिति से जुडे़ विभागों यातायात पुलिस, परिवहन विभाग, लोक निर्माण विभाग सहित सम्बन्धित अन्य विभागों के अधिकारियों द्वारा सड़क मार्ग द्वारा […]

You May Like