डी एम के भोजन माताओं से पोलिंग पार्टियों को नकद भुगतान के अधार पर भोजन व्यवस्था करने के आदेश देने हुई सुभीदा

Pahado Ki Goonj

देहरादून, जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी एस.ए मुरूगेशन ने अवगत कराया है कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2019 को सुव्यवस्थित, शान्तिपूर्वक एवं सुचारू रूप से सम्पादित कराने लिए जनपद के समस्त शिक्षण संस्थान, विद्यालय भवन, कार्यालय परिसर आदि जिन्हें मतदेय स्थल के भवन हेतु आयोग द्वारा अनुमोदित किया गया है, को 6 अप्रैल 2019 से 13 अप्रैल 2019 तक अधिगृहित कर लिया गया है। उन्होंने ऐसे समस्त भवन स्वामियों को जिनके भवन निर्वाचन हेतु अधिगृहित किये गये हैं को निर्देश दिये हैं कि वे फर्नीचार/परिसर सहित लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2019 में मतदान पार्टियों के पदाधिकारियों को हस्तगत कर दें।
देहरादून, जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी एस.ए मुरूगेशन ने अवगत कराया है कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2019 के सम्पादनार्थ पूर्व में गठित वेब-कास्टिंग टीम हेतु अतिरिक्त कर्मचारी नियुक्त किये गये हैं, जिनमें महाप्रबन्धन उत्तराखण्ड परिवहन निगम, ऋषिकेश डिपो के कार्यालय सहायक द्वितीय विपिन कुमार, राजेश कुमार, वरिष्ठ लिपिक नवीन चन्द्र तिवारी, हरेन्द्र कुमार, कनिष्ठ लिपिक रण कुमार, अबरार अहमद, विनोद कुमार सैनी, दौलत सिंह, उमेश कुमार, राजेश कुमार को नियुक्त किया गया है, उन्होंने सम्बन्धित कर्मचारियों को 3 अपै्रल 2019 को 9 बजे जिला सूचना विज्ञान केन्द्र देहरादून में वैब-कास्टिंग के सम्बन्ध में प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रतिभाग करना सुनिश्चित करें।
देहरादून, नोडल अधिकारी कार्मिक/मुख्य विकास अधिकारी जी.एस रावत ने अवगत कराया है कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2019 के सफल सम्पादन हेतु नियुक्त जोनल, सैक्टर मजिस्टेªट हेतु 2 अपै्रल 2019 को प्रशिक्षण दिया जायेगा। प्रशिक्षण कार्यक्रम में ईवीएम, वीवीपैट, बैलेट यूनिट तथा कन्ट्रोल यूनिट की बारिकी से जानकारी के साथ ही सम्पूर्ण निर्वाचन प्रक्रिया की जानकारी दी जायेगी। उन्होंने बताया कि 2 अप्रैल को निर्वाचन में ड्यूटी में लगे सुरक्षा कार्मिकों को भी प्रशिक्षण दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि मतदान ड्यूटी हेतु नियुक्त जिन कार्मिकों को द्वारा किन्ही कारणों से प्रशिक्षण में प्रतिभाग नही किया गया है। उनके लिए 2 अपै्रल प्रशिक्षण का आयोजन किया गया है उन्होंने ऐसे समस्त कार्मिकों जिन्होंने प्रशिक्षण में प्रतिभाग नही किया वे अनिवार्य रूप 2 अप्रैल को आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रतिभाग करना सुनिश्चित करें।
देहरादून, जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी एस.ए मुरूगेशन ने अवगत कराया है कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2019 के सम्पादनार्थ भारत निर्वाचन अयाोग के नियत कार्यक्रमानुसार 11अप्रैल 2019 जनपद की समस्त 10 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में 1797 मतदेय स्थलों में मतदान होना है, जिस हेतु 9अप्रैल को मतदान पार्टियां अपने से सम्बन्धित मतदेय स्थलों पर पंहुचना आरम्भ हो जायेंगी।
जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि जनपद के अन्तर्गत अधीनस्थ समस्त ऐसे स्कूल/कालेज जहां पर मतदेय स्थल स्थापित है, उन स्कूलों/कालेजों की भोजन माताओं को पोलिंग पार्टियों के पंहुचने के दिन से नकद भुगतान के अधार पर भोजन व्यवस्था करने हेतु भोजन माताओं को निर्देशित करना सुनिश्चित करें।

Next Post

जिला निर्वाचन के लिए चलाये जा रहे दून वोटर एक्सप्रेस अभियान के तहत् अलग अलग जगह 5 रथों से वोट देने के लिए जागरूक किया जारहा है

देहरादून, 01 अप्रैल 2019, लोकसभा सामान्य निर्वाचन- 2019 मतदाताओं को जागरूक करने हेतु जिला निर्वाचन कार्यलय द्वारा चलाये जा रहे दून वोटर एक्सप्रेस अभियान के तहत् अभियान में 5 रथों के माध्यम जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में मतदाताओं को मतदान हेतु जागरूक किया जा रहा है। इस अभियान के तहत […]

You May Like