क्या बीजेपी उत्तराखंड में दोहरा पाएगी 2014 का प्रदर्शन

Pahado Ki Goonj

क्या बीजेपी उत्तराखंड में दोहरा पाएगी 2014 का प्रदर्शन

(वंदना रावत शिखा पुंडीर )देहरादून:भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनावों के तारीखों का ऐलान कर दिया है।उत्तराखंड में एक ही चरण में 11 अप्रैल 2019 को लोकसभा चुनाव संपन्न होगा। उत्तराखंड में लोकसभा की 5 सीटें हैं। इस समय उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर बीजेपी का कब्जा है। इस समय उत्तराखंड राज्य में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार है। उनके द्वारा जनता के साथ किये गए व्यवहार से जनता का मन बनेगा।ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि इस बार यहां बीजेपी लोकसभा की कितनी सीटें जीतती और कांग्रेस कितनी सीटों पर बढ़त बना पाती है।

उत्तराखंड के सभी पांच लोकसभा सीटों पर कुल 77 लाख 17 हजार 126 मतदाता हैं। इनमें 36 लाख 45 हजार 47 महिला मतदाता हैं तो पुरुष मतदाताओं की संख्या 40 लाख 71 हजार 849 है। राज्य में सर्विस मतदाताओं की कुल संख्या 88 हजार 600 है। लोकसभा चुनाव के लिए कुल 11 हजार 235 पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं। 

Next Post

किसानों को उल्लू बनाने के लिए बहुत ज़रूरी हैं राष्ट्रवाद के नारे

किसानों को उल्लू बनाने के लिए बहुत ज़रूरी हैं राष्ट्रवाद के नारे गजेन्द्र रावत देहरादून:ग्रामीण इलाके में न सिर्फ खेती से आय घटी है बल्कि खेती से जुड़े काम करने वालों की मज़दूरी भी घटी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी इस असफलता को आतंकवाद और राष्ट्रवाद के जोशीले नारों से […]

You May Like