आचार संहिता के उल्लंघन की परिधि में आने वाली सामग्री, फोटोग्राफ, तस्वीरें इत्यादि हटाने का कार्य करें – डी एम मुग्रेसन

Pahado Ki Goonj

देहरादून, भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2019 की घोषणा के उपरान्त ही सम्पूर्ण प्रदेश में आदर्श आचार संहिता प्रभावी हो गयी है। उक्त के परिपेक्ष्य में आज देर रात जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी एस.ए मुरूगेशन ने एनआईसी सभागार में सभी क्षेत्रों के ए.आर.ओ/सहायक निर्वाचन अधिकारियों तथा निर्वाचन से जुड़े सभी अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने निर्वाचन में तैनात किये गये सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि समस्त अधिकारी अपने क्षेत्रान्तर्गत आदर्श आचार संहिता का अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित करवायें। उन्होंने सभी स्थानीयानगर निकायों (नगर निगम, नगर पालिका परिषद और नगर पंचायतों) के क्षेत्रान्तर्गत आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की परिधि में आने वाली सामग्री, पोस्टर, इत्यादि को तत्काल हटाना सुनिश्चित करें। उन्होनें सभी आर.ओ (सहायक निर्वाचन अधिकारियों) को उनके कार्यक्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले क्षेत्रों में सार्वजनिक स्थानों से आदर्श आचार संहिता के नजरिये से अवैध सामग्री को हटाने के निर्देश दिये, साथ ही सभी सरकारी कार्यालयों के कार्यालयाध्यक्ष को ।

आचार संहिता के उल्लंघन की परिधि में आने वाली सामग्री, फोटोग्राफ, तस्वीरें इत्यादि हटाने के भी निर्देश दिये।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी जी.एस रावत, अपर जिलाधिकारी बीर सिंह बुदियाल एवं रामजीशरण शर्मा, मुख्य कोषाधिकारी नरेन्द्र सिंह, मुख्य कृषि अधिकारी विजय देवराड़ी, अधिशासी अभियन्ता नमित रमोला सहित समस्त विधानसभाओं के सहायक निवा्रचन अधिकारी उपस्थित थे।
 देहरादू: जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी एस.ए मुयगेशन ने निर्वाचन में लगे सभी कार्मिकों को निर्देश दिये कि जिन कार्मिकों की ड्यूटी लोकसभा निर्वाचन में लगायी गयी है वे तत्काल अपनी तैनाती देना सुनिश्चित करें। तत्काल तैनाती न देने वाले कार्मिकों पर आदर्श आचार संहिता तथा अन्य वैधानिक प्रक्रिया के तहत् सख्त कार्यवाही की जायेगी। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी ने अवगत कराया कि 11 मार्च 2019 को प्रातः 11 बजे विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2019 की आदर्श आचार संहिता के अनुपालन के सम्बन्ध में कलेक्टेªट सभागार में बैठक आयोजित की गयी है, जिसमें आदर्श आचार संहिता के अनुपालन से सम्बन्धित विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की जायेगी। उन्होंने कहा कि इसके पश्चात दोपहर 12 बजे मीडिया से प्रेस कान्फे्रंस की जायेगी, जिसमें लोकसभा सामान्य निर्वाचन की आदर्श आचार संहिता के अनुपालन से सम्बन्धित जरूरी बातों को साझा किया जायेगा।

Next Post

विदेशी महिला से बलात्कार के आरोपी युवक को पकड़ लिया

ऋषिकेश:केन्या से मूवी बाबा के सत्संग में आई एक विदेशी युवती लिफ्ट देने के बाद उससे बलात्कार कर दिया जिसकी सूचना पर पुलिस ने आरोपी युवक को घटना के 6 घंटे बाद सीसी टीवी कैमरों की मदद से धर दबोचा मुनि की रेती थाना प्रभारी एसके सकलानी के अनुसार ,रविवार […]

You May Like