मुख्य सचिव श्री उत्पल कुमार सिंह की अध्यक्षता में सिंगल विंडो सिस्टम तथा राज्य प्राधिकृत समिति की बैठक सचिवालय सभागार में सम्पन्न हुई।

Pahado Ki Goonj

मुख्य सचिव श्री उत्पल कुमार सिंह की अध्यक्षता में सिंगल विंडो सिस्टम तथा राज्य प्राधिकृत समिति की बैठक सचिवालय सभागार में सम्पन्न हुई।
एकल खिडकी अधिनियम के अन्तर्गत 2173 करोड़ रूपए के प्रस्तावों पर प्राधिकृत समिति द्वारा अनुमोदन प्रदान किया गया। स्वीकृत प्रस्तावों में काला हैल्थ केयर प्राइवेट लिमिटेड का 48.37 करोड का कारगी में 50 बेड का अस्पताल, सितारगंज ऊधम सिंह नगर में पार्टिकल बोर्ड एंड फाइबर बोर्ड निर्माण हेतु 225 करोड की लागत कीे उद्योग इकाई, पेपर एवं पेपर उत्पादों से संबंधित जसपुर में 35.77 करोड लागत की कैलाशी देवी पल्प एंड पेपर उत्पाद इकाई, सिडकुल पंतनगर में पार्टिकल एवं फाइवर बोर्ड की 57 करोड लागते की सिरडी इंडस्ट्रीज इकाई, 132.20 करोड की लागत की कैब एवं मोटर की बाडी निर्माण हेतु नील मेटल उद्योग इकाई, 50 करोड लागत की गढवाल जैम एंड ज्वैलरी यूनिट, 550 करोड लागत की काशाीपुर में नैनी पेपर्स उद्योग इकाई, उत्तरकाशी में 648.33 करोड लागत की एसजेवीएन की जल विद्युत परियोजना, 132.30 करोड लागत की फ्रुट जूस परियोजना, 24.16 करोड लागत की सितारगंज में पेट्रोल, हाई स्पीड डीजल एवं पेट्रोल उत्पादों से संबंधित थोक विक्रेता इकाई, 150 करोड लागत की ऊधम सिंह नगर में काशी विश्वनाथ स्टील इकाई शामिल है। इन उद्योगों की स्थापना से लगभग 2000 युवाओं को रोजगार के अवसर सुलभ होंगे।
मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने सचिव राजस्व को कतिपय उद्योगों के भूमि संबंधी लंबित प्रकरणों पर सक्रियता से निस्तारण के निर्देश दिए।
बैठक में सचिव राजस्व सुशील कुमार, आयुक्त आबकारी दीपेन्द्र कुमार चैधरी, प्रबंध निदेशक सिडकुल सी.रविशंकर, सदस्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड एच.पी. सुबुद्धि सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Next Post

सचिवालय स्थित सभागार में उत्तराखण्ड श्रम संविदा बोर्ड की बैठक

सचिवालय स्थित सभागार में उत्तराखण्ड श्रम संविदा बोर्ड की बैठक सचिव श्रम श्री हरवंस सिंह चुघ की अध्यक्षता में हुयी। बैठक में राज्य में विभिन्न नियोजनों में कार्यरत श्रमिकों की वेतन वृद्वि के विषय में चर्चा की गई। बैठक में मा. मुख्यमंत्री द्वारा पूर्व में न्यूनतम वेतन को 8300 रु […]

You May Like