यूनिवर्सिटी सिंगापुर के डाॅ. तेन खी गेप (डाॅ. गुप्ता)देहरादून में रहने योग्य सुविधाओं के बेहतर विकास के लिए हस्ताक्षर किए

Pahado Ki Goonj
देहरादून सचिवालय में मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत की उपस्थिति में मुख्य सचिव  उत्पल कुमार सिंह तथा सिंगापुर नेशनल यूनिवर्सिटी सिंगापुर के डाॅ. तेन खी गेप (डाॅ. गुप्ता)  Tan Khee Giap (Dr. Gupta)  के मध्य प्रदेश में लघु एवं मध्यम उद्यमों (MSME) के क्षेत्र में सुधार तथा दक्षता विकास तथा देहरादून में रहने योग्य सुविधाओं के बेहतर विकास से सम्बन्धित योजनाओं के लिये तकनीकि तथा क्रियान्वयन सहयोग के लिये एम.ओ.यू पर हस्ताक्षर किये गये।
मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र ने कहा कि सिंगापुर तथा भारत के आपसी सम्बन्ध सदैव ही सहयोगात्मक रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में युवाओं को स्वरोजगार के अनुकूल अवसर प्रदान करने में एमएसएमई क्षेत्र का महत्वपूर्ण योगदान है। राज्य सरकार द्वारा इसके लिये नीतियों में बदलाव करते हुए इसे निवेश के अनुकूल भी बनाया गया है। इस क्षेत्र को और बेहतर बनाये जाने हेतु अधिक से अधिक युवाओं को इस क्षेत्र की तकनीकि व्यवहारिकता दक्षता के विकास में सहयोग की व्यवस्था से युवाओं को निश्चित रूप से इसका लाभ मिल सकेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्मार्ट सिटी से सम्बन्धित योजनाओं में भी सिंगापुर की तकनीकि दक्षता है। देहरादून शहर वासियों को आवासीय सुविधायें के विकास को कैसे बेहतर बनाया जा सकता है। इस दिशा में भी इनका सहयोग रहेगा। उन्होंने कहा कि पर्यटन के क्षेत्र में भी सिंगापुर का विश्ष्टि महत्व है। राज्य में 13 नये पर्यटन गंतव्यों के विकास में भी सिंगापुर का सहयोग लिया जा सकता है। 
सिंगापुर नेशनल युनिवर्सिटी के डाॅ. तेन खी गेप (डाॅ. गुप्ता) ने कहा कि उत्तराखण्ड में एमएसएमई के साथ ही स्मार्ट सिटी व पर्यटन के क्षेत्र में भी वे राज्य के सहयोगी बनेंगे। उन्होंने सिंगापुर की भांति उत्तराखण्ड को भी बिजिनेस फेडरेशन बनाये जाने की बात कही। उनका मानना था कि राज्य में पर्यटन, योग, स्पा आदि के क्षेत्र में भी व्यापक संभावनाये हैं। 
इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी, प्रमुख सचिव श्रीमती मनीषा पंवार, सचिव डाॅ. भूपिन्दर कौर औलख के साथ ही उद्योग विभाग एवं उत्तराखण्ड इंडस्ट्रीज एशोसियेशन के प्रतिनिधि आदि उपस्थित थे। 
Next Post

मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बुधवार को सचिवालय स्थित सभागार में स्वास्थ्य के क्षेत्र में सुधार के लिये प्रभावी पहल के लिये प्रदेश के 46 चिकित्सा इकाइयों को वर्ष 2018-19 का काया5555कल्प पुरस्कार प्रदान किया। इसके तहत श्रेणी ए में जिला चिकित्सालय को प्रथम पुरस्कार के रूप में 50 लाख, […]

You May Like