मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या के मार्गदर्शन में स्वीप कार्यक्रम चलाया

Pahado Ki Goonj
देहरादून :आगामी लोक सभा चुनावों में अधिक से अधिक लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर  लोकतंत्र को मजबूती प्रदान कर सकें। इस उदेश्य से मुख्य निर्वाचन अधिकारी  सौजन्या के मार्गदर्शन में व्यापक स्तर पर स्वीप कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसके तहत स्लोगन, बेनर, मतदाता जागरूकता हेतु शपथ, क्विज, नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से मतदाताओं को अपने मताधिकार के प्रयोग हेतु जागरूक किया जा रहा है।  
इस सम्बन्ध में गुरूवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय द्वारा  प्रेमनगर चैक देहरादून में मतदाता जागरूकता अभियान संचालित किया गया । जिसके अन्तर्गत कठपुतली शो का आयोजन किया गया, जिसके माध्यम से जनता को मतदान करने व मतदाता पंजीकरण संबंधी किसी भी जानकारी हेतु टोल फ्री नम्बर 1950 का प्रयोग करने का संदेश दिया गया। इसके अलावा स्लोगन व क्विज के माध्यम से भी जनता को अनिवार्य मतदान किए जाने हेतु प्रेरित किया गया। इस अवसर पर उपस्थित लोगों को मतदान हेतु शपथ भी दिलाई गयी जिसमे प्रतिभागियों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम मे मौजूद सभी लोगों को म्टड और टटच्।ज् की जानकारी भी दी गयी। स्वीप टीम मुख्यलाय द्वारा इस प्रकार के श्रृंखलाबद्ध कार्यक्रम देहारादून के विभिन्न सार्वजनिक स्थलों पर आयोजित किए जा रहे हैं।
स्वीप कार्यक्रम के तहत  वंदना थलेड़ी, हिमांशु नेगी, आकाश शर्मा,अनुराग गुप्ता, मनोज व तेजपाल ने मतदाताओं को जागरूकता का संदेश दिया।
Next Post

मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने केंद्रीय मंत्री  नितिन गडकरी से मुलाकात की।

मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गुरूवार को नागपुर में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री  नितिन गडकरी से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र ने केंद्रीय मंत्री श्री गडकरी से चारधाम आलवेदर रोड़ प्रोजेक्ट पर चर्चा की।  मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में इस योजना के तहत तेजी से […]

You May Like