अंतरराष्ट्रीय ट्रैवल मार्ट की तैयारियों का जायजा लेने केलिए पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर पहुंचे.

Pahado Ki Goonj

उत्तराखंड:ऋषिकेश में होगा अंतरराष्ट्रीय ट्रैवल मार्ट का आयोजन, जुटेंगे दुनियाभर के पर्यटन व्यवसायी

ऋषिकेश: पर्यटन कारोबार पर आधारित ट्रैवल ट्रेड फेयर का आयोजन इस साल ऋषिकेश में किया जाएगा. अंतरराष्ट्रीय ट्रैवल मार्ट की तैयारियों का जायजा लेने के मंगलवार को पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर स्वयं पहुंचे. इस दौरान बताया कि 13 से 15 फरवरी के बीच में मार्ट का आयोजन किया जाएगा, जिसकी सूची उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद की ओर से जारी कर दी गई है.

पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय ट्रैवल मार्ट में देश-दुनिया के पर्यटन कारोबारी शामिल होंगे. जहां प्रदेश के पर्यटन आधारित स्टॉल लगाए जाएंगे. उन्होंने बताया कि पहली बार उत्तराखंड सरकार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ट्रैवल मार्ट का आयोजन करने जा रही है. जिसमें करीब 18 देशों के 250 लोग भाग लेंगे. पर्यटन सचिव के मुताबिक अबतक 85 लोगों की सहमति मिल चुकी है।दिलीप जावलकर के मुताबिक 13 और 14 फरवरी को लगने वाले दो दिवसीय ट्रैवल मार्ट कार्यक्रम में देश विदेश से लोग पहुंचने वाले लोगों को उत्तराखंड से रूबरू होने का मौका मिलेगा. पर्यटन सचिव से मिली जानकारी के मुताबिक सरकार ने अपने स्तर से अंतरराष्ट्रीय ट्रैवल एजेंसियों, मीडिया और सेलर से बात कर उन्हें आमंत्रित किया गया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि इस आयोजन से निश्चित तौर पर उत्तराखंड को टूरिज्म की नई दिशा मिलेगी.

ऋषिकेश होटल व्यवसायियों और पर्यटन व्यवसायियों में इस आयोजन को लेकर खुशी की लहर है उनका मानना है कि इस तरह के आयोजन होने से यहां के व्यापार में काफी बढ़ोत्तरी होने की सम्भावना है।

.

Next Post

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे अजय भट्ट

.प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली की तैयारियों में जुटे बीजेपी कार्यकर्ता, अजय भट्ट और डॉ धन सिंह ने लिया मैदान की जायजा रुद्रपुर: जिला प्रशासन 14 फरवरी से 16 फरवरी के बीच प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे को लेकर तैयारियों में जुटा हुआ है. वहीं बीजेपी प्रदेश नेतृत्व ने भी पीएम […]

You May Like