उत्तराखंड में मतदाता जागरूकता अभियान शुरू 

Pahado Ki Goonj
देहरादून-उत्तराखंड में मतदाता जागरूकता अभियान शुरू 
आम जन को चुनाव व मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश अनुसार राज्य मुख्यालय देहरादून में कुछ मतदाता जागरूकता अभियान प्रस्तावित हुए हैं। जिसके अंतर्गत पहला कार्यक्रम आगामी 4 फरवरी को रायपुर चैक पर निर्धारित किया गया है जिसके अंतर्गत नुक्कड़-नाटक, स्लोगन के अलावा मतदान की शपथ आदि होगी। 07 फरवरी को प्रेम नगर चैक (देहरादून) में कार्यक्रम के अनुसार सांस्कृतिक दल द्वारा शपथ व मानव श्रृंखला आदि किये जायेंगे। 
इसके अलावा 9 फरवरी को आई०एस०बी०टी मॉल में सांस्कृतिक दल द्वारा कार्यक्रम, मेहंदी व शपथ कार्यक्रम होगा। वहीं 11 फरवरी को प्रेस क्लब में नुक्कड़ नाटक, चित्रकला व शपथ का कार्यक्रम होगा। 13 फरवरी को गुनियाल गांव में कठपुतली शो, नुक्कड़-नाटक, रंगोली, मानव श्रृंखला व शपथ कार्य्रकम होगा जिसमें स्टेट आइकॉन ताशी मालिक एवं नुग्शी मालिक बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहेंगी। और 15 फरवरी को शिवपूरी, ऋषिकेश में नुक्कड़-नाटक, सेंड आर्ट, मानव श्रृंखला व शपथ कार्यक्रम के आधार पर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करते हुए मतदान का महत्व बताते हुए लोगों को अनिवार्य मतदान की शपथ दिलाई जाएगी। सभी कार्यक्रम स्थलों पर निर्वाचन से संबंधी क्विज तथा  EVM और  VVPAT  की जानकारी भी उपलब्ध कराई जाएगी। विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को आकर्षक पुरस्कार भी दिए जाएंगे।  
Next Post

सिडकुल घोटाले की जांच के लिए अधिकारी नियुक्त

देहरादून।एनएच घोटाले के बाद सरकार के कड़े रुख व प्रदेश को भ्रस्टाचार मुक्त जीरो टॉलरेंस की बात पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सिडकुल घोटाले की जांच के लिए जो आदेश दिए थे। जिसके बाद पुलिस मुख्यालय ने एसआईटी (सिडकुल)का गठन किया गढ़वाल रेंज के आईजी अजय रौतेला के दिशानिर्देश […]

You May Like