स्वामी विवेकानंद जी की जयंती (12जनवरी) पर उनको शत शत नमन

Pahado Ki Goonj

भारत समेत विश्व के करोड़ों युवाओं के आदर्श ,महान संत,भारत के एक महान व्यक्तित्व,स्वामी विवेकानंद जी की जयंती (12जनवरी) पर उनको शत शत नमन,उठो,जागो और तब तक मत रुको जब तक मंजिल प्राप्त न हो जाए’ का संदेश देने वाले युवाओं के प्रेरणास्त्रो‍त,समाज सुधारक युवा युग-पुरुष ‘स्वामी विवेकानंद’ का जन्म आज के ही दिन 12 जनवरी 1863 को कलकत्ता में हुआ।इन्होंने भारत की साख को पूरे विश्व में एक ऊंचे शिखर तक पहुंचाया,भारतवर्ष की एक नई पहचान स्वामी विवेकानंद जी ने बनाई,शिकागो सम्मेलन में उन्होंने मेरे प्यारे भाइयों बहनों से पूरे विश्व को भाई चारे और शांति का संदेश दिया,स्वामी विवेकानंद जी सदैव देश के मान, सम्मान को बढ़ाते रहे।उन्ही के जन्मदिवस को भारत में युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है,मुझे खुशी है कि मैं उस भारतवर्ष का युवा हूँ जहाँ के स्वामी विवेकानंद जी ने पूरे विश्व को शांति सन्देश दिया था,आज हमारा देश पूरे विश्व में सर्वाधिक युवाओं की आबादी वाला देश है। आइये स्वामी विवेकानंद जी के उच्च आदर्शों के अनुरूप कार्य करने की तरफ कदम बढ़ाए,यही संकल्प से सिद्धि होगी कि युवाओं के देश में युवाओं के अनुरूप नीति बने,सभी युवा साथियों को राष्ट्रीय युवा दिवस(12जनवरी ) की हार्दिक शुभकामनाएं।
आइये देश को एक नई पहचान दिलाने में अपने अपने कार्यक्षेत्र में अपना सर्वोच्च योगदान दें, स्वामी विवेकानन्द जी को कोटि कोटि नमन।
स्वामी विवेकानंद अमर रहे।
युवा शक्ति,राष्ट्रशक्ति।
जय हिन्द, जय भारत,भारतमाता की जय।

Next Post

देश प्रदेश के समाचार सार

:1- जम्मू कश्मीर के राजौरी में आईईडी विस्फोट में सेना के एक मेजर और जवान शहीद।  2-देहरादून:- राज्य सरकार में भाजपा कार्यकर्ता बनेंगे भागीदार, जल्द होगी 2268 कार्यकर्ताओ की सरकार में भागीदारी, जनपद – ब्लॉक – खंड स्तर पर बनेगी समितियां, हर समिति में एक उपाध्यक्ष ओर 20 सदस्य, बीस […]

You May Like