प्रधानमंत्री ने किया केदारनाथ में फोटो गैलरी का निरीक्षण

Pahado Ki Goonj

 

  • केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों का किया स्थलीय निरीक्षण।
  • प्रदेशवासियों को दी दीपावली की शुभकामना।
  • प्रधानमंत्री ने किया केदानाथ फोटो गैलरी का निरीक्षण।
प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी बुधवार को दीपावली के पावन पर्व पर केदारनाथ धाम पहुंचे, केदारनाथ हेलीपैड पर राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य, मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री  मोदी ने केदारनाथ मन्दिर में पूजा अर्चना कर देश की खुशहाली की कामना की। उन्होंने मन्दिर परिसर का भ्रमण कर बारीकी से व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा मन्दिर परिसर में स्थापित फोटो गैलरी का भी निरीक्षण किया।
प्रधानमंत्री ने यहां पर मीडिया सहित अन्य सभी लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं दी। इसके पश्चात् प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने आस्था पथ, उदक कुंड, अराइवल प्लाजा में स्थान-स्थान पर बने घाटों, सुरक्षा दीवारों, पहाड़ी शैली पर बनाये गये भवनों तथा शंकराचार्य जी की समाधी स्थल का व्यापक निरीक्षण किया। इस संबंध में मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत तथा मुख्य सचिव  उत्पल कुमार सिंह ने प्रधानमंत्री  मोदी को पुनर्निर्माण कार्यों की प्रगति की अद्यतन जानकारी दी।
प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने इस दौरान तीर्थ पुरोहितों, पंडा समाज, निर्माण कार्यों से जुड़े लोगों एवं अन्य महानुभावों से भी बात की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने प्रधानमंत्री को उनकी माता जी का चित्र भी भेंट किया।
केदानाथ धाम से वापसी पर प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी को राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य एवं मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत द्वारा विदाई दी गई।
इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री  प्रकाश पंत, राज्य मंत्री डाॅ. धन सिंह रावत, पूर्व मुख्यमंत्री एवं सांसद डाॅ. रमेश पोखरियाल ‘‘निशंक‘‘, पुलिस महानिदेशक  अनिल कुमार रतूड़ी, विधायक केदारनाथ  मनोज रावत, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय भट्ट, जिलाधिकारी रूद्रप्रयाग  मंगेश घिल्डियाल सहित शासन के उच्चाधिकारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।
Next Post

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज हर्षिल में भारतीय सेना और आईटीबीपी के जवानों के साथ दीपावली मनाई

जवानों के हाथों में अतिआधुनिक हथियार देंने की आवश्यकता है उत्तरकाशी /देहरादून:प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी ने आज हर्षिल में भारतीय सेना और आईटीबीपी के जवानों के साथ दीपावली मनाई। इस अवसर पर जवानों को शुभकामना देते हुए प्रधानमंत्री  मोदी ने कहा कि सुदूर बर्फीली चोटियों पर आप सब देश की सुरक्षा […]

You May Like