देश के मुख्य समाचार

Pahado Ki Goonj

देश के मुख्य समाचार
व्यूरो :टेहरी से केदारनाथ ट्रेकिंग के लिए निकले आईआईटी रुड़की के 24 सदस्य दल लापता,रुद्रप्रयाग पुलिस प्रशासन ढूंढने में निकला। गंगी,मासरताल,मयाली टॉप,गौरीकुण्ड केदारनाथ ट्रेक है।
2: स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी,उच्चकोटि के विद्वान, नारी शिक्षा के समर्थक,बाल अधिकारों के प्रणेता, दार्शनिक, शिक्षाशास्त्री,माने जाने लेखक, ईश्वर चन्द्र विद्यासागर जी की जयंती पर उन्हें शत्-शत् नमन।

3: हमारे देश के पूर्व प्रधानमंत्री,जाने माने अर्थशास्त्री,रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर,डॉ मनमोहन सिंह जी को जन्मदिन (26सितम्बर1932 )की हार्दिक शुभकामनाएं।पोर्टल परिवार आपके उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु की कामना करता हैं।

4: सुप्रीम कोर्ट का सर्वसम्मति से बड़ा फैसला नौकरी में प्रमोशन के लिए यस सी ,यस. टी. को आरक्षण देना जरूरी नही,फैसले पर दोबारा विचार नही होगा।
5:माननीय सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला:आधार कार्ड को संवैधानिक मान्यता मिली,आधार आदमी की पहचान बन चुका है,और ये सुरक्षित है,लेकिन स्कूलों में ,सी बी यस सी, नीट में,बैंकों में ,मोबाइल से आधार कार्ड लिंक करना जरूरी नही।साथ ही सरकार से कहा जल्द से जल्द मजबूत प्रोटेक्शन लॉ बनाये केंद्र सरकार

6-माननीय सुप्रीम कोर्ट ने लिया बड़ा फैसला,सुप्रीम कोर्ट , हाइकोर्ट की कार्यवाही का होगा लाइव टेलीकास्ट,देशहित से जुड़े मामलों का लाइव प्रसारण देख सके

7:भारतीय वायुसेना की ताकत में हुआ इजाफा,दुश्मन को हवा से हवा में मारने वाली,अस्त्र मिसाइल का हुआ सफल परीक्षण

8:तबादला हुए जिला अस्पताल के तीनों डॉक्टर रिलीव नहीं होंगे -गोपाल सिंह रावत.

उत्तरकाशी – जिला अस्पताल से तीन चिकित्सकों के स्थानांतरण को गंगोत्री विधायक गोपाल रावत ने पारिवारिक शोक संतप्त होने के बावजूद गंभीरता से लिया है। उन्होंने जन भावनाओं और लोगों की स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर डीएम डॉ आशीष चौहान से तत्काल संपर्क कर तीनों चिकित्सकों को किसी भी हाल मे रिलीव न किये जाने के निर्देश दिये। इसके फौरन बाद विधायक ने सीधे चिकिसकों के तबादले के संदर्भ में सूबे के मुख्यमंत्री से फोन मे बातचीत कर उन्हें जिला चिकित्सालय मे चिकित्सकों की स्थिति से अवगत कराया। विधायक ने मुख्यमंत्री से हुई बातचीत के बाद बताया कि मुख्यमंत्री ने चिकित्सकों के स्थानांतरण और उससे होने वाली असुविधा पर प्रमुखता से विचार करने और जिला अस्पताल मे डॉक्टरों की तैनाती बनी रहे इस पर तत्काल कदम उठाने की बात कही।

Next Post

स्थाई राजधानी गैरसैण अभियान का निर्णय : दो अक्टूबर को मनाएंगे आक्रोश दिवस

स्थाई राजधानी गैरसैण अभियान का निर्णय : दो अक्टूबर को मनाएंगे आक्रोश दिवस। देहरादून : स्थाई राजधानी गैरसैण की मांग को लिए दसवें दिन परेड ग्राउंड, हिन्दी भवन के समक्ष चल रहा अनिश्चितकालीन धरना एवं उपवास कार्यक्रम में भागीदारी करने वाले सदस्यों की बैठक में निर्णय किया गया कि आगामी […]

You May Like