न्यूज 1-मैक्स दुर्घटना में दो की मौत, 10 घायल 2-घनसाली के साथ हो रहा सौतेला व्यवहार-भीमलाल3-विधायक शक्ति लाल शाह ने गिनाए अब तक के कार्य 4संयुक्त मोर्चा कर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार

Pahado Ki Goonj

1-मैक्स दुर्घटना में दो की मौत, 10 घायल

ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर बैलगांव के पास हुई दुर्घटना

…………………………………………………………………..

कंडीसौड़ (टिहरी)। ऋषिकेश-चंबा-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर चिन्यालीसौड़ से चंबा आ रही एक टैक्सी बैलगांव के पास दुर्घटनाग्रस्त होकर 200 मीटर गहरी खाई में गिर गई। वाहन में सवार 12 लोगों में से टैक्सी चालक और एक महिला ने मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 10 लोग घायल हो गए। घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए जिला चिकित्सालय और चंबा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। पांच घायलों की गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें ऋषिकेश एम्स के लिए रेफर किया गया है।

उत्तरकाशी के चिन्यालीसौड़ से चंबा आ रही एक मैक्स गाड़ी संख्या यूके 10टीए-0331 शनिवार को प्रातः 11 बजे के लगभग बैलगांव के पास अचानक अनियंत्रित होकर 200 मीटर गहरी खाई में गिर गई। दुर्घटना में वाहन चालक राम सिंह राणा (53) पुत्र कमल सिंह ग्राम नागराजाधार भैली चिन्यालीसौड़ और लीला देवी (40) पत्नी वीरेंद्र सिंह निवासी चिन्यालीसौड़ की मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय लोगों ने मौके पर राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया और घायलों को खाई से निकाल कर चार लोगों को निजी वाहनों जिला चिकित्सालय बौराड़ी में भर्ती कराया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने अन्य घायलों को 108 सेवा से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चंबा में भर्ती कराया गया है। पांच घायलों का बौराड़ी चिकित्सालय में ही उपचार किया गया है। दुर्घटना में संध्या (2०) पुत्री भूपेंद्र प्रसाद ग्राम जोगथ चिन्यालीसौड़, सत्येश्वरी (75) पत्नी राम बिहारी निवासी जोगथ चिन्यालीसौड़, सुलोचना देवी पत्नी विनोद सकलानी ग्राम भैंसकोटी कमांद, प्रह्लाद (7) पुत्र विनोद भैंसकोटी कमांद, अंजली (24) पत्नी प्यार सिंह कमांद थौलधार, विजेंद्र निवासी जगदीशपुर हरिद्वार, सतीश (35) पुत्र राजकुमार निवासी बख्तापुर मुजफ्फरनगर, तुलसी (36) पत्नी मदनलाल भैंसकोटी कमांद, शीला देवी (38) पत्नी कृष्णचंद रमोला चिन्यालीसौड़, अनीता पडियार (24) पत्नी केदार सिंह पडियार चिन्यालीसौड़ घायल हो गए। इनमें से संध्या, सत्येश्वरी देवी, विजेंद्र को चंबा से और कैलाश सिंह, श्रीमती अंजली को नई टिहरी जिला अस्पताल से गंभीर स्थिति को देखते हुए ऋषिकेश एम्स रेफर किया गया है। जबकि दुर्घटना के सूचना पर प्रभारी डीएम आशीष भटगांई, एसएसपी डा. योगेंद्र सिंह रावत घटना स्थल पर पहुंचे। घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चंबा में भर्ती कराने के दौरान अस्पताल में पसरी अव्यवस्थाओं पर प्रभारी डीएम भटगांई का पारा चढ़ गया। इस दौरान वहां तैनात डा. शादाब और डा. दीप्ति चौहान बिना बताए अनुपस्थित मिले। डीएम ने सीएमओ को निर्देश दिए कि दोनों डॉक्टरांे का एक का वेतन रोकें। उन्होंने व्यवस्थाओं में सुधार लाने के लिए सीएमओ को जरूरी निर्देश दिए।  

2-घनसाली के साथ हो रहा सौतेला व्यवहार-भीमलाल

पूर्व विधायक भीमलाल आर्य के नेतृत्व में कांग्रेसियों का धरना

घनसाली (टिहरी)। पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में सीमांत ब्लॉक भिलंगना के लिए स्वीकृत एक दर्जन से अधिक मोटर मार्गो और झूला पुलों का निर्माण शुरू न होने और अन्य योजनाओं को राजनैतिक द्वेष से शुरू करने पर पूर्व विधायक भीमलाल आर्य के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने घनसाली में एक दिवसीय धरना दिया। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि उनकी विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य ठप्प हैं। पूर्व में कई ऐतिहासिक कार्य कांग्रेस सरकार ने स्वीकृत कराए जिनको जानबूझ कर बंद किया गया है। उन्होंने मामले को लेकर सीएम को ज्ञापन भी भेजा।

शनिवार को घनसाली के पूर्व विधायक भीमलाल आर्य के नेतृत्व में कांग्रेसियों का जत्था यहां सेमली पहुंचा। सेमली में धरना देते हुए उन्होंने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। कहा कि भिलंगना नदी पर बहेड़ा-अरदंगी में वर्ष 2013 में मोटर पुल, सेमली-घनसाली, घुमेटीधार-बालगंगा महाविद्यालय, लाटा-डबरवाली, बालगंगा नदी पर पिलवां में मोटर पुल और जखन्याली के नौताड़, महड़- नैलचामी, कोटी-घटगाड, गंबणी गाड़ पर सेरा में, बाल गंगा नदी पर जाखना मे, भौंदी- बूढ़ाकेदार और मेंड गदेरे पर झूला पुलों की स्वीकृति प्रदान कराई गई थी। पुलों के लिए टोकन मनी भी जारी की गई थी। लेकिन वर्तमान भाजपा सरकार ने द्वेष की भावना से उक्त मोटर मार्ग और पुलों का निर्माण शुरू होने दिया।घनसाली मे बस अड्डा और पॉलीटेक्निक की घोषण भी पूर्व सीएम ने की थी। लेकिन भाजपा शासन काल में एक भी योजना पर कार्य शुरू नहीं हुआ है। इसके बाद कांग्रेसियों ने एसडीएम के माध्यम से सीएम को समस्याओं का एक पुलिंदा ज्ञापन के रूप में भेजा। धरना देने वालों में युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अरूणोदय नेगी, पूर्व जिला पंचायत सदस्य डा. नरेंद्र डंगवाल, खुशीराम कुकरेती, पुरूषोत्तम, पूरब सिंह पंवार, उम्मेद सिंह, प्रशांत जोशी, जसवीर सिंह,वीर सिंह आदि शामिल थे।

 

3-डेढ़ साल में मिली 35 करोड़ के कार्यों की स्वीकृति

विधायक शक्ति लाल शाह ने गिनाए अब तक के कार्य

………………………………………………….

घनसाली (टिहरी)। स्थानीय विधायक शक्ति लाल शाह ने बताया कि डेढ़ साल के कार्यकाल में घनसाली विधानासभा के लिए कई ऐतिहासिक कार्य हुए हैं। बताया कि घुमेटीधार के सेंदुल और घुत्तू मोटर मार्ग पर झनेत के निकट स्टील गार्डर पुल निर्माण के लिए सरकार ने सात करोड़ की वित्तीय स्वीकृति दे दी है। जबकि बस अड्डा निर्माण के लिए भी ढाई करोड़ की स्वीकृत मिलने से यह सभी कार्य जल्द की शुरू हो जाएंगे। कहा कि सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का फोसक है कि सभी विधानसभा का समान विकास किया जाए।

विधायक शक्ति लाल ने पत्रकार वार्ता में किए गए कार्यों की जानकारी की साझा

शनिवार को घनसाली में आयोजित पत्रकार वार्ता में विधायक शक्ति लाल ने अब तक किए गए कार्यों की जानकारी साझा की। उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यो अब तक करीब 35 करोड़ की वित्तीय स्वीकृति मिल गई है। मुयालगांव-जखन्याली-ढाबसौड़, कोटी-चांजी, घनसाली-पंवाली, घुत्तू-मेंडू, बिनकखाल-गेंवली, घुत्तू-देवलिंग मोटर मार्गो पर द्वितीय चरण के कार्यो की स्वीकृति मिल चुकी है। वर्षो से लंबित पड़ी जखन्याली-ढाबसौड़ मोटर मार्ग के लिए पीएमजीएवाई ने टेंडर की प्रक्रिया शुरू कर दी है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पिलखी का उच्चीकरण कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निर्माण किया जा रहा है। नगर पंचायत क्षेत्र में लाखों की धनराशि से स्ट्रीट लाइटें लगाई गई है। इंटर कॉलेज बूढ़ाकेदार, नागेश्वरसौड़, नौलबासर,मतकुडीसैण,केमरा, अखोड़ी में भवन निर्माण के लिए स्वीकृति दे दी गई है। नई टिहरी-घसनाली मोटर मार्ग पर असेना में स्थायी पुल निर्माण किया जाएगा। विधानसभा क्षेत्र में जिला सहकारी बैंक की तीन नई शाखाएं जल्द खोली जा रही है। उन्होंने सभी से सहयोग की अपील भी की है। इस मौके पर पूर्व मंडल अध्यक्ष चंद%

Next Post

डोबरा-चांठी  पुल का ज्ञान गिना रहा हमारी खान दान

डोबरा-चांठी  पुल का ज्ञान गिना रहा हमारी खान दान डोबरा-चांठी पुल का सस्पेंडर टूटने से सेगमेंट टेढ़ा हुआ मानवीय भूल के कारण हुई घटना, दो माह आगे खिसक सकता है पुल निर्माण का लक्ष्य नई टिहरी। इरेक्शन के दौरान डोबरा-चांठी पुल का सस्पेंडर चांठी साईड की ओर टूटने से एक […]

You May Like