जौनपुर के चार गांवों में शराब पर लगाया प्रतिबंध

Pahado Ki Goonj

जौनपुर के चार गांवों में शराब पर लगाया प्रतिबंध
उल्लंघन करने पर करेंगे सामूहिक बहिष्कार
…………………………………….
कंडीसौड़ (टिहरी)। जौनपुर ब्लॉक के चार गांवों की अहम बैठक में ग्रामीणों ने निर्णय लिया कि गांवों में होने वाले सामूहिक कार्यों में अब शराब परोसने पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा। इस नियम का उल्लंघन करने वाले परिवारों का सामूहिक बहिष्कार किया जाएगा।
गुरूवार को जौनपुर के ब्लॉक प्रमुख कुंवर सिंह पंवार की अध्यक्षता में रौतू की बेली गांव में निकटवर्ती भांसारी, डबरालगांव और ब्रह्मसारी गांव के ग्रामीणांे की अहम बैठक हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि चारों गांवों में सामूहिक कार्यक्रम शादी-विवाह ,मुंडन संस्कार, अन्नप्रासन्न संस्कार सहित सभी प्रकार के उत्सव और पार्टियों में शराब नहीं परोसी जाएगी। इस निर्णय का उल्लंघन करने वाले परिवारों को गांव में सामूहिक बहिष्कार किया जाएगा। ब्लॉक प्रमुख पंवार ने कहा कि शराब से जहां परिवार पर आर्थिक बोझ पड़ता है वहीं शराब पीकर हुडडंग मचाने से गांव का सारा माहौल खराब हो जा ता है। कई बार गांव में झगड़े की स्थिति भी पैदा हो जाती है। उन्होंने कहा कि इस निर्णय से चार गांवों के अलावा अन्य गांव भी प्रेरणा लेंगे और समाज में नेश की प्रवृत्ति से भी युवाओं को दूर रखने में मदद मिलेगी। बैठक में ग्राम प्रधान रौतू की बेली कविता रावत, ब्रह्मसारी के प्रधान पृथ्वी सिंह रावत, वन पंचायत सरपंच शैलेंद्र भंडारी, अभिभावक संघ के अध्यक्ष सुंदर सिंह बिष्ट, मानवेंद्र सिंह, मेहरबान सिंह, सरदार सिंह रावत, सरोप सिंह, जयवीर सिंह, गंभीर सिंह, रघुवीर सिंह, त्रिलोक सिंह, राजेश सिंह, दिनेश सिंह, विक्रम सिंह, भगत सिंह आदि मौजूद रहे।

Next Post

डंयूडी बने भाजपा नमामि गंगे के जिला प्रमुख

डंयूडी बने भाजपा नमामि गंगे के जिला प्रमुख …………………………………… नई टिहरी। भाजपा के वरिष्ठ नेता और नई टिहरी व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजेश डंयूडी को नमामि गंगे का जिला प्रमुख बनाया गया है। भारतीय जनता पार्टी नमामि गंगे के प्रदेश प्रमुख कपिल गुप्ता की ओर से जारी मनोनयन पत्र में […]

You May Like