पे ग्रेड की मांग को लेकर कर्मिक अनशन पर वन विकास निगम कर्मी

Pahado Ki Goonj

पे ग्रेड की मांग को लेकर कार्मिक अनशन पर वन विकास निगम कर्मी
— मांग पूरी न होने पर 13 अगस्त से भूख हड़ताल करेंगे वन विकास निगम कर्मी
देहरादून । उत्तराखंड वन विकास निगम कर्मचारियों की एक सूत्रीय मांग को लेकर अनिश्चितकालीन क्रमिक अनशन देहरादून प्रबंधन निदेशालय में बुधवार को तीसरे दिन भी जारी रही। क्रमिक अनशन पर बैठे वन विकास निगम कर्मियों का कहना है कि जब तक उनकी 5400 पे ग्रेड की मांग पूरी नहीं की जाती है, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा और यदि शीघ्र ही मांग पूरी नहीं की जाती है तो 13 अगस्त से आमरण अनशन शुरू करने की भी चेतावनी दी।
क्रमिक अनशन पर बैठे कर्मचारी के समर्थन में वन विकास निगम के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह राणा ने कहा है कि वह अपने 5400 पे ग्रेड की एक सूत्रीय मांग को लेकर आंदोलित है। उन्होंने कहा है कि यदि प्रबंध तंत्र शीघ्र ही कर्मचारियों की इस समस्या का समाधान नहीं करता है तो वन विकास निगम कर्मी 13 अगस्त से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करने को विवश होंगे। साथ ही कहा कि वे लंबे समय से अपनी इस मांग के लिए शासन से मांग कर रहे हैं। लेकिन अभी तक भी उनकी मांग पर कोई सकारात्मक कार्यवाही नहीं हो पाई है। जिस कारण मजबूर होकर मजबूर होकर कर्मियों को आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ा। इस मौके पर क्रमिक अनशन पर बैठे कर्मचारियों के समर्थन में उत्तराखंड विकास निगम कर्मचारी संगठन के महामंत्री हरदेव सिंह, गिरीश नैथानी, सुनिल पुंडीर,ललित आर्य, गोकुल सिंह आदि शामिल रहे।

संपादक जीतमणि ने दूसरी ओर वन मन्त्री डॉ हरक सिंह रावत से वन निगम के कर्मचारियों की एक सूत्रीय मांग पूरी करने के लिए क्रमिक अनशन पर बैठे हैं उनकी प्रतिक्रिया जानने के लिये मोबाइल से बात करनी चाही परंतु घण्टी जाने के बाबजूद फोन उन्होंने उठाय नहीं फिर लैंड लाइन पर बात करनी चाही ।लैंड लाइन पर घण्टी गई फोन उठा मैने गढ़वाली में कहा कि मैं ‘जीतमणि पैन्यूली पत्रकार बोलणु छ मंत्री जी होला ,साहब छ’ मन्त्री जी के निवास से फोन पर कुछ नहीं बोले मैं हलो हलो करता रहा 52 सेकण्ड तक कोई प्रति उत्तर नहीं मिला ।आगे मंत्री जी समय लेकर सरकार पक्ष की जानकारी को सुधी पाठकों तक पहुँचाएंगें।

Next Post

स्थानीय पुलिस यस डी आर यफ,एवं वन विभाग की टीम ने गौमुख से गंगा जल लेकर आने वाले 100कांवड़ियों को अस्थायी पुल बना कर सकुशल निकाल कर बचा लिया

स्थानीय पुलिस यस डी आर यफ,एवं वन विभाग की टीम ने गौमुख से गंगा जल लेकर आने वाले 100 कांवड़ियों को अस्थायी पुल बना कर सकुशल निकाल कर बचा लिया उत्तरकाशी:उत्तरकाशी के गंगोत्री धाम मे विगत कुछ दिनों कावड़ यात्रा अपने चरम पर है स्थानीय पुलिस पुलिस व एस0डी0आर0एफ0 को […]

You May Like